लाइव टीवी

ताजा खबर, 3 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 04, 2021 | 00:01 IST

ताजा खबर, 3 मई अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 3 मई, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 3 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के जीत दर्ज करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है। सीएम ममता आज शाम राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलेंगी। चार राज्यों एवं एक केंद्रशासित प्रदेश में तीन राज्यों में सत्तारूढ़ दल की वापसी हुई है जबकि पुडुचेरी और तमिलनाडु में का परिवर्तन हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर रोक लगाने के लिए केंद्र और राज्य लॉकडाउन लगाने के लिए गंभीरता से विचार करें। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

Shahjahanpur Road accident:यूपी के शाहजहांपुर में सोमवार को एक बड़ा रोड एक्सीडेंट सामने आया, एक जिंदगी बचाने के लिए ऑक्सीजन की तलाश में जा रहे लोगों की कार पेड़ से टकरा गई जिसमें 5 की मौत हो गई है।UP: ऑक्सीजन की तलाश पड़ी बेहद महंगी, यूपी के शाहजहांपुर में बड़ा हादसा,कार पेड़ से टकराई, पांच की मौत

रवि शंकर ने RBI के चौथे डिप्टी गवर्नर के तौर पर पदभार संभाला। केंद्रीय बैंक ने चारों डिप्टी गवर्नरों के बीच काम का बंटवारा किया।
रवि शंकर बने RBI के चौथे डिप्टी गवर्नर, चारों की बीच हुआ विभागों का बंटवारा

कोविड वैक्सीन कोविशील्ड के सीरम के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि रातों-रात टीके की उत्पादन क्षमता नहीं बढ़ाई जा सकती है।
वैक्सीन बनाना एक खास प्रक्रिया है, रातों-रात उत्पादन क्षमता नहीं बढ़ाई जा सकती: पूनावाला

Shubhendu Adhikari Defeat Mamata Banerjee: इस जीत के साथ ही अधिकारी बंगाल में भाजपा की पहली पंक्ति के नेताओं में शामिल हो गए हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां सौंप सकती है।
West Bengal:कौन हैं शुभेंदु अधिकारी जिन्होंने नंदीग्राम में ममता को चखाया हार का स्वाद,कभी बहुत खास थे दीदी के

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वेस्ट विनोद नगर के एक सरकारी विद्यालय में स्थित टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। यहां उन्होंने टीकाकरण संबंधी तैयारियों का जायजा लिया।
दिल्ली में 77 स्कूलों में  301 वैक्सीनेशन सेंटर, 18 से 45 साल के लोगों को दी जा रही है फ्री कोरोना वैक्सीन

मध्‍य प्रदेश के देवास में कोरोनावायरस ने एक परिवार को तबाह कर दिया गौर हो वहां 18 दिनों के अंदर  में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई, अब परिवार में एक बुजुर्ग और बच्चे ही बचे हैं।
हे भगवान कोरोना का ऐसा कहर! एमपी के देवास में 18 दिन में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, बचे दादा और पोते

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि नंदीग्राम के नतीजों को कैसे पलटा? हमलोग कोर्ट जाएंगे।
औपचारिक घोषणा के बाद चुनाव आयोग ने नंदीग्राम के नतीजों को कैसे पलटा? हमलोग अदालत जाएंगे : ममता बनर्जी

Army in Delhi:दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए क्या भारतीय सेना आगे आएगी, इसको लेकर दिल्ली सरकार ने रक्षा मंत्री को लेटर लिखा है।
Delhi: क्या दिल्ली में अब सेना निपटेगी कोरोना महामारी से!, सिसोदिया ने केंद्र को लेटर लिखकर मांगी मदद

देश में कोरोना वायरस से पैदा हुए गंभीर स्थिति के बीच राहत की बात यह है कि अब संक्रमितों की संख्या में कमी आनी शुरू हो गई है।
COVID-19 : भारत में किस राज्य में क्या है कोरोना के वर्तमान हालात, तस्वीरों के जरिये यहां जानिए बिहार

विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतकर सभी को हैरान करने वाले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असुद्दीन ओवैसी बंगाल और तमिलनाडु चुनाव में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। 


Bengal: बिहार को बंगाल में नहीं दोहरा पाए AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी

अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी दूर नहीं हो पा रही है।देश के अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन के कमी के चलते बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

अस्पतालों में नहीं थम रहा ऑक्सीजन से मौत का सिलसिला, अब चामराजनगर में 24 मौतें

बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पारी (भाजपा) को मिली शिकस्त पर कांग्रेस के कुछ नेताओं के खुशी जाहिर करने पर पार्टी की प्रवक्ता रागिनी नायक ने तंज कसा है। 

कांग्रेस की प्रवक्ता ने पूछा-BJP की हार पर यूं ही खुश होगी पार्टी तो आत्ममंथन कैसे करेगी?

अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी दूर नहीं हो पा रही है।देश के अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन के कमी के चलते बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

अस्पतालों में नहीं थम रहा ऑक्सीजन से मौत का सिलसिला, अब चामराजनगर में 24 मौतें

बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पारी (भाजपा) को मिली शिकस्त पर कांग्रेस के कुछ नेताओं के खुशी जाहिर करने पर पार्टी की प्रवक्ता रागिनी नायक ने तंज कसा है। पार्टी की तेज तर्रार प्रवक्ता ने पूछा है कि 'यदि हम (कांग्रेसी) मोदी की हार में ही अपनी खुशी ढूंढते रहेंगे तो अपनी हार पर आत्म-मंथन कैसे करेंगे।' 

कांग्रेस की प्रवक्ता ने पूछा-BJP की हार पर यूं ही खुश होगी पार्टी तो आत्ममंथन कैसे करेगी?

केकेआर शिविर में कोविद से संबंधित चिंताओं के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच स्थगित कर दिया गया है।

KKR Vs RCB: केकेआर के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, आरसीबी के साथ होने वाला मैच टला

बंगाल में टीएमसी की प्रचंड जीत ने सभी को चौंका दिया है। चुनाव नतीजों से पहले दो तरह की बातें कहीं जा रही थीं। कुछ लोग ऐसे थे जो यह मानकर चल रहे थे कि राज्य में इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बन सकती है।

Bengal: तो इस वजह से हारी BJP, ममता को मिली प्रचंड जीत, PK भी मानते हैं यह फैक्टर 

एक लड़के के सपने पर ठगों ने मार दिया। मुंबई का रहने वाला वो पीड़ित लड़का आईपीएल का हिस्सा बनना चाहता था। उसके सपने को हकीकत में बदलने के लिए कुछ लोग मिले और कहा कि केकेआर का हिस्सा बनने के लिए 30 लाख रुपए की जरूरत होगी। 

KKR: ठगी का शिकार हुआ मुंबई का लड़का, KKR का हिस्सा बनाने के लिए 30 लाख की धोखाधड़ी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 292 सीटों के लिए रविवार को मतगणना हुई। बंगाल चुनाव में इस बार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत हुई है। चुनाव आयोग के आंकड़े के मुताबिक टीएमसी अब तक 210 सीटें जीत चुकी है जबकि तीन सीटों पर वह आगे चल रही है। 

Winner list of Bengal Chunav: टीएमसी की प्रचंड जीत, यहां देखें विजेता उम्मीदवारों की पूरी सूची

मां, माटी और मानुष ने एक बार फिर ममता बनर्जी में प्रचंड भरोसा दिखाया। भरोसे की पुष्टि उन आंकड़ों से होती है जो ममता बनर्जी की झोली में है। 292 सीटों के नतीजे अब पूरी तरह सामने आ चुके हैं और टीएमसी 213 सीटों पर कब्जा जमा चुकी है। 

Mamta Banerjee Victory Meaning: ममता बनर्जी की जीत के मायने समझिए, 213 सीटों पर टीएमसी का कब्जा

क्या आप पिछले 6 साल से अपने घर में कैद हैं, भला इस सवाल का क्या मतलब है, जनाब यह सवाल इसलिए पूछा जा रहा है क्योंकि एक महिला ने खुद को 6 साल से घर में कैद है।

Emetophobia: वोमिटिंग का डर, 6 साल से महिला अपने घर से बाहर नहीं निकली

चार राज्यों बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी के चुनाव नतीजे रविवार को घोषित हुए। इन पांचों राज्यों में सबसे ज्यादा अगर किसी पार्टी को नुकसान पहुंचा तो वह कांग्रेस पार्टी है।

पहली बार हुआ ऐसा जब बंगाल में एक सीट भी नहीं जीत पाई कांग्रेस, केरल-असम में भी लगा झटका  

मां, माटी और मानुष ने एक बार फिर ममता बनर्जी में प्रचंड भरोसा दिखाया। भरोसे की पुष्टि उन आंकड़ों से होती है जो ममता बनर्जी की झोली में है। 292 सीटों के नतीजे अब पूरी तरह सामने आ चुके हैं और टीएमसी 213 सीटों पर कब्जा जमा चुकी है।

Mamta Banerjee Victory Meaning: ममता बनर्जी की जीत के मायने समझिए, 213 सीटों पर टीएमसी का कब्जा

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने रविवार को केंद्र एवं राज्य सरकारों को बड़ा कदम उठाने के लिए कहा। कोर्ट ने कहा कि कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को लॉकडाउन लगाने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

क्या फिर लगेगा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन? SC के इस सुझाव के बाद सरकार उठा सकती है कदम  

तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने नागार्जुन सागर सीट पर कब्जा बरकरार रखते हुए करीब 18 हजार मतों से जीत दर्ज की है। इस सीट पर 17 अप्रैल को मतदान कराए गए थे।

By Elections Result:मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना आदि उपचुनाव के नतीजों पर एक नजर

विश्व इतिहास में तीन मई के नाम पर बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाएं दर्ज हैं। इस दिन कहीं गृहयुद्ध समाप्त हुआ तो कहीं शांति समझौते पर हस्ताक्षर हुये।

03 May:भारत की पहली फीचर फिल्म के प्रदर्शन का दिन है आज 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।