लाइव टीवी

'दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है', विकास के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव बोले  

Updated Jul 10, 2020 | 09:08 IST

Akhilesh Yadav reacts on Vikas Dubey encounter: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर निशना साधा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
विकास दुबे के एनकाउंटर अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर साधा निशाना।

कानपुर : कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद विपक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार एवं पुलिस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने अपने एक ट्वीट में कहा कि 'दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है'। सपा नेता ने विकास दुबे की पकड़े जाने पर भी राज्य सरकार पर सवाल उठाए थे। 

अखिलेश ने पूछा कि विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया है या उसने सरेंडर किया है। इस बारे में सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। बता दें कि विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया।

गत दो जुलाई को बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद विकास और उसके गुर्गे फरार थे। इस दौरान यूपी पुलिस ने गुरुवार तक विकास के छह सहयोगियों को मुठभेड़ में मार गिराया। इस हत्याकांड के बाद यूपी पुलिस विकास की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। उसे पकड़ने के लिए पुलिस की करीब 60 टीमें बनाई गई थीं और उसके सिर पर इनाम की राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपए कर दिया गया था। उज्जैन में पकड़े जाने से पहले विकास को हरियाणा के फरीदाबाद में देखे जाने की बात कही गई। उसके अगले दिन उसे उज्जैन में पाया गाय। इतने कम समय में उसके उज्जैन पहुंचने पर भी सवाल उठ रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।