लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 24 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 25, 2020 | 00:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 24 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 24 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
24 दिसंबर की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध खत्म होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। किसान संघों ने गेंद सरकार के पाले में होने की जिक्र करते हुए बुधवार को कहा कि वह बातचीत फिर से शुरू करने के लिए नया ठोस प्रस्ताव लेकर आए। वहीं ब्रिटेन में दक्षिण अफ्रीका में सामने आए कोविड-19 के नए स्वरूप के भी दो मामले मिले हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का जिस तरह नया स्वरूप मिला है, उसी तरह दक्षिण अफ्रीका में वायरस के अलग प्रकार का पता चला है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 24 दिसंबर की बड़ी खबरें-

कोरोना वायरस के टीकाकरण के अभियान से पहले भारत सरकार ने 28 और 29 दिसंबर को परीक्षण के लिए पंजाब का चयन किया है।
कोरोना वैक्सीन का पंजाब-गुजरात-आंध्र प्रदेश और असम में होगा ड्राई रन

आरबीआई ने अगली सीरीज के सरकारी स्वर्ण बॉन्ड (Gold Bond) के लिए रेट तय कर दिए हैं। 28 दिसंबर, 2020 को खुलेगा और 1 जनवरी, 2021 को बंद होगा।
आरबीआई ने तय किए सरकारी स्वर्ण बॉन्ड की रेट, मिलेगी छूट, 28 दिसंबर से कर सकते हैं निवेश

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा को बीसीसीआई की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।
चेतन शर्मा होंगे चयन समिति के नए चेयरमैन, कुरुविला और मोहंती भी शामिल हुए

ब्रिटेन में कोविड-19 के तेजी से फैलने वाले नये प्रकार के वायरस का पता लगने के बाद से देश हाई अलर्ट पर है।
ब्रिटेन से लौटी कोरोना संक्रमित महिला चकमा देकर दिल्ली से आंध्र प्रदेश पहुंची, बेटे के साथ अस्पताल में भर्ती

देश में सभी वाहनों के लिए 1 जनवरी, 2021 से  फास्टैग (FASTag) अनिवार्य कर दिया गया है।। नए तीसरे पक्ष बीमा के लिए भी वैध फास्टैग को अनिवार्य किया गया है। 
FASTag : देश में सभी वाहनों के लिए 1 जनवरी 2021 से फास्टैग अनिवार्य, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के लिए भी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन पर देश की पहली पूर्ण-स्वचालित चालकरहित ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे।
दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर चलेगी भारत की पहली ड्राइवरलेस ट्रेन, 28 को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी

देश में सभी वाहनों के लिए 1 जनवरी, 2021 से  फास्टैग (FASTag) अनिवार्य कर दिया गया है।। नए तीसरे पक्ष बीमा के लिए भी वैध फास्टैग को अनिवार्य किया गया है। 
FASTag : देश में सभी वाहनों के लिए 1 जनवरी 2021 से फास्टैग अनिवार्य, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के लिए भी 

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए हैं।
जम्मू-कश्मीर: बारामुला में कई घंटों से मुठभेड़ जारी, 2 आतंकवादी ढेर

किसानों के विरोध के मद्देनजर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का उनके निर्वाचन क्षेत्र उचाना का दौरा बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया गया।
किसानों ने खोद डाला दुष्यंत चौटाला के हेलीकॉप्टर के लिए बना हेलीपैड, गाड़ दिए काले झंडे

Merry Christmas 2020 Wishes: क्रिसमस डे के मौके पर अगर आप भी अपने दोस्तों को भेजने के लिए शानदार बधाई संदेशों की तलाश में हैं तो समझिए आपकी तलाश पूरी हुई। ऐसे दें क्रिसमस की ढेर सारी शुभकामनाएं...
Merry Christmas 2020: क्रिसमस पर फ्रेंड्स और रिश्‍तेदारों को ऐसे भेजें Whatsapp Message, शायरी और X-mas Wishes

कर्नाटक सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने के फैसले को एक दिन बाद ही वापस ले लिया है। 24 दिसंबर से एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया था।
कर्नाटक सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला वापस लिया, 1 दिन पहले किया था लागू

बीजेपी सांसद रवि किशन ने प्रदर्शनकारी किसानों को ढोंगी कहा है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष के कार्यकर्ता पगड़ी और साफा बांधकर बैठे हैं।
BJP सांसद रवि किशन ने आंदोलनकारी किसानों को बताया ढोंगी, बोले- विपक्ष के लोग पगड़ी बांध बैठे हैं

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 24 दिसंबर 2020 : सोना और चांदी के भाव में फिर बढ़ोतरी हुई। जानिए सोने के 14, 18, 22, 23 और 24 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
गिरावट पर लगा ब्रेक, सोना-चांदी में फिर उछाल, जानिए 14 से लेकर 24 कैरेट का भाव

कोविड-19 के नए स्वरूप के सामने आने के बाद लोगों की चिंता में और बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में लोगों को और सावधानी बरतने की आवश्यकता है और इसके लक्षणों को पहचानने की जरूरत है।
कोविड 19 का नया स्वरूप बढ़ा रहा चिंता, इन 7 और लक्षणों पर नजर रखने की जरूरत

बीसीसीआई की अहमदाबाद में चल रही वार्षिक आम सभा में आईपीएल में टीमों की संख्या को बढ़ाकर आठ से 10 करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है।
आईपीएल पर BCCI का सबसे बड़ा फैसला, अब 10 टीमों की होगी जंग

सरकार ने आंदोलनकारी किसानों को पत्र लिखा है और उनसे कहा है कि वो बातचीत के लिए तारीख और समय तय करें। पत्र में लिखा है कि सरकार आपके द्वारा उठाए गए मुद्दों के तार्किक समाधान तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकार ने किसानों को लिखा एक और पत्र, कहा- वार्ता के लिए तारीख-समय तय करें, समाधान के लिए प्रतिबद्ध

अर्जेंटीना की पूर्व मिस वर्ल्ड नोरमा कैपाग्ली की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। नोरमा गत 17 दिसंबर को ब्यूनस आयर्स स्थित अपने घर के पास टहल रही थीं, इसी दौरान पीछे से आ रहे एक बस ने उन्हें टक्कर मार दी। 

पूर्व मिस वर्ल्ड की सड़क दुर्घटना में मौत, बस ने पीछे से मारी टक्कर, कोमा में रहीं 6 दिन

अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी माडर्ना ने उम्मीद जताई है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए प्रकार (स्ट्रेन) के खिलाफ उसका टीका प्रभावी होगा और लोगों को सुरक्षा प्रदान करेगा। 

माडर्ना को उम्मीद-कोरोना के नए वायरस के खिलाफ भी कारगर होगा उसका टीका

विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विश्वविभारती के 100 वर्ष होना प्रत्येक भारतीय के गौरव की बात है। 

भारत के आत्मसम्मान की रक्षा के लिए तो बंगाल की पीढ़ियों ने खुद को खपा दिया था: पीएम मोदी

नए कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस के मार्च को दिल्ली पुलिस ने रोक दिया है। कांग्रेस नेताओं का शिष्टमंडल कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति भवन की तरफ जा रहा था।

राष्ट्रपति भवन के लिए निकले कांग्रेस के मार्च को पुलिस ने रोका, प्रियंका बोलीं-विरोध की आवाज दबा रही सरकार 

आज से 20 साल पहले 24 दिसंबर को नेपाल के काठमांडू से उड़ान भरने वाले भारतीय यात्री विमान आईसी-814 को हरकत उल मुजाहिदीन के आतंकियों ने हाइजैक कर लिया था।

21 साल पहले आज ही हाइजैक हुआ था IC-814, मसूद की रिहाई की कीमत चुका रहा है भारत

अयोध्या के धन्नीपुर गांव में विशाल मस्जिद के प्रस्तावित निर्माण को एआईएमपीएलबी के दो सदस्यों ने जहां वक्फ कानून एवं शरीया कानून के खिलाफ करार दिया है।

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद पर विवाद, AIMPLB और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में पैदा हुआ टकराव

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को एक प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। इसके बाद वह पार्टी नेताओं के एक शिष्टमंडल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे।

कृषि कानूनों के खिलाफ आज सड़क पर होंगे राहुल गांधी, राष्ट्रपति को सौपेंगे 2 करोड़ हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन  

देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है लेकिन ब्रिटेन में कोरोना की नई स्‍ट्रेन के पाए जाने के बाद भारत  सतर्क हो गया है और राज्य सरकारें लगातार सावधानियां बरत रही हैं। 

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, न्यू ईयर पार्टी पर रोक के बाद अब 31 दिसंबर को लगेगा नाइट कर्फ्यू

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे और बहू आकाश अंबानी और श्लोक मेहता ने अपने पुत्र का नामकरण कर दिया है। अंबानी परिवार ने अपने परिवार के इस नए सदस्य के नाम की घोषणा आधिकारिक बयान जारी कर की है।

जूनियर अंबानी का हुआ नामकरण, आधिकारिक बयान जारी कर आकाश और श्लोका ने बताया बेटे का नाम 

सात क्षेत्रीय दलों के गठबंधन पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डेक्लेयरेशन (पीएजीडी) कश्मीर प्रभाग के 10 जिलों में से 9 विकास परिषदों पर अपना नियंत्रण करने की स्थिति में है।

कश्मीर की 10 में से 9 परिषदों पर गुपकार अलायंस का हो सकता है कब्जा, समझें क्या है गणित

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर अभी तक टीएमसी कार्यकर्ता कथित तौर पर हमले कर रहे थे लेकिन बुधवार की जो घटना आई है वो हैरान करने वाली है। 

West Bengal: बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज, कार्यकर्ताओं सहित कई महिलाएं घायल

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर TIMES NOW पर खुलकर बातचीत की है। उन्होंने बताया है कि मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच में है, लेकिन BJP 100 सीटें पार नहीं कर पाएगी।

TIMES NOW पर बोले प्रशांत किशोर- मैं साबित कर सकता हूं कि BJP 100 सीटें पार नहीं कर पाएगी

दिल्ली की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसके ससुर ने न सिर्फ यौन शोषण की कोशिश की बल्कि इस्लाम धर्म अपनाने के लिए जबरन दबाव बनाया गया।

दिल्ली की उस महिला की दर्दभरी दास्तां, इस्लाम कबूलने के लिए दबाव का आरोप, फरेबी निकला पति

भारत ने जमीन से हवा में मार करने में सक्षम मध्यम रेंज की मिसाइल (एमआरएसएएम) का बुधवार को ओडिशा तट से सफल परीक्षण किया।

चांदीपुर से सर्फेस टू एयर मिसाइल का सफल परीक्षण, टारगेट पर सटीक निशाना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।