लाइव टीवी

ताजा खबर, 28 मई, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 28, 2020 | 23:12 IST

ताजा खबर, बड़ी खबरें और ताजा समाचार: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें गुरुवार, 28 मई की प्रमुख खबरें।

Loading ...
ताजा खबर, 28 मई, 2020 की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच देश दुनिया में कई सेवाओं को धीरे धीरे एहतियात के साथ शुरु करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों में लू के आसार बन रहे हैं और कई इलाकों में बारिश और धूल भरी आंधी चलने के आसार बन रहे हैं। राजधानी दिल्ली में पारा 47 डिग्री को छू चुका है। देश में कोरोना वायरस  यहां पढ़ें शुक्रवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:-

चीन की सीमा पर तनानती के बीच भारत ने अत्याधुनिक हेलीकॉप्टर चिनूक को असम की सीमा पर तैनात किया है। यह कई तरह से सहायता प्रदान करेगा।​
पढ़ें पूरी खबर: ड्रैगन के साथ तनातनी, असम में चीनी सीमा के नजदीक तैनात हुए अत्याधुनिक चिनूक हेलीकॉप्टर

selling fake e-passes to migrant workers :कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लागू बंद के बीच प्रवासी श्रमिकों को कथित तौर पर फर्जी यात्रा पास बेचने के आरोप में मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
पढ़ें पूरी खबर: Fake e-Passes: मुंबई में सामने आए प्रवासियों को फर्जी ई पास बेचने वाले, पुलिस ने कसा शिकंजा​

Delhi Haryana Border Seal: हरियाणा सरकार एक बार फिर से दिल्ली से लगी अपनी सीमा को सील करने जा रही है। गृह मंत्री अनिल विज ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: हरियाणा: गृह मंत्री अनिल विज ने जारी किए दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह सील करने के आदेश

उत्तर भारत में काफी नुकसान पहुंचाने के बाद टिड्डियों का दल महाराष्ट्र तक पहुंच चुका है। सोशल मीडिया में कई ऐसी पोस्ट वायरल हुई हैं जिनमें कहा गया कि मुंबई में भी टिड्डी दल प्रवेश कर गया है।
पढ़ें पूरी खबर: Locust Attack Mumbai: मुंबई में नहीं दिखाई दिया है टिड्डी दल! भंडारा से गोंदिया की तरफ बढ़ा

Policeman Commits Suicide in Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक पुलिस कर्मी के कथित रूप से सुसाइड का मामला सामने आया है,मामले की जांच की जा रही है।
पढ़ें पूरी खबर: Policeman Suicide: आगरा में श्रमिक स्पेशल ट्रेन के सामने कूदकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने किया सुसाइड 

Modi Government 2.0:  मोदी सरकार के दूसरे कार्यककाल के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में बीजेपी ने देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। कोरोना संकट को देखते हुए ये कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किए जा रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: मोदी सरकार 2.0 के एक साल : बीजेपी ने की खास तैयारी, 10 करोड़ घरों तक ऐसे बनाएंगे पहुंच

Pulwama-like terror plot foiled in Kashmir: आतंकवादी इस बार सीआरपीएफ के करीब 20 वाहनों को निशाना बनाने की फिराक में थे। सुरक्षाबलों का यह काफिला गुरुवार सुबह श्रीनगर से जम्मू के लिए रवाना होने वाला था।
पढ़ें पूरी खबर: Pulwama: फिर निशाने पर था CRPF का काफिला,  45 किलो विस्फोटकों से उड़ाने की थी साजिश

Supreme Court on Migrant Labour: प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सर्वोच्च अदालत ने आदेश देते हुए कहा है कि मजदूरों से बस, ट्रेनों का किराया नहीं लिया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर:  सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, राज्य सरकारें देंगी प्रवासी मजदूरों को खाना और उनका किराया

Tablighi Jamaat gathering case: तब्लीगी जमात जमा करने के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 541 विदेशी नागरिकों के खिलाफ 12 आरोप पत्र दाखिल किए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Tablighi Jamaat: मौलाना साद पकड़ से अभी भी दूर, पुलिस का शिकंजा विदेशी मेहमानों पर कसा

HRD Minister on Schools Reopening after Corona: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया है कि कोरोना संकट के बाद दोबारा कब खुलेंगे स्कूल।
पढ़ें पूरी खबर: School Reopening update: एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया, दोबारा कब खुलेंगे स्कूल ​

light rain and thunderstorm in two days: मई की झुलसती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है, मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दो दिनों में हल्की बारिश और आंधी आने की उम्मीद है।
पढ़ें पूरी खबर: Weather Update: थोड़ा खुश हो लीजिए, 2 दिन में मिल सकती है गर्मी से राहत, हल्की बारिश और आंधी का अनुमान

Twitter CEO Reply to Trump: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट्स को भ्रामक बताए जाने के बाद उन्होंने कहा था कि ट्विटर को उसके किए की सजा दी जाएगी। अब इस पर ट्विटर के सीईओ ने जवाब दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: Trump vs Twitter: ट्रंप बोले- ट्विटर को मिलेगी उसके किए की सजा, तो कंपनी CEO ने भी बिना देर दिया जवाब

Modi Govt 2.0: केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने वाला है। इस एक साल के दौरान सरकार के सामने कई तरह की चुनौतियां सामने आईं।
पढ़ें पूरी खबर: Modi Govt 2.0: उपलब्धियों के बीच चुनौतियां भी अपार, कोरोना संकट पर विजय पाने में सफल होगी सरकार?

Locust swarms attack in India: अब तक राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में टिड्डी दलों का ज्यादा प्रकोप देखने को मिला है। आशंका जताई जा रही है कि ये दल आने वाले दिनों में यूपी में दाखिल हो सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: कई राज्यों में टिड्डी दलों का प्रकोप, जयपुर में ड्रोन से रखी जा रही नजर

Sambit Patra hospitalised after COVID-19 symptoms: सूत्रों के मुताबिक पात्रा में कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद उन्हें गुरुवार को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पढ़ें पूरी खबर: अस्पताल में भर्ती कराए गए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, कोविड-19 के दिखे हैं लक्षण

African American death: चार अमेरिकी पुलिस अधिकारियों ने एक अश्वेत शख्स के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं। सांस लेने में हो रही तकलीफ के बारे में बताने पर भी पुलिस अधिकारी ने अपना पैर नहीं उठाया।
पढ़ें पूरी खबर: अमेरिका में अफ्रीकी मूल के अश्वेत पर पुलिस की बर्बरता, घुटने के नीचे दबाई गर्दन- दम घुटने से मौत

IED explosion in Pulwama: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि ऐसा लगता है कि आतंकवादी घाटी में बड़े हमले की फिराक में हैं। इसके लिए लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन ने हाथ मिलाया है।

पढ़ें पूरी खबर: Pulwama : पुलवामा-2 की साजिश नाकाम, IED से लदी कार को सुरक्षाबलों ने किया निष्क्रिय

Hong Kong US Special Status: अमेरिका ने चीन के प्रभाव वाले क्षेत्र हांगकांग का विशेष दर्जा यह कहते हुए वापस ले लिया है कि अब इसको चीन से स्वायत्त नहीं कहा जा सकता और यहां आंदोलनों का क्रूर दमन किया जा रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: चीन ने कुचली स्वायत्तता तो अमेरिका ने वापस लिया हांगकांग का विशेष दर्जा, जानिए क्या हैं इसके मायने

Pulwama like attack thwarted in J&K: बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ शुरू होते ही आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी।
पढ़ें पूरी खबर: Kashmir: पुलवामा जैसे हमले की एक बड़ी साजिश नाकाम, कार से आईईडी बरामद

Patna Hindi News: बिहार के पटना में एक कंक्रीट स्लैब के नीचे दबकर 3 बच्चों की मौत हो गई। सीएम नीतिश ने दुख जताते हुए 4 लाख मुआवजे की घोषणा की है।
पढ़ें पूरी खबर: Patna News: बिहार के पटना में दर्दनाक हादसा, कंक्रीट स्लैब के नीचे दबकर 3 बच्चों की मौत

Imran Khan reaction Indian China Tension: पाकिस्तान और चीन का भारत के खिलाफ गठजोड़ एक बार फिर उभरकर सामने आ रहा है। हाल में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने लद्दाख के गतिरोध पर बयान दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: Pakistan: लद्दाख में चीन की हिमाकत पर इमरान खान का नापाक बयान- अपने पड़ोसियों को धमका रहा है भारत

ट्विटर की ओर से बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो ट्वीट 'असंसदीय' और झूठा दावा करने वाला करार दिए जाने के बाद ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बंद करने की धमकी दी है। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'रिपब्लिकन महसूस करते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पूरी तरह से रूढ़िवादी आवाजों को चुप कर देते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Trump vs Twitter: सच को लेकर ट्विटर के विरोध से गुस्से में ट्रंप, दी सोशल मीडिया को बंद करने की धमकी

Rashifal (Horoscope): मिथुन राशि वालों की सेहत आज रहेगी अच्छी लेकिन किसी भी विवाद से बचें। धनु वालों को होगी व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। पढ़ें अपना 28 मई का राशिफल।
पढ़ें पूरी खबर: Horoscope Today 28 May: कन्या राशि के जातकों के लिए सुखद है दिन, कुंभ वालों को भी मिल सकता है लाभ

Today's Temperature: उत्‍तर व मध्‍य भारत के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच मौसम विभाग ने बारिश व धूलभरी आंधी चलने के आसार भी जताए हैं, जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है।
पढ़ें पूरी खबर: Weather Updates: लू की चपेट में पूरा उत्तर भारत, कई इलाकों में आज बारिश व धूल भरी आंधी चलने के आसार

India’s diplomatic win Over China in Ladakh: सैन्य स्तर पर शीर्ष स्तर की वार्ता के साथ-साथ सरकार कूटनीतिक मोर्चे पर भी लगातार सक्रिय थी। कूटनीतिक मोर्चे का जिम्मा खुद विदेश मंत्री एस जयशंकर संभाल रहे थे।
पढ़ें पूरी खबर: तो इसलिए चीन के सुर में आई नरमी, डोभाल-जयशंकर की भूमिका से भारत को मिली 'कूटनीतिक जीत'

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार देर रात होटल फॉर्च्यून में भीषण आग लग गई। मुंबई के प्रसिद्ध मरीन ड्राइव के पास स्थित होटल फॉर्च्यून की दूसरी और चौथी मंजिल पर आग लगी है। हालांकि होटल में आग कैसे लगी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।
पढ़ें पूरी खबर: मुंबई: होटल फॉर्च्यून की दूसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

Delhi weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी पारा 47 डिग्री के पार चला गया। अगले दो से तीन तक चिलचिलाती गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Weather: दिल्ली पर 47 डिग्री का टॉर्चर , अब मेघ पर नजर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।