लाइव टीवी

हताश हो गई है TMC, तीन चरणों में हम जीतेंगे 63-68 सीट : अमित शाह

Updated Apr 09, 2021 | 13:38 IST

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस हताश हो गई है। उन्‍होंने कहा कि अब तक तीन चरण के चुनाव में बीजेपी को बंगाल में जबरदस्‍त समर्थन मिला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हताश हो गई है TMC, तीन चरणों में हम जीतेंगे 63-68 सीट : अमित शाह

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और राज्‍य में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है और अब तक जो तीन चरण के मतदान हुए हैं, उसमें बीजेपी को 63-68 सीटें मिल सकती हैं।

कोलकाता में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने कहा, 'बंगाल में अब तक तीन चरणों के मतदान हो चुके हैं। राज्‍य की जनता ने बीजेपी को जबरदस्‍त समर्थन दिया है। हमारे अनुमान के मुताबिक, इन तीन चरणों के चुनाव में बीजेपी को 63 से 68 सीटों पर जीत मिलेगी।'

'हताशा में TMC'

इस दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस चुनाव में हार के डर से हताश हो गई है और यही वजह है कि पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी का गुस्‍सा केंद्रीय बलों पर फूट रहा है। उन्‍होंने कहा, 'केंद्रीय बलों के खिलाफ ममता बनर्जी का गुस्सा विधानसभा चुनावों में उनकी आसन्न हार को लेकर टीएमसी की निराशा का सबूत है।'

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, 'मैंने किसी मुख्यमंत्री या पार्टी प्रमुख को ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते कभी नहीं देखा जैसा कि ममता बनर्जी केंद्रीय बलों के खिलाफ कर रही हैं। क्या वह अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रही हैं?' उन्‍होंने कहा कि चुनावों के दौरान केंद्रीय बल गृह मंत्रालय के अधीन काम नहीं करते, बल्कि निर्वाचन आयोग के नियंत्रण में रहते हैं।

ममता बनर्जी ​ने क्‍या कहा था? 

उनका यह बयान टीएमसी प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के इन आरोपों के बाद आया है कि सीएपीएफ की टीम केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर मतदाताओं को प्रताड़ित कर रही है। ममता बनर्जी ने गुरुवार को बंगाल के वोटर्स से चौकस रहने की अपील करते हुए कहा था कि केंद्रीय बल इन दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों पर काम कर रहे हैं।

ममता बनर्जी के इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने भी उन्‍हें नोटिस जारी किया है और शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे तक जवाब देने को कहा है। आयोग ने कहा कि टीएमसी प्रमुख का यह बयान चुनावी प्रक्रिया के दौरान केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की गरिमा को गिराने वाला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।