लाइव टीवी

ताजा खबर : taza Khabar, 28 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Mar 29, 2022 | 06:14 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 28 मार्च 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 मार्च (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :- 

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 28 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

Taza Khabar : बीरभूम हिंसा पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में बवाल हुई। TMC और BJP विधायक आपस में भिड़े। हंगामे के बाद बीजेपी के 5 विधायक सस्पेंड हुए। सुभेंदु अधिकारी फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। पंजाब में अब लोगों को घर पर ही राशन मिलेगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने योजना का ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो बीजेपी की वजह से दिल्ली में नहीं कर पाए वो पंजाब में कर दिखाया। वहीं इमरान सरकार के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव आज पेश होगा। फ्लोर टेस्ट से पहले सामूहिक इस्तीफा दे सकते हैं पीटीआई के सांसद। इसके अलावा ऑस्कर अवार्ड के दौरान स्टेज पर थप्पड़बाजी हुई। होस्ट क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी पर जोक किया तो एक्टर ने सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की सत्ता में वापसी के दो सप्ताह के भीतर ही 50 से अधिक अपराधियों ने बुलडोजर के डर से खुद को पुलिस के हवाले कर दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी। 

UP: बुलडोजर के डर से सरेंडर कर रहे अपराधी, 15 दिन 50 से अधिक ने खुद को पुलिस के हवाले किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रविवार को पटना के बख्तियारपुर में एक विक्षिप्त युवक ने सुरक्षा घेरे में सेंध लगाकर हमला कर दिया। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने इसके लिए बिहार के DGP के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

नीतीश कुमार पर युवक ने किया था हमला, तेज प्रताप यादव ने कहा- CM सुरक्षित नहीं, DGP पर हो कार्रवाई

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने वेस्टइंडीज से सीरीज हारने के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में जो रूट के भविष्य पर उंगली उठाने वाले लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि देश में क्रिकेट की व्यवस्था सही नहीं है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद रूट के समर्थन में उतरे केविन पीटरसन, कुछ ऐसा कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों के बीच मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया है। गृह मंत्रालय समेत कई विभाग सीएम योगी ने अपने पास रखे हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को ग्राम विकास एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर आदि विभाग दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार के मंत्रियों को आवंटित हुए मंत्रालय, जानें किसे मिला कौन सा विभाग, ये है पूरी लिस्ट

आज मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को बिकरू गांव का गैंगस्टर विकास दुबे याद आ गया। दरअसल, बांदा जेल से चली एंबुलेंस के साथ पुलिस का एक वज्र वाहन रास्ते में खराब हो गया। ये सूचना जैसे ही मुख्तार अंसारी के परिवार को मिली उनकी धड़कने बढ़ गईं।

रास्ते में खराब हुई मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली गाड़ी, परिवार को याद आया विकास दुबे

आईपीएल 2022 में सोमवार को जब टूर्नामेंट की दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस पहली बार आमने-सामने मैदान पर उतरीं, तो शुभमन गिल ने एक शानदार कैच से अपने लिए ये मैच यादगार बना दिया।

शुभमन गिल के इस कैच ने मचाई सनसनी, वीडियो देखकर आप भी करेंगे तारीफ

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड  ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है, जिसने मुस्लिम महिलाओं द्वारा हिजाब पहनना एक आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं होने के बाद कक्षाओं में हिजाब पर प्रतिबंध को बरकरार रखा था।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने हिजाब पर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का किया रुख

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पिछले साल मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की वजह से सुर्खियों में बने हुए थे। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की वजह से शाहरुख खान और उनके परिवार को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार कर लिया था। 

आर्यन खान ड्रग्स केस में चार्जशीट दाखिल करने के लिए NCB ने मांगी 90 दिन की मोहलत, इस दिन होनी थी फाइल

पिछले कुछ समय से दिल्ली से दूरी बनाकर रखने वाली वसुंधरा राजे इस समय एक्शन में हैं। उनकी पिछले एक हफ्ते में न केवल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई है, बल्कि वह भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर चुकी हैं।

एक्शन में वसुंधरा राजे,मोदी सहित कई नेताओं से मुलाकात, राजस्थान में बनेगी बात

कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन के 30 साल बाद बनी बनी फिल्म कश्मीर फाइल्स कांग्रेस के सियासी फजीहत का सबब बनती जा रही है। बीजेपी और सरकार इस फ़िल्म के जरिए कांग्रेस को कश्मीरी पंडितों के पलायन का जिम्मेदार बता रही है। 

कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर सियासी फजीहत झेल रही कांग्रेस संसद में करने जा रही ये काम

उर्फी जावेद एक बार फिर से अपने नए वीडियो को लेकर चर्चा में हैं। हालांकि इस बार एक्ट्रेस वीडियो में गुस्से में नजर आ रही हैं। उर्फी जावेद को एक कार्यक्रम के दौरान गुस्सा आ गया है।  बिग बॉस ओटीटी फेम उर्फी जावेद सोमवार दोपहर एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाहर निकली थीं। 

उर्फी जावेद को 4 बॉडीगार्ड्स ने धक्के मारकर किया बाहर, गुस्से में एक्ट्रेस ने लिया बड़ा फैसला- Video

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के जामगांव रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के इंजन सहित सात डिब्बे पटरी से उतर गए है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

छत्तीसगढ़: जामगांव रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी

इंग्लैंड की टेस्ट टीम निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से पिछले काफी समय से आलोचना झेल रही है। इंग्लैंड की दुर्गति का एक और आंकड़ा सामना आया है, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

हैरान करने वाली है इंग्लैंड टेस्ट टीम की ये दुर्गति, हार का आंकड़ा देख आप भी चौंक जाएंगे

गाजियाबाद के अपराधियों के हौसले किस तरह से बुलंद हैं, यह सोमवार को सामने आई लूट की एक घटना से साफ हो गया, जब यहां के गोविंदपुरम सी-ब्लॉक में दो बाइकों पर आए तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलियां चलाकर पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 25 लाख लूट लिए वारदात को अंजाम देकर बदमाश आसानी से फरार हो गए।

दिनदहाड़े बंदूक की नोंक पर बैंक कर्मचारियों से 25 लाख लूटकर फरार हुए लुटेरे, अखिलेश यादव ने कसा तंज 

राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कारों का वितरण किया गया। स्वर्गीय बीजेपी नेता कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण मिला। वहीं भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला और सुचित्रा एला ने भी पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया।

कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण, बेटे राजवीर सिंह ने लिया पुरस्कार, नीरज चोपड़ा को मिला पद्म श्री

लॉक अप शो में एक के बाद एक कंटेस्टेंट्स के शॉकिंग एलिमिनेशन देखने को मिल रहे हैं। अब दर्शकों को शो में सबसे चौंकाने वाला एविक्शन देखने को मिला है। चेतन हंसराज पहले ही लॉक अप शो से बाहर हो चुके है। 

करणवीर बोहरा हुए रातोंरात कंगना रनौत के लॉक अप से बाहर, अंजली अरोड़ा और मुनव्वर की बिखरी टीम

कभी सेना के चहेते रहे इमरान खान अब मुश्किलों में घिर गए हैं। सेना आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति के विवाद के बाद से उनसे दूरी बनाने लगी थी और अब उनके सहयोगी भी खिलाफ खड़े हो गए हैं।

मुश्किल में इमरान खान, जानें कहां चूक गए पाकिस्तान के PM

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने कहा कि उनकी टीम के पास पर्याप्‍त विकल्‍प हैं। सैमसन ने कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स 13 साल का खिताबी सूखा खत्‍म करने पर ध्‍यान लगा रही है।

संजू सैमसन ने भरी हुंकार, कहा- हमारी टीम है मजबूत, 13 साल का खिताबी सूखा खत्‍म करने पर रॉयल्‍स का ध्‍यान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें करन जौहर भारती सिंह के बच्चे को लेकर मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी बीच उन्होंने भारती सिंह को लेकर कुछ ऐसी बात कर दी जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया।

प्रेग्नेंट भारती सिंह को करण जौहर ने दी कोर्ट तक घसीट कर ले जाने की धमकी, डायरेक्टर पर फूटा फैंस का गुस्सा 

पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज इमरान खान के लिए आज का दिन बेहद अहम है गौर हो कि इस्तीफा नहीं देने पर अड़े इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस है।

Pakistan: इमरान खान पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज रहेंगे या धो बैठेंगे हाथ! पेश होने वाला है अविश्वास प्रस्ताव

दिल्ली में गाजीपुर में एक डंपिंग यार्ड में आग लग गई है। दमकल की करीब 6 गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं। भीषण आग लगने के बाद पूरा इलाका घने धुएं से ढक गया है।

Delhi: गाजीपुर में डंपिंग यार्ड में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को स्पाइसजेट का एक विमान बिजली के खंभे से टकरा गया, जिससे विमान और पोल दोनों क्षतिग्रस्त हो गए। टक्कर तब हुई जब विमान को यात्री टर्मिनल से रनवे पर ले जाया जा रहा था।

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों से भरी स्पाइसजेट की फ्लाइट बिजली के खंभे से टकराई, दोनों क्षतिग्रस्त

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर या एमएस धोनी जैसे कौन नहीं बनना चाहता? हर कोई चाहता है और हार्दिक पांड्या कोई अपवाद नहीं। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुकाबले से पहले गुजरात टाइटंस के कप्‍तान ने अपनी दिल की बात जाहिर की है कि सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी ने जो बुलंदिया हासिल की है, वो भी ऐसा करना चाहते हैं।

सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी जैसा बनना चाहते हैं हार्दिक पांड्या, कप्‍तानी डेब्‍यू से पहले बताई अपने दिल की बात

समझा जाता है कि राज्यपाल धनखड़ ने गृह मंत्री को बीरभूम जिले में हुई इस घटना एवं ताजा हालात की जानकारी दी। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस घटना की जांच कर रही है। हिंसा मामले में अब तक करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

अमित शाह से मिले बंगाल के राज्यपाल धनखड़, रामपुरहाट की आगजनी पर उठा चुके हैं ममता सरकार पर सवाल

रामपुरहाट हिंसा मामले को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को भारी हंगामा देखने को मिला। भाजपा विधायकों का कहना है कि सदन में उनके चीफ व्हिप मनोज तिग्गा के साथ मारपीट हुई।

रामपुरहाट हिंसा पर बंगाल विधानसभा में भारी हंगामा, BJP के चीफ व्हिप मनोज तिग्गा के साथ मारपीट

प्रमोद सावंत ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह दूसरा मौका है जब सावंत ने गोवा के सीएम पद की कमान संभाली है। पहली बार वह 2019 में राज्य के सीएम बने। सावंत के शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद थे।

Pramod Sawant: गोवा में फिर बनी BJP की सरकार, प्रमोद सावंत ने ली CM पद की शपथ

रामकोला थाना के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक बाबर की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों आरिफ और ताहिद को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अन्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

Kushinagar: BJP समर्थक बाबर की हत्या पर मंत्री दानिश अंसारी बोले-ऐसी सजा देंगे कि 7 पुश्तें कांप जाएंगी

सूत्रों का कहना है कि के विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के दांव को असफल करने के लिए इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के सांसदों को सामूहिक रूप से इस्तीफा देने के लिए कह सकते हैं।

Imran Khan : अविश्वास प्रस्ताव से बचने के लिए बड़ा दांव खेल सकते हैं इमरान खान  

इजरायल में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। ISIS के 2 आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को बनाया निशाना जिसमें 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं।

Terror Attack in Israel: इजरायल में ISIS का आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत और कई घायल

यूक्रेन पर रूस का हमला हुए एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। कई शहरों पर रूसी सेना का नियंत्रण भी हो चुका है लेकिन राजधानी कीव, लवीव सहित कई ऐसे शहर भी हैं जो अभी भी रूसी सेना की पकड़ से बाहर हैं।

अब इस 'खतरनाक' दांव पर आगे बढ़ सकता है रूस, जेलेंस्की बोले- अब तो थोड़ी दिलेरी दिखाएं पश्चिमी देश 

आर्थिक संकट और महंगाई के मोर्चे पर विपक्ष की घेरेबंदी का सामने कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए आज का दिन काफी अहम है। इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष गत 25 मार्च को इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाला था

Imran Khan : इमरान खान सरकार बचेगी या जाएगी? नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव आज

दो सप्ताह पहले मुंबई और गुजरात के कुछ हिस्सों में असामान्य रूप से हुई गर्मी के बाद अब उत्तर और मध्य क्षेत्रों के लिए भीषण गर्मी से निपटने का समय है। 

Weather Forecast: अगले 5 दिनों में इन राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि का सिलसिला जारी है।  सोमवार, 28 मार्च, 2022 को एक बार फिर दाम बढ़े हैं और यह पिछले सात दिनों में छठी बार ऐसा है जब दाम बढ़े। 

Petrol-Diesel Rate Today, 28 March 2022: फिर मंहगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज कितने बढ़े दाम

भारत में रेलों के परिचालन में कई अहम फैक्टर काम करते हैं वहीं कई अन्य वजहों से भी ट्रेनों के संचालन पर फर्क पड़ता है, गौर हो कि देश में बड़ी संख्‍या में लोग रोजाना ट्रेनों में सफर करते हैं।

IRCTC Trains Cancelled List,28 मार्च : ट्रेन से करना है सफर तो यात्रा से पहले देख लें कैंसिल ट्रेनों की लिस्‍ट

Goa New CM Pramod Sawant's Oath:हाल में संपन्न गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 20 सीटें दिलाने वाले तीन बार के विधायक प्रमोद सावंत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Goa CM Oath: दूसरी बार गोवा की कमान संभालेंगे प्रमोद सावंत, आज शपथग्रहण, पीएम मोदी सहित तमाम वीवीआईपी बनेंगे साक्षी 

Bharat Bandh today: केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 28 और 29 मार्च को दो दिन की देशव्यापी आम हड़ताल का आह्वान किया है। वे निजीकरण, राष्ट्रीय मौद्रीकरण, श्रम संहिता के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं। 

Bharat Bandh today: बैंकिंग, परिवहन, अन्य सेवाएं होंगी प्रभावित, जानिए क्यों है ट्रेड यूनियन हड़ताल पर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।