लाइव टीवी

Amanatullah Khan: भ्रष्टाचार मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

Updated Sep 26, 2022 | 16:17 IST

Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 16 सितंबर को दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में अनियमितता के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के एक दिन बाद अमानतुल्लाह खान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान। (File Photo)

Amanatullah Khan: दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं विधायक अमानतुल्लाह खान की कानूनी टीम ने जमानत याचिका दायर की है, जिस पर अब मंगलवार को सुनवाई होगी।

अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल 

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबी सहयोगियों को किया गिरफ्तार, मारपीट का लगा है आरोप

एसीबी ने 16 सितंबर को अमानतुल्लाह खान को किया था गिरफ्तार

अमानतुल्लाह खान को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 16 सितंबर को दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में अनियमितता के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के एक दिन बाद अमानतुल्लाह खान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। 

Delhi: 'अमानतुल्ला खान ने मेरे घर रखा था कैश और हथियार..' हामिद अली ने ACB के सामने किए बड़े खुलासे

ठीक उसी दिन दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान विधायक के सहयोगी हामिद अली को उनके आवास से एक बिना लाइसेंस की पिस्टल और 12 लाख रुपए कैश बरामद करने के बाद गिरफ्तार किया था। हामिद अली ने कथित तौर पर एसीबी को बताया कि अमानतुल्लाह खान ने अपने घर पर हथियार और कैश रखा था और सभी लेनदेन राजनेता के निर्देश पर किए गए थे।

आरोप है कि अमानतुल्लाह खान ने वक्फ बोर्ड के पैसा का दुरुपयोग किया है, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान के रूप में मिला पैसा भी शामिल है। एसीबी ने अमानतुल्लाह खान से 2020 में भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज मामले में पूछताछ के लिए 15 सितंबर को नोटिस जारी किया था। एफआईआर के मुताबिक अमानतुल्लाह खान ने बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान नियमों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 व्यक्तियों की अवैध भर्ती की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।