लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 26 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 26, 2021 | 23:25 IST

आज की ताजा खबर, 26 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 26 जून, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
आज की ताजा खबर, 26 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के बीच केंद्र ने राज्‍यों को इसे लेकर आगाह किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्‍यक्षता में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में अयोध्या के विकास की योजना की समीक्षा की गई। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राजधानी दिल्ली में जैसे-जैसे कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है, वैसे-वैसे छूट बढ़ती जा रही है। दिल्ली जिला प्रबंधन प्राधिकरण ने 28 जून से प्रभावी होने वाले नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। अब 50% क्षमता के साथ जिम और योग संस्थान खुल सकेंगे। 

दिल्ली में 28 जून से खुल सकेंगे जिम-योग संस्थान, शादियों में 50 मेहमानों की अनुमति

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए और एक की मौत हो गई।

कैमरे में कैद हुआ श्रीनगर में हुआ ग्रेनेड हमला, सामने आया वीडियो, 3 घायल-एक की मौत

यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव से पहले ही बीजेपी के 16 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं और उसका असर समाजवादी पार्टी में दिखाई दिया है, एसपी ने अपने 11 जिलाध्यक्षों को पद से हटा दिया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी की जीत से समाजवादी पार्टी पर साइड इफेक्ट, 11 जिलाध्यक्षों को हटाया

दिल्ली में ऑक्सीजन डिमांड के मुद्दे पर गठित पैनल की रिपोर्ट के बाद हंगामा मचा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने दूसरे राज्यों के हक को मारा। लेकिन एम्स निदेशक ने रिपोर्ट को अंतरिम बताया है।

ऑक्सीजन के मुद्दे पर दिल्ली में सियासत गरम, एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया बोले- अभी यह अंतरिम रिपोर्ट

राजस्थान सरकार ने सोमवार से कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है, हालांकि वीकेंड लॉकडाउन औक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

राजस्थान में सोमवार से कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील, कुछ प्रतिबंध रहेंगे जारी

देश में चल रहे टीकाकरण अभियान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की और टीकाकरण की बढ़ती गति पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि इस गति को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है।

टीकाकरण अभियान पर PM मोदी ने की बैठक, हर बात का लिया अपडेट, 6 दिनों में दी गईं 3.77 करोड़ खुराकें

पूर्व चयनकर्ता ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम की गलतियों पर प्रकाश डाला। इसके अलावा उन्‍होंने भारतीय खिलाड़ी को पूर्व स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण जैसा बताया।

पूर्व चयनकर्ता ने बताई WTC Final में टीम इंडिया की ढेरों गलतियां, इस खिलाड़ी को वीवीएस लक्ष्‍मण जैसा बताया

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव से पहले बीजेपी के लिए खुशखबरी है। गोरखपुर, गाजियाबाद, झांसी, गोंडा, मऊ समेत कई जिलों में उसके प्रत्याशियों को निर्विरोध जीत हासिल हुई है।

UP: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी की बल्ले, बल्ले, कई प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

शराब से खराब हो रही संस्कृति पर छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत का जवाब दिलचस्प था। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ सुनाई नहीं दिया।

शराबबंदी के सवाल पर छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत बोले- मुझे सुनाई नहीं दिया

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि हम पहले डिलिमिटेशेन, चुनाव और राज्य का दर्जा नहीं मानते। पहले डिलिमिटेशन, फिर राज्य का दर्जा और फिर चुनाव होना चाहिए।

उमर अब्दुल्ला ने बताया कश्मीर में सबसे पहले क्या होना चाहिए, चुनाव पर बात सबसे आखिर में होगी

मुंबई के ताज होटल मे धमकी भरा कॉल आया, जिसमें कहा गया कि 2 बंदूकधारी ताज होटल में घुसने वाले हैं। हालांकि पुलिस ने तलाशी की जिसके बाद कुछ नहीं मिला। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

मुंबई: ताज होटल में आया कॉल- घुसने वाले हैं 2 बंदूकधारी, तलाशी में कुछ नहीं निकला, बच्चे ने किया था कॉल

दो गुट में बंट चुकी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता चिराग पासवान ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि जब हनुमान (खुद) का राजनीतिक वध करने का प्रयास किया जा रहा है, तो राम (मोदी) खामोशी से नहीं देखेंगे।

चिराग पासवान को है अपने 'राम' से उम्मीद, बोले- हनुमान की तरह प्रधानमंत्री जी का हर मुश्किल दौर में साथ दिया

भारत को टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी करनी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है। लेकिन कोरना महामारी के कारण विश्व कप के भारत में आयोजित होने पर तलवार लटकी पड़ी है।

टी20 विश्व कप 2021 पर लटकी तलवार, भारत की बजाए इस देश में हो सकता है आयोजित

मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अपने विशेष अभियान के तहत, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने डार्कनेट और ऑनलाइन फार्मेसियों के माध्यम से संचालित एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

ऑनलाइन तरीके से नशीली दवाओं के धंधेबाजों पर नकेल, एनसीबी को मिली बड़ी कामयाबी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर पंचकूला में किसान राजभवन की तरफ मार्च कर रहे हैं। आज देशभर में किसान राज्यपाल और उपराज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे।

किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे, देशभर में राज्यपालों को सौंप रहे ज्ञापन, पंचकूला में निकाला मार्च, मचा हंगामा

प्रशांत किशोर और शरद पवार के बीच में हाल में हुईं 3 मुलाकातों से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। कहीं 2024 से पहले किसी थर्ड फ्रंट को खड़ा करने की तो तैयारी नहीं चल रही।

शरद पवार-PK के बीच 3 मुलाकातें, क्या पक रही खिचड़ी? क्या हो रही मोदी के सामने ममता को खड़ा करने की तैयारी?

महंगाई भत्ते के संबंध में केंद्र सरकार की तरफ बड़ी घोषणा की जा सकती है। इस संबंध में बैठक चल रही है। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से डीए को फ्रीज कर दिया गया था।

डीए मुद्दे पर बड़ी बैठक, लाखों कर्मचारियों की टिकी नजर

पीएम मोदी ने आज अयोध्या को लेकर बनाए गए विजन डॉक्यूमेंट पर एक समीक्षा बैठक की। इस वर्चुअल बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा भी शामिल हुए। बैठक से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दूर रखा गया था।

अयोध्या में दिखनी चाहिए परंपराओं की झलक, ताकि आने वाली पीढ़ी यहां जरूर आना चाहे: पीएम मोदी

बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) इन दिनों एक अलग ही भूमिका में नजर आ रहे हैं। उनके नए अवतार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कभी खाकी में नजर आने वाले गुप्तेश्वर पांडे ने खादी की खातिर नौकरी छोड़ी और वीआरएस लेकर नीतीश कुमार की जेडीयू में शामिल हो गए। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनका मन खादी से भी भर गया है।

गुप्तेश्वर पांडे का नया अवतार, खाकी और खादी से मोह टूटा तो कथावाचक बन गए बिहार के पूर्व DGP

एलियंस, यूएफओ को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय चर्चाओं के बीच अमेरिका की एक पूर्व नौसेना अधिकारी ने यूएफओ से सामना होने के अनुभव को बयां क‍िया है। उनका कहना है कि यूएफओ से उनका सामना 2004 में हुआ था, जब वह एक ट्रेनिंग मिशन पर थीं।

US नेवी अफसर का UFO से सामना! एलियंस को लेकर चर्चाओं के बीच अब सामने आया ये दावा

किसान आंदोलन को लेकर खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों को सतर्क कर दिया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान स्थित आईएसआईप्रस्तावित किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान खतरा पैदा कर सकती है।

किसान आंदोलन पर है पाकिस्तानी खुफिया एंजेसी ISI की नजर,इंटेलिजेंस एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। पाला बदलने का ताजा मामला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत से सामने आया है जहां जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक दल (RLD) पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार ने चुनाव से ठीक से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

बागपत: जयंत चौधरी को लगा तगड़ा झटका, जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार हुईं बीजेपी में शामिल

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कहा कि वह पिछले कई दशकों से खासकर सीमा पार से होने वाले आतंकवाद का शिकार रहा है और कुछ देश ऐसे हैं जो आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने एवं आतंकवादियों को पनाह देने के लिए 'साफ तौर पर दोषी' हैं।

PAK पर निशाना, UN में बोला भारत- कुछ देश आतंकियों को सहयोग, पनाह देने के साफ दोषी

राम नगरी अयोध्या भविष्‍य में कैसी होगी, इस पर चर्चा के लिए आज (शनिवार, 26 जून) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्‍यक्षता में एक अहम बैठक वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई, जिसमें उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और उनकी कैबिनेट के सदस्‍य भी शामिल रहे। पीएम मोदी ने इस वर्चुअल बैठक के जरिये अयोध्या के विकास की योजना की समीक्षा की।

भविष्य में कैसी होगी अयोध्या, पीएम मोदी, सीएम योगी ने विजन डाक्यूमेंट पर की अहम चर्चा

स्‍वाास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि भारत में जल्द ही कम से कम छह अलग-अलग प्रकार के कोविड -19 टीके उपलब्ध होंगे। हमें एक महीने में 30-35 करोड़ खुराक खरीदने की उम्मीद है, ताकि एक दिन में 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा सके। सरकार ने कोविड टीकों और बांझपन को लेकर की जाने बातों पर भी स्‍थ‍िति साफ की है।

क्‍या कोविड वैक्‍सीन से प्रभावित होती है प्रजनन क्षमता, होता है बांझपन? सरकार ने किया साफ

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के एक विधायक पर पत्‍नी से मारपीट और उन्‍हें मानसिक रूप से प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया है। विधायक के खिलाफ यह गंभीर आरोप उनकी पत्‍नी ने ही लगाए हैं, जो 2020 बैच की हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (HPAS) की अधिकारी हैं।

'पति ने की मारपीट, दी मानसिक यातना', महिला अफसर का बीजेपी विधायक पर गंभीर आरोप

कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के आतंकियों की एक मुठभेड़ हुई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। इस दौरान सेना की सूझबूझ और समझदारी के चलते एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया। सरेंडर के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

'तेरे मां-बाप पर क्या गुजरेगी तू नहीं जानता, हथियार डाल दे..' देखिए सेना ने कैसे आतंकी से करवाया सरेंडर

100 करोड़ की वसूली केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख की दिक्कतें आने वाले समय में और बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने देशमुख के सहयोगियों के ठिकानों पर छापे मारक उनके निजी सचिव संजीव पलांडे तथा निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार कर लिया है।

वसूली केस में बढ़ी अनिल देशमुख की मुश्किलें, निजी सचिव और निजी सहायक को ED ने किया अरेस्ट

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जब तक अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होता, तब तक वह चुनाव नहीं लड़ेंगी। महबूबा मुफ्ती ने जोर देकर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि राज्य के लोगों के साथ 'दिल की दूरी' खत्म हो।

महबूबा बोलीं- जब तक अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होता, नहीं लड़ूंगी चुनाव

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने स्वदेशी तकनीक से विकसित पिनाका रॉकेट के उन्नत संस्करण का सफल परीक्षण किया है, जो दुश्‍मनों के होश उड़ा देने वाला है। युद्ध जैसी स्थिति में इसे बेहद कारगर समझा जाता है और सैन्‍य क्षमता में जबरदस्‍त इजाफा करता है। यह 45 किलोमीटर तक अपने लक्ष्‍य को भेद सकता है।

दुश्मन को संंभलने का भी नहीं देता मौका, इतना खास है DRDO का स्‍वदेशी विकसित पिनाका रॉकेट [Video]

राम नगरी अयोध्या के संपूर्ण विकास के लिए जो विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया गया है उसे पीएम नरेंद्र मोदी के सामने पेश किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसका हिस्सा होंगे। इस मीटिंग में दोनों डिप्टी सीएम के साथ साथ नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। विजन डॉक्यूमेंट के बारे में प्रमुख सचिव आवास विकास प्रजेंटेशन देंगे।

देश के इन राज्यों में डेल्टा प्लस वैरिएंट, केंद्र ने ऐहतियात बरतने के दिए निर्देश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।