लाइव टीवी

ताजा खबर, 27 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 27, 2020 | 23:56 IST

ताजा खबर, 27 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश और दुनिया की तमाम उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में बनी रहेंगी। एक नजर गुरुवार, 27 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

Loading ...
ताजा खबर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और हर रोज बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं, हालांकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। वहीं दूसरी तरफ कई राज्य इस समय भारी बारिश की वजह से परेशान हैं और वहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करने मुंबई में मौजूद सीबीआई टीम लगातार इस मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही हैं और इस मामले में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। तो आईए नजर डालते आज यानि 27 अगस्त की प्रमुख और ताजातरीन खबरों पर: 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक ताजा घटनाक्रम में, टाइम्स नाउ ने उनके शरीर की दो तस्वीरों को एक्सेस किया है जो उनकी बहन मीतू द्वारा उनके अपार्टमेंट में पहुंचने पर ली गई थीं।

Exclusive:सुशांत राजपूत की बॉडी की नई तस्वीरों से उठे सवाल, वकील विकास सिंह बोले- ये निशान गला घोंटने का

कहते हैं कि आप किसी मुश्किल में हों तो कोई न कोई मदद के लिए आ ही जाता है। दरअसल यह कोई फिल्मी कहानी का प्लॉट नहीं है, बल्कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की जीती जागती तस्वीर है।

Rescue Operation:34 घंटे से उझ नदी में फंसे सात लोगों को मिली दोबारा जिंदगी, कमाल का रेस्क्यू ऑपरेशन [VIDEO]

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी कामकाज में आसानी के लिए नया विमान खरीदा है इसकी कीमत करीब 60 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने अपने लिए खरीदा 60 करोड़ का प्लेन, जानें क्या है खासियतें

पाकिस्तान अब किसी भी तरह से फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है। एक तरफ वो आतंकियों या आतंकी संगठनों के खिलाफ दिखावटी कार्रवाई की बात करता है तो दूसरी तरफ भारत को भी जिम्मेदार मानता है।

War against Terrorism: ब्लैक लिस्ट से बचने की ना 'पाक' कोशिश, अपना घर संभालने की जगह भारत पर आरोप

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया समाधान प्रक्रिया (आईआरपी) पर रोक लगा दी है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया रोकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आत्मनिर्भर भारत डिफेंस इंडस्ट्री के वेबिनार को संबोधित किया इस दौरान पीएम ने कहा, रक्षा उत्पादन को बढ़ावा देने, नई प्रौद्योगिकी के विकास और रक्षा क्षेत्र में निजी कंपनियों को बड़ी भूमिका देने के लिये प्रयास किये जा रहे हैं।

"आत्मनिर्भर भारत" पर PM Modi ने कई अहम एलान किए, कहा..कई तरह की बेड़ियों से आजाद हुआ रक्षा क्षेत्र

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में 41वीं जीएसटी काउंसिल की बैठक हुई। जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद राजस्व सचिव ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह पर बहुत बुरा असर पड़ा है।

जीएसटी काउंसिल की बैठक:  वित्त मंत्री ने कहा- राज्यों की क्षतिपूर्ति के लिए दो विकल्पों पर हुई चर्चा, VIDEO

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती से मुंबई पुलिस, ईडी ने पूछताछ की है। अब पहली बार रिया चक्रवर्ती ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए हैं। 

वॉट्सऐप चैट ने खोली रिया चक्रवर्ती की पोल, जानिए सुशांत की गर्लफ्रेंड के इन दावों का सच!

हथियारों और उपकरणों के स्वदेशीकरण के लिए सशस्त्र बलों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, सीडीएस ने कहा कि भारतीय सैनिक देश में विकसित प्रौद्योगिकियों के साथ युद्ध जीतने में खुश होंगे। 

"मेड इन इंडिया' हथियारों के साथ युद्ध जीतने से अधिक संतुष्टि नहीं", "आत्मनिर्भर भारत"’ पर बोले सीडीएस रावत

रिया चक्रवर्ती सुशांत की आत्महत्या के बाद पहली बार मीडिया के सामने आई है। हालांकि, रिया की बातों पर सुशांत का परिवार समेत करीबी सवाल उठा रहे हैं।
सुशांत से ब्रेकअप पर रिया चक्रवर्ती ने बोला है झूठ! महेश भट्ट के साथ वॉट्सऐप चैट से हुआ खुलासा

महंगी कार बनाने वाली जर्मनी की ऑडी ने भारत आरएस क्यू-8 (Audi RS Q-8) कार लॉन्च की। इसमें  600 हॉर्स पावर की शक्ति है।
Audi RS Q-8 कार भारत में लॉन्च, 4 सेकंड में जीरो से 100 kmph की रफ्तार

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने अपनी हैचबैक कार जैज़ (Jazz) का नया उन्नत संस्करण बुधवार को पेश किया। 
होंडा ने लॉन्च की नई जैज, कीमत 7.5 लाख रुपए से शुरू, जानें खूबियां

दिल्‍ली से लंदन के बीच बस सर्विस को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब चर्चा है। जानें इस रोमांचक यात्रा से जुड़ी खास बातें : 
दिल्‍ली से लंदन के बीच बस का सफर! 70 दिनों में 18 देशों से गुजरेगी यह रोमांचक यात्रा

2014 में आइसक्रीम के लिए एक ग्राहक को ओवरचार्ज करने पर जिला उपभोक्ता फोरम द्वारा मुंबई सेंट्रल रेस्तरां को 2 लाख रुपये का जुर्माना जमा करने का आदेश दिया गया।
आइसक्रीम के लिए MRP से ज्यादा पैसा लेना पड़ा भारी, लगा 2 लाख का जुर्माना

सरकार ने पेंशनभोगी के बड़ा फैसला लेते हुए डिजिलॉकर (DigiLocker) की व्यवस्था की जहां वह अपने पेंशन भुगतान आदेश (पीपीओ)  सुरक्षित रख सकते हैं। 
पेंशनभोगियों के लिए डिजिलॉकर, अब पेंशन भुगतान आदेश खोने का नहीं रहेगा डर

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को देश भर में मुहर्रम जुलूस निकालने की अनुमति को अस्वीकार कर दिया और लखनऊ स्थित याचिकाकर्ता को अपनी याचिका के साथ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के समक्ष स्थानांतरित करने के लिए कहा।

SC on Muharram procession: सुप्रीम कोर्ट ने मुहर्रम जुलूस निकालने की नहीं दी इजाजत,याचिकाकर्ता को दिलचस्प जवाब​

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए कोटा पर अपने 2004 के ईवी चिन्नैया बनाम आंध्र प्रदेश के उस फैसले की फिर से समीक्षा करने की जरूरत।

SC/ST में कैटेगरी बनाकर आरक्षण देने पर SC का अहम फैसला, कहा- 2004 के फैसले पर गौर करने की जरूरत

सिंगापुर की सैर से पहले आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। साथ ही इस यात्रा पर जाने से पहले इन चीजों को साथ जरूर रखना चाहिए।
सिंगापुर जाने की ऐसे करें तैयारी, अपने टूर पर इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान

 स्कूल मैनेजर ने सातवीं कक्षा की छात्रा को अपने घर बुलाकर पहले रेप किया इसके बाद उसकी वीडियो रिकॉर्ड कर उसे इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा।
स्कूल मैनेजर ने 7वीं की छात्रा को घर बुलाकर किया रेप, वीडियो बनाकर करने लगा ब्लैकमेल

अथॉरिटी ऑफ एडवांस रूलिंग (AAR) की केरल पीठ ने कहा कि कोचिंग को संस्थानों को माल एंव सेवाकर (जीएसटी) से राहत नहीं मिलेगी।
CA, CS कोचिंग संस्थानों को GST से राहत नहीं, देना होगा 18 प्रतिशत

एक सितंबर से कई नियमों में बदलाव हो जाएंगे, जिसका असर आम जिंदगी पर भी पड़ेगा। आम जीवन में इस्तेमाल होने वाली कई ऐसी चीजों के दाम बढ़ेंगे, जबकि कुछ घोषणाएं भी होंगी।
LPG और एयरलाइन से लेकर मेट्रो सेवा तक, एक सितंबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

केंद्र एवं राज्य सरकारों का संयुक्त रूप से कर्ज चालू वित्त वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच सकता है।
केंद्र, राज्य सरकारों का कर्ज GDP के 91% के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के असार

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि पूर्वी लद्दाख में भारत औऱ चीन के बीच गंभीर तनाव है। उन्होंने कहा कि सीमा प्रबंधन का हल प्रोटोकॉल के अनूरूप होने चाहिए।
विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान- लद्दाख की स्थिति 1962 के संघर्ष के बाद ‘सबसे गंभीर’

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का नाता तोड़ने वाले हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM)के मुखिया जीतनराम मांझी ने पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात की है। मांझी का एनडीए में शामिल होना तय माना जा रहा है।
मांझी ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, NDA में शामिल होना तय!

मध्य प्रदेश के देवास में बिल्डिंग हादसे में 23 वर्षीय एक मां अपने 10 माह के बच्चे के साथ मृत पाई गई। मां को बच्चे को गोद में लिए हुए उसी अवस्था में मृत पाया गया।
देवास बिल्डिंग हादसा : 10 माह के बच्चे को गोद में लिए मलबे में दबी मां, उसी अवस्था में मृत पाए गए दोनों

कोरोना काल में दुनिया की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है ऐसे में स्टाम्प ड्यूटी घटाकर रियल स्टेट सेक्टर को मदद करना बड़ी बात है।
घर खरीदना हुआ सस्ता, इस राज्य सरकार ने घटाई स्टाम्प ड्यूटी, एक्सपर्ट्स ने कही ये बात

नीति आयोग ने निर्यात तत्परता सूचकांक 2020 जारी की। जिसमें गुजरात टॉप है और अन्य राज्यों की स्थिति यहां जान सकते हैं।
निर्यात बढ़ाने की तैयारी में गुजरात टॉप पर, जानिए अन्य राज्यों का हाल

प्रसिद्ध चीनी ऐप टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने अमेरिकी दबाव के सामने टिक नहीं पाया और इस्तीफा दे दिया।
TikTok के CEO केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, अमेरिकी दबाव का असर

न्यूजीलैंड के अल नूर और लिनवुड मस्जिद में फायरिंग कर 51 लोगों की जान लेने वाले व्हाइट सुप्रेमैसिस्‍ट ब्रेंटन टारेंट को बिना पैरोल के उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।
'तुम्हारी हरकत अमानवीय थी', क्राइस्टचर्च मस्जिदों पर हमला करने वाले आतंकी को मिली उम्रकैद, नहीं मिलेगा पैरोल

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने महामारी की रोकथाम के बाद अर्थव्यवस्था को मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा।
अर्थव्यवस्था को मजबूती के रास्ते पर लाने के लिए सावधानी से आगे बढ़ना होगा: RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकिंग सेक्टर लगातार मजबूत और स्थिर बना हुआ है और सार्वजनिक सेक्टर के बैंकों का एकीकरण सही दिशा में एक कदम है।
आरबीआई ने कहा, 'खत्म नहीं हुए हैं हमारे तरकश के तीर'

योगी सरकार का अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का सिलसिला जारी है। कानपुर के बिकरू कांड के बाद से ही अपराधियों की धरपकड़ तेज हो गई है। गुरुवार को गैंगस्टर और पूर्वांचल की मऊ सदर विधानसभा सीट से विधायक मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चला। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने डालीगंज इलाके में बने मुख्तार के अवैध कब्जे की इमारत को जमींदोज कर दिया।
योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सीबीआई जांच के दौरान कई तरह के एंगल सामने आ रहे हैं। इस बीच सुशांत के पिता ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा है कि रिया ही उनके बेटे की हत्यारी है। सुशांत के पिता के के सिंह ने कहा कि रिया सुशांत का काफी समय से जहर पिला रही थी। 
रिया मेरे बेटे को लंबे समय से जहर पिला रही थी, वो ही उसकी हत्यारी है: सुशांत के पिता [VIDEO]

वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनातनी के बीच भारत जल्‍द ही इजरायल से दो अन्‍य 'फाल्‍कन' एयरबॉर्न वार्निंग एंड कंट्रोल सिस्‍टम (AWACS) एयरक्राफ्ट खरीदने जा रहा है, जो आसमान में भारत की दो आंखों के तौर पर काम करेगा। 
चीन से बढ़ती तनातनी के बीच इजरायल से खरीदे जाएंगे 2 AWACS, आसमान में बनेंगे भारत की आंख

भारत और विदेशों के विभिन्न विश्वविद्यालयों के 150 से अधिक शिक्षाविदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई (मुख्य) और नीट में यदि और देरी हुई तो छात्रों का भविष्य प्रभावित होगा।
JEE, NEET परीक्षा के समर्थन में आए 150 से अधिक शिक्षाविद, पीएम को लिखा पत्र

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में अपने प्रवक्ता डॉ. सैयद जफर इस्लाम को उम्मीदवार बनाया है। डॉ. जफर इस्लाम वहीं शख्स हैं जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।
BJP ने जफर इस्लाम को दिया राज्यसभा का टिकट, सिंधिया को पार्टी में लाने में निभाई थी अहम भूमिका

पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए जैश-ए- मोहम्मद (जेईएम) के प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे मोहम्मद उमर फारूक के पाकिस्तान के बैंक खाते में 10 लाख रुपये भेजे गए थे। पिछले वर्ष फरवरी में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 कर्मी शहीद हो गए थे। यह जानकारी एनआईए ने अपने आरोप पत्र में दी है।
पुलवामा हमले के लिए पाकिस्‍तान में मसूद अजहर के भतीजे को मिले थे 10 लाख रुपये : NIA

महाराष्ट्र के परभणी से शिवसेना सांसद संजय जाधव उर्फ बंडू जाधव ने लोकसभा की सदस्यता से यह कहते हुए अपना इस्तीफा दे दिया कि वह अपने क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं। जाधव ने पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना त्याग पत्र भेज दिया है।
NCP-शिवसेना में खींचतान! नाराज सांसद जाधव ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपा इस्तीफा

दक्षिण चीन सागर में चीन की बढ़ती गतिविधियों के खिलाफ अमेरिका लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। यहां विवादित क्षेत्र के सैन्‍यीकरण को लेकर अमेरिका कई चीनी कंपनियों पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। अब अमेरिका ने इसके लिए चुनिंदा चीनी नागरिकों पर भी प्रतिबंध की घोषणा की है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने इसकी घोषणा की।
दक्षिण चीन सागर में 'ड्रैगन' के खिलाफ और आक्रामक हुआ अमेरिका, प्रतिबंधों का ऐलान

सुशांत सिंह राजपूत मामले में पैसे की हेराफेरी की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से ड्रग सिंडिकेट कनेक्शन की जांच के लिए मदद मांगी है। रिया चक्रवर्ती की ड्रग से संबंधित व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने केस दर्ज कर लिया है। 
सुशांत जानते थे डर्टी सीक्रेट्स? तभी हुआ मर्डर- कंगना रनौत का दावा, श्वेता सिंह ने मोदी से की सुरक्षा की अपील
 

सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है। इस बीच इस मामले में एक के बाद एक हैरान कर देने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब सामना आया है कि 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के बीच झगड़ा होता है और इसके बाद रिया सुशांत के घर से चली जाती हैं। ये जानकारी तब सामने आई है, जब सीबीआई ने सुशांत के दोस्त और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की।
पूरी खबर पढ़ें: Exclusive: 8 जून को हुआ था सुशांत और रिया के बीच झगड़ा, नष्ट की गई थीं 8 हार्ड ड्राइव

अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर प्रदेश सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, इसी क्रम में अतीक के के मकान, ऑफिस समेत अन्‍य अचल संपत्तियों के कुर्की की कार्रवाई बुधवार को शुरू हो गई। गैंगेस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद की सात संपत्तियों को कुर्क कर जब्त कर लिया है, ये कार्रवाई प्रयागराज जिलाधिकारी के आदेशानुसार की गई है।
पूरी खबर पढ़ें: बाहुबली अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, 7 सम्पत्तियां कुर्क, अवैध तरीके से बनाईं थी ये प्रापर्टीज

आज का पंचांग 27 अगस्त 2020: आज भाद्रपद माह शुक्ल पक्ष की नवमी है। प्रातः काल 09 बजकर 25 मिनट के बाद दशमी लग जाएगी। आज भगवान विष्णु जी की पूजा करें। पंचांग के अध्ययन से उस दिन के समस्त ग्रह गोचर व नक्षत्र का ज्ञान प्राप्त हो जाता है। प्रातः काल भगवान की पूजा के साथ पंचांग पढ़कर ही दिवस का प्रारंभ करना चाहिए। 
पूरी खबर पढ़ें: आज का पंचांग, 27 अगस्त 2020: आज भगवान विष्णु की उपासना करें, जानें गुरुवार का शुभ व अशुभ मुहूर्त

प्रत्येक धर्म में ग्रंथों को पवित्रतम स्थान हासिल है। हिंदुओं में गीता, मुसलमानों में कुरान, इसाइयों में बाइबिल की तरह ही सिखों में गुरू ग्रंथ साहिब पूजनीय पवित्र ग्रंथ है। सिख इतिहास में 27 अगस्त का विशेष महत्व है। दरअसल सिखों के लिए सर्वाधिक श्रद्धेय अमृतसर के हरमंदिर साहिब में 1604 को 27 अगस्त ही के दिन ग्रंथ साहिब की स्थापना की गई थी।
पूरी खबर पढ़ें: 1604 में आज ही दिन हुई थी अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में "पवित्र ग्रंथ साहिब" की स्थापना

 राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह बादल छाए रहे। आज यानी गुरुवार को भी मौसम अच्छा बना रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे, इसके बाद भारी बारिश की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।
पूरी खबर पढ़ें: मौसम 27 अगस्त: दिल्ली-NCR में सुहावना रहेगा मौसम, आज भारी बारिश की संभावना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।