लाइव टीवी

ताजा खबर, 3 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 04, 2020 | 00:10 IST

ताजा खबर, 2 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें सोमवार, 3 अगस्त की प्रमुख खबरें।

Loading ...
ताजा खबर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया। अमित शाह के दिल्ली एम्स में भर्ती नहीं होने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सवाल उठाया है। वहीं देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। कई राज्य सरकारों ने इस अवसर पर महिलाओं को फ्री में बस यात्रा करने का तोहफा दिया था। वहीं ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की टीम का नेतृत्व करने गए आईपीएस अधिकारी बिनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया गया।  यहां पढ़ें ताजा और बड़ी खबरें: 

लॉकडाउन नियमों में एक बड़ी ढील देते हुए बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) ने सोमवार को कहा कि ऑड-ईवन से अलग हटते हुए पांच अगस्त से शहर में सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाती है।

Mission Begin Again: 5 अगस्त से मुम्बई में खुलेंगी सारी दुकानें, सामने आई बीएमसी की गाइडलाइन

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रवेश के लिए समय सीमा तय कर दी गई है।
राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में इंट्री टाइम फिक्स, इसके बाद किसी को भी नहीं मिलेगी अनुमति

स्वदेशी जागरण मंच ने आईपीएल 2020 का बहिष्कार करने की अपील की है। एसजेएम ने बीसीसीआई द्वारा चीनी प्रायजकों को जारी रखने को देश का अनादर बताया है।
SJM ने कहा- 'BCCI ने देश का अपमान किया है, IPL का बहिष्कार हो'

सुशांत के सुसाइड के बाद अब उस एंबुलेंस ड्राइवर का बयान भी सामने आया है जो सुशांत के शव को अस्पताल लेकर गए थे। उनका कहना है कि पुलिस ने उनके पंहुचने से पहले एक्टर के शव को चादर में लपेट दिया था।
सुशांत सुसाइड केस: एंबुलेंस ड्राइवर का खुलासा, उनके पहुंचने से पहले चादर में लपेट दिया गया था एक्टर का शव

कुलभूषण जाधव मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई तीन सितंबर तक टाल दी है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा है कि भारत को उनके लिए एक वकील रखने की मोहलत मिलनी चाहिए
जाधव मामले की सुनवाई 3 सितंबर तक स्थगित, वकील नियुक्त करने का एक मौका

ओडिशा में कई भाई-बहनों ने रक्षा बंधन का त्योहार मनाने के लिए डिजिटल माध्यम का सहारा लिया। हालांकि हर साल के विपरीत, इस साल त्योहार का उत्साह फीका रहा।
ओडिशा में कई भाई-बहनों ने डिजिटल राखी से मनाया रक्षा बंधन का त्योहार

संपत्ति सलाहकार कंपनी नाइट फ्रैंक के एक सर्वे के मुताबिक आर्थिक तनाव और क्षतिपूर्ति इत्याद के संबंध में अस्पष्टता के चलते हितधारकों के बीच अगले छह माह भी निराशावादी रुख बने रहने का अनुमान।
 प्रोपर्टी मार्केट अप्रैल से जून तक रहा पस्त, अगले 6 महीने भी रहेगा फीका!

पांच अगस्‍त को श्रीराम जन्‍मभूमि मंद‍िर के भूमि पूजन के साथ पांच सदी का इंतजार खत्‍म हो जाएगा। यह ना केवल अयोध्‍या वासियों बल्कि पूरे व‍िश्‍व के राम भक्‍तों के ल‍िए आनंद और उल्‍लास का व‍िषय है।
पूरा हो रहा है योगी आदित्‍यनाथ का श्रीराम जन्‍मभूमि के उद्धार का संकल्‍प

जिम और योग संस्थानों को खोलने से पहले सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 दिशनिर्देश जारी किए जिनका अनुपालन इस संस्थानों को करना होगा।
Unlock-3.0: खुलने वाले हैं  जिम और योग संस्थान,जान लें सरकार की गाइडलाइन

कोरियोग्राफर गणेश हिवारका ने खुलासा किया है कि दिवंगत बालीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने एक बार उन्हें आत्महत्या करने से रोका था।
कोरियोग्राफर गणेश हिवारका का खुलासा, सुशांत सिंह राजपूत ने मुझे एक बार आत्महत्या करने से रोका

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कोरोना संक्रमित पाए गए देश के गृह मंत्री अमित शाह को प्राइवेट अस्पताल मेदांता में भर्ती कराए जाने पर सवाल पूछा है।
शशि थरूर ने अमित शाह के प्राइवेट अस्पताल में एडमिट होने पर पूछा सवाल, ट्वीट कर  AIIMS ना जाने का पूछा कारण

सारा अली खान ने रक्षाबंधन के मौके पर भाई इब्राहिम अली खान संग खास वीडियो पोस्ट किया है जिसमें दोनों मस्ती करते नजर आ रहे हैं।
इब्राहिम ने बहन सारा अली खान को पूल में दिया धक्का, एक्ट्रेस ने रक्षाबंधन पर शेयर किया मजेदार वीडियो

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने इंग्लिश टीम मैनेजमेंट को एक गलत फैसले के लिए आड़े हाथ लिया है।
इंग्लैंड टीम के बेतुके फैसले को लेकर भड़क उठे ग्रीम स्वान, बोले- 'आप ऐसा कैसे कर सकते हो'

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 03 अगस्त 2020 : सोने और चांदी की कीमत में भारी बढ़ोतरी हुई है। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव तथा साथ में चांदी की कीमत भी।
Gold Price Today, 03 August: सोना-चांदी में फिर उछाल, जानिए अपने शहर के 24 कैरेट, 22 कैरेट का ताजा भाव

माउंटआबू में कोरोना के खात्मे के मकसद से यहां की कई महिलाओं ने धरती मां की पूजा की। उनका मानना है कि ऐसा करने से कोरोना हारेगा और उसका धरती से खात्मा होगा।
माउंटआबू में महिलाओं ने की धरती मां की पूजा- हिल स्टेशन में 'कोरोनो को भगाएंगे,कोरोना को हराएंगे' की गूंज

भूमि पूजन की तैयारियों के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे हैं उन्होंने वहां राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लिया है।
हम अपने घरों में 4 और 5 अगस्त को मिट्टी के दीपक जलाएं और राम मंदिर के लिए बलिदान देने वालों को याद करें-योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बुधवार को भूमिपूजन के लिए अयोध्या आएंगे। भूमि पूजन के साथ ही 166 साल पुराना विवाद खत्म हो जाएगा।
भूमिपूजन के साथ ही खत्म होगा 166 साल पुराना विवाद, जानिए वर्ष 1853 से लेकर अब तक कब क्या हुआ

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक नया फरमान जारी किया है। अगर किसी क्रिकेटर ने अपनी उम्र को लेकर धोखधड़ी की तो पकड़े जाने पर गंभीर सजा मिलेगी।
अब संभल जाएं उम्र की धोखाधड़ी करने वाले खिलाड़ी, बीसीसीआई ने किया इस सजा का ऐलान

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। यहां हम विस्तार से उसकी जानकारी दे रहे हैं।
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली है इन पदों पर वैकेंसी, 1.40 लाख तक है सैलरी

मोदी सरकार के वित्तीय समावेश कार्यक्रम प्रधानमंत्री जनधन योजना ( PMJDY) के तहत 40 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले जा चुके हैं। योजना की शुरुआत 6 साल पहले की गई थी। 
Jan Dhan Yojana : जनधन योजना के तहत बैंक खातों की संख्या 40 करोड़ के पार, मिलती हैं कई सुविधाएं

कोरोना वायरस की महामारी के बीच हरियाणा में एक बार फिर कॉलेज खुलने जा रहे हैं। सरकार के मुताबिक राज्य में 4 अगस्त से कॉलेज खुलेंगे लेकिन अभी केवल स्टॉफ को ही ड्यूटी देनी होगी।
हरियाणा में चार अगस्त से फिर से खुलेंगे कॉलेज, लेकिन स्टूडेंट्स की रहेगी छुट्टी

आईएचएस मार्किट के भारत विनिर्माण खरीद प्रबंधकों का सूचकांक (पीएमआई) जुलाई में 46 अंक पर रहा। एक माह पहले जून में यह 47.2 पर था।
मांग कमजोर रहने से लगातार चौथे माह मैन्युफैक्चरिंग एक्टिविटी में कमी

देशभर में रक्षा बंधन पर्व की धूम है। व‍िश्‍व सुंदरी मानुषी छ‍िल्‍लर ने भी अपने भाई और बहन के साथ राखी का पर्व मनाया। तस्‍वीरों में मानुषी चश्‍मा लगाए नजर आ रही हैं।
मानुषी छिल्लर ने ऐसे मनाया रक्षाबंधन, भाई और बहन संग इस अंदाज में आईं नजर

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि कैसे शाहिद अफरीदी और शोएब अख्‍तर ने उनकी मदद की थी, जब उन्‍हें इसकी भारत और पाकिस्‍तान के बीच 2011 विश्‍व कप सेमीफाइनल मैच में जरूरत पड़ी थी।
भारतीय क्रिकेटर को नहीं मिले थे 2011 विश्व कप में भारत-पाक मैच के टिकट, अफरीदी-अख्तर ने की थी मदद

क्या आप पहचान पा रहे ये फोटो किस बॉलीवुड सेलिब्रिटी की है। बचपन की इस तस्वीर में बॉलीवुड एक्टर अपनी बहनों से घिरा हुआ है...
 5 बहनों में एकलौते भाई को राखी बांधने की लगती थी होड़, क्या आप पहचान पाए कौन है ये एक्टर?

कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के बीच बहन ने अपने भाई हो राखी वाला मास्क पहनाया। भाई ने भी बहन की रक्षा के लिए सेनिटाइजर गिफ्ट किया।
Mask Rakhi : बहन ने पहनाई मास्क वाली राखी, भाई ने बदले में ये दिया, VIRAL VIDEO

सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या की जांच को लेकर सवालों से घिरी मुंबई पुल‍िस ने अपना बचाव करते हुए पक्ष रखा। मुंबई पुल‍िस ने बाकायदा प्रेस वार्ता कर बताया कि वह पूरी गंभीरता से इस केस की छानबीन कर रहे हैं।
मुंबई पुलिस कमिश्‍नर बोले-13 जून को नहीं हुई थी सुशांत के घर पार्टी, हम हर पहलू की कर रहे जांच

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की जुड़वा बहने निकी और ब्री बेला ने पिछले सप्‍ताह बेटों को जन्‍म दिया है। ब्री बेला ने डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई लीजेंड डेनियल ब्रायन से शादी की है।
डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की जुड़वा बहनें निकी और ब्री बेला ने बेबी ब्‍वॉय को दिया जन्‍म, देखें फोटोज

अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास 5 अगस्त को होने जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने वालों की लिस्ट तैयार हो गई है। उमा भारती चाहती हैं कि उनका नाम लिस्ट से बाहर कर दिया जाए।
अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास, उमा भारती ने कहा- समारोह लिस्ट से हटा दें मेरा नाम

फरवरी माह में राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन ने बड़ा कबूलनाम किया है। ताहिर ने कहा कि वो हिंदुओं को सबक सिखाना चाहता था।
मैं हिंदुओं को सबक सिखाना चाहता था, उमर खालिद ने कहा ता हमारा धर्म खतरे में है- ताहिर हुसैन

भगवान राम का संबंध अयोध्या से है यह सभी जानते हैं। लेकिन बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा में भी खासी हलचल है जहां से भगवान का गहरा नाता है।
बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा: जहां राम भगवान के रुप में नहीं , राजा के तौर पर विराजते हैं

रक्षा बंधन के पर्व पर आपको म‍िलवाते हैं उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की बहन शशि देवी है। सादगी की मिसाल शशि देवी पौड़ी के कोठार गांव में रहती हैं और छोटी सी दुकान चलाती हैं।
Raksha Bandhan: सादगी की म‍िसाल हैं CM योगी की बहन, दुकान चलाकर करती हैं गुजारा

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पत्‍नी नताशा स्‍टानकोविच के आंगन में पिछले सप्‍ताह किलकारी गूंजी। पांड्या ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्‍नी का शुक्रियाअदा गुलाब देकर किया है।
हार्दिक पांड्या ने गुलाब देकर नताशा स्‍टानकोविच को 'सबसे प्‍यारा गिफ्ट' देने के लिए कहा शुक्रिया

लता मंगेशकर ने रक्षाबंधन पर पीएम नरेंद्र मोदी को खास वीडियो के जरिए शुभकामनाएं भेजीं। लता का संदेश पढ़कर मोदी ने उनको धन्यवाद दिया है...
Narendra Modi को रक्षा बंधन पर इस साल राखी नहीं भेज पाईं बहन Lata Mangeshkar, वीडियो शेयर कर की खास अपील

बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार ने राखी के त्‍यौहार पर अपने फैंस को तोहफा द‍िया है। उन्‍होंने अपनी अगली फ‍िल्‍म अनाउंस कर दी है और इस फ‍िल्‍म का नाम होगा रक्षा बंधन।
Rakhi पर अक्षय कुमार ने शेयर क‍िया नई फ‍िल्‍म Raksha Bandhan का फर्स्‍ट लुक, अगले साल 5 नवंबर को होगी र‍िलीज

अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को राम मंदिर के भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह शामिल होने का न्यौता मिला है। अंसारी ने कहा है कि वह इस निमंत्रण को स्वीकार करते हैं।
राम मंदिर : अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला न्यौता, बोले-यह प्रभु राम की इच्छा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने स्टार्टअप समुदाय  के युवा पीड़ी को "मेड इन इंडिया" ऐप्स बनाने के लिए प्रेरित किया। स्टार्टअप्स समुदाय ने ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए कू ऐप (Koo App) लॉन्च किया।
Twitter की टक्कर में आया भारत का Koo App

टीम इंडिया के स्‍टार ओपनर रोहित शर्मा ने रविवार को ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया, जिसमें उन्‍होंने क्रिकेट से लेकर निजी जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए।
रोहित शर्मा आपको पहला चेक किस उम्र में और कितने का मिला था? 'हिटमैन' के जवाब ने कर दिया लोट-पोट

बजाज ऑटो ने सोमवार को बताया कि जुलाई माह में उसके वाहनों की कुल बिक्री पिछले साल के इसी माह की तुलना में 33 प्रतिशत घटकर 2,55,832 इकाई रही। 
बजाज ऑटो की बिक्री जुलाई में 33% गिरावट, घटकर रही 2.55 लाख यूनिट्स

यूपी एसटीएफ ने विकास दुबे के उस सयोहगी को अरेस्ट कर लिया है जिस पर 50 हजार रुपये का इनाम था। इस शख्स ने पुलिस के शवों को जलाने की कोशिश की थी।

विकास दुबे का एक और सहयोगी गिरफ्तार, 50 हजार का इनामी शख्स बार-बार बदल रहा था ठिकाने

सीडीएससीओ के विशेषज्ञ पैनल ने पहले और दूसरे चरण के परीक्षण से मिले डेटा पर गहन विचार विमर्श करने के बाद ‘कोविशिल्ड’ के भारत में स्वस्थ वयस्कों पर दूसरे और तीसरे चरण के परीक्षण की मंजूरी दी।

डीसीजीआई ने कोविड-19 के टीके के दूसरे-तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल की मंजूरी दी

 केंद्रीय MSME मंत्री नितिन गडकरी ने अगरबत्ती उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के रोजगार सृजन कार्यक्रम के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

भारत को आत्मनिर्भर बनाने की नई योजना को गडकरी ने दी मंजूरी, सरकार दे रही है मदद, शुरू करें बिजनेस

कोविड-19 का इलाज करा रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल से लोगों से अपील की है। चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए कहा है कि पीएम देश में 'राम राज्य' लाएंगे। 

अस्पताल से शिवराज की अपील-घरों पर जलाए मिट्टी के दीये, पीएम मोदी लाएंगे 'राम राज्य'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि हिंदू धर्म की मान्यताओं को नजर अंदाज करने की वजह से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

मोदी जी अशुभ मुहुर्त में राम मंदिर शिलान्यास कर कितने लोगों को अस्पताल भिजवाना चाहते हैं आप- दिग्गी

देशभर में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। कोरोना संकट के बीच मनाए जा रहे इस त्योहार के मौके पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई राजनेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है।

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है रक्षाबंधन का पर्व, पीएम मोदी दी ट्वीट कर दी बधाई

राम नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास की तैयारी अब अपने चरण में है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे और भव्य एवं दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे।

राममय हुई अयोध्या, गणेश पूजा के साथ होगी धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत, कल होगी राम अर्चना  

आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद ताहिर हुसैन ने स्वीकार किया है कि इस साल फरवरी माह के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में वह शामिल था। दिल्ली पुलिस की एक पूछताछ रिपोर्ट (आईआर) के अनुसार, ताहिर ने स्वीकार किया कि उसने लोगों को हिंसा के लिए उकसाया था।

Tahir Hussain का खुलासा- मैं था हिंसा में शामिल, शाहीन बाग में रची गई थी दिल्ली दंगों की साजिश

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच के मामले में हर रोज नए मोड़ सामने आ रहे हैं। अब खबर ये है कि बिहार पुलिस की टीम जो जांच के लिए मुंबई पहुंची थी उसके मुखिया को ही बीएमसी ने जबरन क्वारंटीन कर दिया है। 

Sushant Singh Case: जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के IPS अधिकारी को BMC ने जबरन किया क्वारंटीन

चीन दुनिया के बेहतरीन उत्पादों की नकल करने में माहिर है, यह बात सभी को पता है लेकिन हालांकि वह खुद इस बात से इंकार करता रहा है लेकिन उसका फाइटर जेट जे-20 अमेरिका लड़ाकू विमान एफ-35 की कॉपी है, इसे उसने स्वीकार कर लिया है।

चीन ने माना- अमेरिकी फाइटर जेट F-35 की कॉपी है उसका लड़ाकू विमान J-20

रक्षाबंधन का त्योहार भाई और बहनों के संबंध को और मजबूती देने के साथ प्यार से भरता है। इस दिन भाईयों की कलाई पर बांधा जाने वाला रक्षासूत्र एक पवित्र धागा मात्र नहीं होता, बल्कि इस सूत्र में प्यार और ईश्वर का आशीर्वाद समाहित होता है। इसलिए इस रक्षासूत्र को बांधने के लिए पवित्र समय और मंत्र का जाप किया जाता है। 
पढ़ें पूरी खबर: Raksha Bandhan 2020: ऐसी राखी भूल कर भी ना बांधे भाई को, शुभ फल के ल‍िए राश‍ि अनुसार चुनें धागे का रंग

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में यूएई में आईपीएल 2020 के आयोजन पर मुहर लगा दी है। इसके कार्यक्रम में आंशिक तौर पर बदलाव किया गया है। बीसीसीआई बैठक के बाद प्रेस रिलीज जारी करके सूचना दी कि आईपीएल का यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा। 
पढ़ें पूरी खबर: यूएई चला आईपीएल 2020, गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में हुए ये 9 बड़े फैसले 
 

यह तो हम आप सभी जानते हैं कि इटली के नाबिक क्रिस्टोफर कोलंबस यूरोप से समुद्र मार्ग से भारत के रास्ते की खोज करने निकले थे, लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने अपनी यह यात्रा 1492 में 3 अगस्त के दिन ही शुरू की थी। इसके अलावा भारतीय समाज सेवकों के लिए भी आज का दिन महत्वपूर्ण है। 
पढ़ें पूरी खबर: 3 अगस्त: आज ही के दिन भारत की खोज करने आज ही निकला था कोलंबस

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के पार्थिव शरीर को रविवार शाम सिंगापुर से दिल्ली लाया गया। परिवार के करीबी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि 64 साल के सिंह का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनका किडनी से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था।सूत्रों ने बताया कि एक चार्टर्ड विमान से उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया। इस दौरान उनकी पत्नी पंकजा भी साथ थीं।
पढ़ें पूरी खबर: Amar Singh: अमर सिंह का पार्थिव शरीर सिंगापुर से दिल्ली लाया गया, सोमवार छत्तरपुर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, एक ट्वीट में यह जानकारी दी, उनकी तबीयत तो ठीक है लेकिन डॉक्‍टर्स के कहने पर उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। शाह ने कहा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर उन्‍होंने टेस्‍ट कराया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है,उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी सेहत और जल्दी रिकवरी के लिए तमाम मैसेज सर्कुलेट होने लगे
पढ़ें पूरी खबर: Wishes for Amit Shah:गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, लोगों ने की अच्छी सेहत की दुआएं 

देश में कोरोना वायरस महामारी कहर ढा रही है। इस घातक संक्रमण की चपेट में आकर अब तक 37 हजार से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं, जबकि संक्रमण के आंकड़े 17 लाख को पार कर चुके हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus News Update: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी हो गए कोरोना पॉजिटिव 

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को डेढ़ महीने का वक्त गुजर गया है। सुशांत के परिवार द्वारा एफआईर दर्ज होने के बाद उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर कई आरोप लग रहे हैं। अब सुशांत की खास दोस्त और टीवी एक्ट्रेस कृसैन  बर्रेट्टो ने ये मानने से इंकार कर दिया कि सुशांत डिप्रेशन के शिकार थे। यही नहीं, कृसैन ने रिया चक्रवर्ती पर भी सवाल उठाए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: 'डिप्रेशन में थे तो क्यों गईं छोड़कर?' सुशांत सिंह राजपूत की खास दोस्त कृसैन ने रिया चक्रवर्ती पर उठाए सवाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।