लाइव टीवी

Hindi Samachar, News, 26 जनवरी: दिल्ली में 'किसान रैली' में हुई जमकर हिंसा, देश ने मनाया 72वां गणतंत्र दिवस

Updated Jan 26, 2021 | 19:46 IST

Hindi Samachar, News, 26 जनवरी:राजपथ पर देश की सशस्त्र सेनाओं ने अपने शौर्य का परिचय दिया वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने आज (26 जनवरी 2021) ट्रैक्टर रैली निकाली,पढ़ें दिनभर की खबरें:

Loading ...
26 जनवरी की बड़ी और प्रमुख खबरें

नई दिल्ली: राजपथ पर जहां एक तरफ देश की सशस्त्र सेनाओं ने अपने शौर्य का परिचय दिया तो दूसरी तरफ देश के अलग अलग राज्यों की झांकियों ने ना सिर्फ दुनिया का मन मोह लिया वहीं दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए पूर्व निर्धारित शर्तों पर बनी सहमति का पालन नहीं किया और हिंसा तथा तोड़फोड़ की इसके अलावा रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी के चर्चायें खासी तेज हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (मंगलवार, 26 जनवरी) के प्रमुख समाचार :-

Kisan Tractor Rally : ट्रैक्टर रैली में हुई जमकर हिंसा,किसानों ने लाल किले पर फहराया सिखों का धार्मिक झंडा
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे 41 किसान संगठनों का संयुक्त किसान मोर्चा ने आज (26 जनवरी 2021) ट्रैक्टर रैली निकाली। यह सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर तथा गाजीपुर (यूपी गेट) से निकाली गई इस दौरान खासी हिंसा देखी गई।

72nd Republic Day Parade: राजपथ पर दिखी शौर्य और संस्कृति दोनों की झलक
राजपथ पर जहां एक तरफ देश की सशस्त्र सेनाओं ने अपने शौर्य का परिचय दिया तो दूसरी तरफ देश के अलग अलग राज्यों की झांकियों ने ना सिर्फ दुनिया का मन मोह लिया बल्कि यह संदेश दिया कि भारत जैसा विशाल देश किस तरह से समाज के हर तबके को साथ लेकर चलने में भरोसा करता है।

Flag at Red Fort: लाल किले पर झंडा मामले को लेकर भड़के नेता, थरूर से लेकर राउत ने जताया विरोध
26 जनवरी का दिन रिपब्लिक डे के तौर पर मनाया जाता है मगर दिल्ली में आज का दिन कई मायनों में याद रखा जाएगा, आज किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया और उसे निकालना शुरू किया मगर कुछ देर बाद समूची तस्वीर ही बदल गई।

बजट 2021: इस बार भी होंगे बडे़ ऐलान, कुछ सरकारी बैंकों का होगा निजीकरण?
 भारत धीरे-धीरे कोविड-19 महामारी के प्रकोप बाहर निकल रहा है और इसको देखते हुए कि टीकाकरण अभियान पहले ही शुरू हो चुका है और अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है, सभी की निगाहें अब केंद्रीय बजट पर है जिसे 1 फरवरी, 2021 को संसद में प्रस्तुत किया जाना है। 

कौन है शार्दुल ठाकुर की सफलता के पीछे अनजान शख्‍स? इन्‍हें बहुत कम लोग जानते होंगे
शार्दुल ठाकुर के बचपन के कोच ने बताया कि उन्‍होंने एक साल तक अपने घर पर भारतीय क्रिकेटर को रोका था। यह फैसला लेना आसान नहीं था क्‍योंकि उनकी बेटी ठाकुर की उम्र या उनसे एक-दो ज्‍यादा है।

क्या साल 2021 में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट करने जा रहे हैं शादी?
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी के चर्चे लंबे वक्त से हो रही है। दोनों की शादी की खबरें कई बार आ चुकी हैं। पिछले वर्ष की शुरुआत में कई रिपोर्ट में कहा गया कि रणबीर और आलिया भट्ट 2020 के अंत तक शादी कर लेंगे।

राजस्थान में दोहराया गया 'निर्भया कांड' दलित महिला संग गैंग रेप, प्राइवेट पार्ट में डाली कांच की बोतल
राजस्थान के नागौर जिले में तीन लोगों द्वारा 25 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है, युवती का आरोप है कि 19 जनवरी को उसके साथ यह घटना हुई और जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके निजी अंग में बोतल डाल दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।