लाइव टीवी

आग से घिरे घर में पहले पत्नी को निकाला, फिर पालतू कुत्ते को बचाते हुए मेजर ने गंवाई जान

Updated Mar 02, 2020 | 12:02 IST

कश्मीर के बारामूला जिले में सैन्य अधिकारी ने आग से कुत्ते को बचाने की कोशिश में अपनी जान गंवा दी। मेजर आग से घिरे घर में पत्नी को बचाने के बाद पालतू जानवर को बचाने के लिए घुसे थे।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: आग की लपटों ने चारों ओर से घर को घेर रखा था और मेजर अंकित बुधिराजा के सामने चुनौती थी अपनों को बचाने की। वह अपनी पत्नी के साथ घर में मौजूद थे। पहले उन्होंने पत्नी को बचाया लेकिन अभी भी घर का दो सदस्य अंदर फंसे हुए थे। यह दो पालतू कुत्ते थे जो शायद मेजर अंकित के लिए परिवार का अटूट हिस्सा थे। और इसीलिए वह बेहद खतरनाक हद तक भड़क चुकी आग के बावजूद घर में पालतू जानवर को बचाने के लिए घुस गए। पत्नी के साथ वह एक पालतू को तो बचाने में कामयाब रहे लेकिन दूसरे कुत्ते को बचाते हुए अपनी जान गंवा दी।

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के गुलमर्ग क्षेत्र में अपने कुत्ते को आग से बचाते हुए सेना के एक अधिकारी ने अपनी जान गंवा दी। पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार रात अधिकारी के घर में आग लगी थी। एसएसटीसी में कोर सिग्नल से जुड़े मेजर अंकित बुद्धराज ने अपनी पत्नी और एक कुत्ते को घर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन दूसरे कुत्ते को बचाने के दौरान वह 90 फीसदी तक जल गए और उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

दमकल कर्मियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से आग को बुझाया। मेजर को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सेना के अधिकारी का शव चिकित्सकीय और कानूनी औपचारिकताओं के लिए उप-जिला अस्पताल में भेजा गया।

गुलमर्ग में जिस घर में मेजर मौजूद थे वह लकड़ी का बना हुआ था और यहां आग लगने के बाद तेजी से फैल गई। हालांकि मेजर को जान की कुर्बानी देनी पड़ी लेकिन जानवरों से प्यार और साहस के लिए लोग दुख भरे स्वर में उनकी खूब प्रशंसा भी कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।