लाइव टीवी

सेना का एक अधिकारी पाकिस्तान भेज रहा था संवेदनशील दस्तावेज, पटना के दानापुर से गिरफ्तार

Updated Nov 15, 2021 | 19:25 IST

आर्मी का एक अधिकारी सेना यूनिट से संवेदनशील जानकारियां पाकिस्तान भेज रहा था। उसे पटना के दानापुर से गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
संवेदनशील दस्तावेज पाकिस्तान भेजने के आरोप में सेना का एक अधिकारी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा दी गई गुप्त सूचना पर गिरफ्तार किया गया।
  • पाकिस्तानी महिला ने उसे हनीट्रैप में फंसाया था।
  • उसने ने उसके साथ कुछ गोपनीय दस्तावेज भी शेयर किए हैं।

पटना: दानापुर से सेना के एक अधिकारी को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह संवेदनशील दस्तावेज पाकिस्तान में एक व्यक्ति भेज रहा था। एएसपी सैयद इमरान मसूद कहा कि उसने अपनी सेना यूनिट के संवेदनशील दस्तावेज पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति को भेजने की बात कबूल की है। आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है। अब जांच शुरू की गई है। 

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक बिहार आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने एक पाकिस्तानी आका को गुप्त सूचना लीक करने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जनार्दन प्रसाद सिंह के तौर पर हुई। इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा प्रदान की गई गुप्त सूचना पर गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कबूल किया कि उसने एक पाकिस्तानी महिला से बातचीत के दौरान सेना छावनी दानापुर से संबंधित कुछ जानकारी शेयर की है। बिहार एटीएस ने कहा कि नालंदा जिले का रहने वाला और दानापुर छावनी में तैनात सिंह को पाकिस्तानी महिला ने हनीट्रैप में फंसाया था।

अधिकारी ने कहा कि सिंह को संभवत: पाकिस्तानी महिला ने देश में सैन्य प्रतिष्ठानों के बारे में गुप्त सूचना शेयर करने के लिए ब्लैकमेल किया था। आरोपी ने उसके साथ कुछ गोपनीय दस्तावेज भी शेयर किए हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।