लाइव टीवी

ताजा खबर, 26 मई, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 27, 2020 | 00:09 IST

ताजा खबर, बड़ी खबरें और ताजा समाचार: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें मंगलवार 26 मई की प्रमुख खबरें।

Loading ...
आज की ताजा खबर, 26 मई, 2020 की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगातार जारी लेकिन इस बीच कई तरह की गतिविधियां दोबारा शुरु कर दी गई हैं। विमान सेवा भी शुरु हो चुकी है और पहले दिन हजारों यात्रियों ने घरेलू विमान सेवा की मदद से यात्रा की। देश में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना वायरस  यहां पढ़ें शुक्रवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:-

चीन इस समय कोरोना के मुद्दे पर बुरी तरह घिरा हुआ है। इसके साथ ही अमेरिका और भारत के करीब आने से भी खफा है, लिहाजा भारतीय सीमा पर वो उकसाने वाली कार्रवाई को बढ़ावा दे रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: Corona मुद्दे पर हताश चीन की है तनाव वाली बोली, 2020 का भारत 1962 से है पूरी तरह अलग

 लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। उनकी अवस्‍था पर अब सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है और केंद्र व राज्‍य सरकारों ने जवाब मांगा है।

पढ़ें पूरी खबर:Migrant crisis: शौचालय में रहने को मजबूर प्रवासी मजदूर, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व राज्‍यों से मांगे जवाब

रेल मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि सिर्फ राजनीतिक स्वार्थ के लिए रेलवे की कोशिशों को धूल में मिलाने की कोशिश की जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर:Shramik special Trains पर राजनीति से बाज आए विपक्ष, रेल मंत्री पीयूष गोयल की दो टूक

भारत और चीन के बीच वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव के बीच दोनों देशों के शीर्ष सैन्‍य कमांडर्स ने मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि उनकी मुलाकात 22 और 23 मई को हुई है।

पढ़ें पूरी खबर: LAC पर तनाव के बीच मिले भारत-चीन के शीर्ष सैन्‍य कमांडर्स, शांति बहाली पर चर्चा

आसमां से आग के गोले बरस रहे हैं, जमीन तप रही और उसका असर इंसानों से लेकर परिंदों पर दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के ज्यादातर राज्य भीषण गर्मी की चपेट में हैं और अगले तीन दिन तक राहत की उम्मीद नहीं है।

पढ़ें पूरी खबर: Heat wave: आसमां से बरस रहे हैं आग के गोले, राजस्थान के चुरू में पारा 50 डिग्री पर

राजनीति में स्थाई भाव होता ही नहीं है। अगर ऐसा होता तो गठबंधन सरकारें आराम से अपने फर्ज को निभातीं। लेकिन राहुल गांधी के बयान के बाद सियासत गरमा गई है।

पढ़ें पूरी खबर: Maharashtra Politics: क्या महाराष्ट्र में लिखी जा रही है बदलाव की स्क्रिप्ट, सियासी जुबां को समझिए

कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस का संक्रमण चमगादड़ से फैलने की बात कही जा रही है। ऐसे में हो सकता है कि ग्रामीणों ने इन चमगादड़ों को मारा हो।

पढ़ें पूरी खबर: कोरोना काल में गोरखपुर में बड़ी संख्या में मृत मिले चमगादड़, लोगों में दहशत

मोदी सरकार 2.0 कार्यकाल का एक साल पूरा करने के करीब आ गई है। सरकार के इस कार्यकाल में कई अहम फैसले लिए गए जिसने लोगों पर खासा प्रभाव डाला।

पढ़ें पूरी खबर: मोदी सरकार का बीतने वाला है एक साल, वो अहम फैसले जो बन गए "मील के पत्थर"

पाकिस्तान की तरफ से आने वाले टिड्डियों का दल इतना खतरनाक है कि ये अपने रास्ते की फसलों एवं सब्जियों को पूरी तरह से चट कर जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: भारत में गंभीर समस्या बने टिड्डी दल, MP और राजस्थान से सटे यूपी के 10 जिलों में अलर्ट

रैपर बादशाह इंडिया के सबसे पसंदीदा संगीतकारों में से एक हैं। हाल ही  में रिलीज किए गए उनके  गाने "गेंदा फूल" ने रिकॉर्डतोड़ सफलता हासिल की और अब बादशाह बहुत ही बेहतरीन और दिलचस्प गाना लेकर आ रहे हैं जिसका नाम हैं टॉक्सिक’।

पढ़ें पूरी खबर: Rapper Badshah's new song: रैपर बादशाह का नया गाना टॉक्सिक रिलीज,WATCH VIDEO

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के निधन के बाद महेंद्र सिंह धोनी से उनकी एक छोटी सी पुरानी बातचीत चर्चा में है।

पढ़ें पूरी खबर: जब बलबीर सिंह सीनियर ने धोनी से कहा- 'आपकी जीत से मेरी सेहत बेहतर होती है'

लगातार बढ़ती गर्मी के कारण लोग बेहाल नजर आ रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं जानिए भारत का सबसे गर्म स्थान कौन सा है...

पढ़ें पूरी खबर: Hottest Cities India: भारत के इन शहरों में चिलचिलाती गर्मी, जानिए कब मिलेगी राहत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हो रहा है और एक ताजा सर्वे में इस बात की पुष्टि भी हुई है।

पढ़ें पूरी खबर: देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री चुने गए योगी, तेजी से बढ़ रहा है प्रसिद्धि का ग्राफ

Rahul gandhi on Udhav Thackeray Government: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने महाराष्ट्र सरकार के बारे में कहा है कि सरकार को समर्थन देने और फैसला करने में फर्क होता है।
पढ़ें पूरी खबर: Maharashtra में सबकुछ ठीक नहीं ! राहुल गांधी ने कहा सपोर्ट और सरकार चलाने में होता है फर्क

Prakash Javadekar gives reply to Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून के तहत सरकार गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को मुफ्त राशन मुहैया करा रही है।
पढ़ें पूरी खबर: राहुल गांधी के सवालों पर प्रकाश जावड़ेकर का पलटवार, गिनाए सरकार के कदम 

BSEB Bihar board 10th topper himanshu raj: ब‍िहार बोर्ड 10वीं के टॉपर ह‍िमांशु राज सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। किसान के बेटे ह‍िमांशु ने बड़े संघर्ष से यह मुकाम पाया है।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Board 10th Topper Himanshu Raj: 14 घंटे की पढ़ाई के बाद टॉपर बने हिमांशु राज, प‍िता के साथ बेची सब्‍जी

Maharashtra: भाजपा सांसद नारायण राणे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने जवाब दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: नारायण राणे की मांग- महाराष्ट्र में लगे राष्ट्रपति शासन, राउत का जवाब- ऐसा किसी बड़े नेता के मुंह से नहीं सुना

Bihar Board BSEB 10th Result 2020 at www. Biharboardonline.bihar.gov.in Sarkari results 2020 LIVE Updates: नतीजे घोषित। biharboardonline.in इन वेबसाइट पर रिजल्ट आप चेक कर सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Board 10th result Live Updates: बिहार मैट्रिक के नतीजों का ऐलान, bsebinteredu.in पर करें चेक

Delhi Metro to resume services: दिल्ली में मेट्रो सेवा जल्द दोबारा शुरु होने वाली है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कथित तौर पर अपने सभी कर्मचारियों को आज से ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने को कहा है।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Metro: फिर शुरु होने वाली है मेट्रो सेवा! DMRC ने सभी कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए कहा

BPSC Motor vehicle inspector Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोगय/ BPSC ने मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (MVI) के लिए वेकैंसी निकाली है जिसके लिए 10वीं पास लोग भी आवेदन कर सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Sarkari Naukri BPSC Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, बिना देर किए तुरंत करें आवेदन

UN award for Indian Army Major: मेजन सुमन गवानी यह पुरस्कार पाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। महिला सैन्य अधिकारी संयुक्त राष्ट्र खास सम्मान देने जा रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: भारतीय सेना की मेजर को सम्मानित करेगा संयुक्त राष्ट्र, पहली बार किसी भारतीय को मिला ये सम्मान

Vegetable seller lynched in Assam: असम के कामरूप जिले में 5 लोगों के एक गैंग ने एक सब्जी वाले की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पीड़ित लॉकडाउन के कारण मजदूरी छोड़ सब्जी बेचने लगा था।
पढ़ें पूरी खबर: Assam: लॉकडाउन में सब्जी बेचने लगा था मजदूर, इस बात पर 5 लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

Dilip Joshi Birthday: तारक मेहता में जेठालाल का रोल निभाने वाले दिलीप जोशी आज 52 साल के हो गए हैं। देखें दो बच्चों के पिता दिलीप जोशी की फैमिली फोटो।
पढ़ें पूरी खबर: 52 साल के हुए 'तारक मेहता...' के जेठालाल, देखें दिलीप जोशी की रियल लाइफ पत्नी और बच्चों की तस्वीर

NASA Hubble Telescope observe cosmic ring of fire: नासा की हबल दूरबीन ने अंतरिक्ष में आकाश गंगा के एक दूर्लभ नजारे को रिकॉर्ड किया है, इससे पहले ऐसी झलक पहले कभी देखने को नहीं मिली थी।
पढ़ें पूरी खबर: VIDEO: NASA की 'हबल' दूरबीन ने दिखाया दुर्लभ नजारा, पहली बार दिखी आकाश गंगा की ऐसी झलक

Rail minister Piyush Goyal: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि रेलवे देश के 700 जिलों के लिए ट्रेन चलाने के लिए तैयार है। इसके लिए जिला प्रशासन को उन्हें सूची सौंपनी होगी।
पढ़ें पूरी खबर: सड़क पर दिखने वाले मजदूरों की सूची बनाकर दे प्रशासन, हम वहीं से ट्रेन चला देंगे: पीयूष गोयल

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम में जूता फैक्ट्री में आग लग गई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।  न्यूज एजेंसी 'भाषा' के अनुसार, दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi fire: दिल्ली के केशवपुरम में जूता फैक्ट्री में आग, दमकल की 23 गाड़ियां मौके पर

Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 45 हजार से ज्यादा हो गई है और 4167 की मौत हो गई है। यहां पढ़ें हर अपडेट:
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus cases in india: देश में कोरोना के मामले 1 लाख 45 हजार से ऊपर पहुंचे, 60 हजार से ज्यादा ठीक हुए

WHO suspends hydroxychloroquine Trial: विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा का इंसानों पर परीक्षण अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया है। भारत से कई देशों ने ये दवा मंगाई थी।
पढ़ें पूरी खबर: भारत से कई देशों ने मंगाई थी जो हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा, WHO ने निलंबत किया इंसानों पर उसका परीक्षण

कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से हुई बढ़ोत्तरी के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने अपने दिल्ली से लगी सीमा को एक बार फिर सील कर दिया है इस वजह से गाजीपुर बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है।
पढ़ें पूरी खबर: गाजियाबाद प्रशासन ने किया बॉर्डर सील करने का फैसला, गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर फिर लगा लंबा जाम

उन्नाव दुष्कर्म मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने कांग्रेस नेता अलका लांबा द्वारा किए गए एक ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई है।
पढ़ें पूरी खबर: Unnao rape case: कुलदीप सेंगर की बेटी ने अलका लांबा के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Movies about Coronavirus : नोवेल कोरोना वायरस बेशक अभी कुछ महीने पहले ही आया है लेकिन हॉलीवुड और कोरिया में काफी पहले ही इसको लेकर फिल्में बना दी गई थीं।
पढ़ें पूरी खबर: Films/Series on Corona: इन तीन फिल्मों व टीवी सीरीज में पहले ही हो गई थी कोरोना की भविष्यवाणी !

Delhi Tughlakabad fire: दिल्ली के तुगलकाबाद में देर रात झुग्गियों में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Fire: तुगलकाबाद की झुग्गियों में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

कोरोना वायरस(Covid 19) के चंगुल से निकलने में बुरी तरह नाकाम रहे सुपर पावर अमेरिका(USA) में जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1 लाख के करीब पहुंच गया है।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना: एक लाख मौतों की दहलीज पर पहुंचा अमेरिका, जापान में हटा आपातकाल 

BSEB 10th Result 2020, Bihar Board Matric Result 2020: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB)की 10वीं की परीक्षा का परिणाम आज दोपहर 12:30 बजे जारी होगा। जानिए कैसे और कहां चेक करें रिजल्ट।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Board 10th Result 2020: biharboardonline.com पर आज 12:30 बजे घोषित होगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

सोमवार से करीब दो महीने के बाद फिर घरेलू विमान सेवा शुरू हुई। लॉकडाउन  की वजह से 24 मार्च  विमान का परिचालन बंद था। खास बात यह है कि उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने ट्वीट के जरिए यह बताया कि विमान सेवा के परिचालन के पहले दिन कितने विमानों में टेक ऑफ और लैंडिंग की। वो बताते हैं कि कुल 532 फ्लाइट उड़ीं, जिनमें 39,231 यात्रियों ने सफर किया।
पढ़ें पूरी खबर: Corona को चुनौती देती हुईं घरेलू उड़ानें, पहले दिन 532 फ्लाइट्स के साथ 31 हजार से अधिक लोगों ने किया सफर

आज का पंचांग: पंचांग से शुभ अशुभ समय का ज्ञान होता है। प्रतिदिन प्रातःकाल पंचांग पढ़ना चाहिए। यह सूर्य तथा चंद्रमा की गति की बताता है। जानें आज किस समय बन रहा है शुभ मुहूर्त एवं राहुकाल।
पढ़ें पूरी खबर: Panchang 26 May: विनायक चतुर्थी पर आज गणेश जी की पूजा देगी विशेष लाभ, करें बजरंगबाण का पाठ

चन्द्रमा मिथुन राशि में है। शेष ग्रह स्थितियां पूर्ववत हैं। आज कन्या व मकर राशि के जातक व्यवसाय के फील्ड में लाभ कमाएंगे। वृष व कुम्भ राशि के जातक जॉब में प्रगति कर सकते हैं। आज वृष व कर्क राशि के छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे।
पढ़ें पूरी खबर: Horoscope Today 26 May: मीन वाले आज ना करें क्रोध, इन राशियों को जॉब में मिलेगी सफलता

Shan Masood on Jasprit Bumrah: पाक बल्‍लेबाज शान मसूद ने कहा कि उन्‍होंने कभी भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं किया है। वह इस चुनौती का सामना करना चाहते हैं। जानिए उन्‍होंने और क्‍या कहा।
पढ़ें पूरी खबर: जसप्रीत बुमराह की चुनौती का सामना करने को बेकरार है पाकिस्‍तान का ये बल्‍लेबाज, ऐसे ललकारा

देश के अधिकांश हिस्सों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा और तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक राहत के दूर-दूर तक कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Weather Updates: भीषण गर्मी से हाल हुए बेहाल, जानिए कब मिलेगी राहत और आज कितना रहेगा तापमान

Sachin Tendulkar 25th marriage anniversary: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच सोमवार को अपने परिवार के साथ अपनी शादी की 25वीं सालगिरह बनाई। उन्‍होंने पत्‍नी अंजलि को खास तोहफा दिया।
पढ़ें पूरी खबर: [VIDEO] सचिन तेंदुलकर अपनी शादी की 25वीं सालगिरह पर बने शेफ, पत्‍नी को दिया ये सरप्राइज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।