लाइव टीवी

Pegasus in parliament: पेगासस मुद्दे पर संसद में हाई वोल्टेज ड्रामा, बीजेपी ने टीएमसी को घेरा

Updated Jul 22, 2021 | 16:14 IST

राज्यसभा में पेगसस रिपोर्ट पर टीएमसी और बीजेपी के बीच तीखी झड़प हुई। टीएमसी के एक सांसद ने तो आईटी मिनिस्टर के हाथों से पेपर छीन लिये जिसे सरकार ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

Loading ...
पेगासस मुद्दे पर संसद में हंगामा, बीजेपी ने टीएमसी को घेरा
मुख्य बातें
  • पेगासस मुद्दे पर राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा, मंत्री के हाथ से टीएमसी सांसद ने पेपर छीना
  • बीजेपी ने टीएमसी सांसद के आचरण को अमर्यादित बताया
  • आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव बोले- सोची समझी चाल के तहत पेगसस को उठाया गया

इस समय देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं के साथ साथ पेगासस के जरिए विरोधी दलों के नेताओं की जासूसी का मामला सुर्खियों में है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस के जरिए मोदी सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। इस मुद्दे पर आईटी मिनिस्टर जैसे ही राज्यसभा में जवाब देने के लिए खड़े हुए टीएमसी सांसद शांतनू सेन ने उनके हाथ से जवाबी पन्ने को ना सिर्फ छीन लिया बल्कि फाड़ भी दिया। टीएमसी सांसद के इस बर्ताव पर विदेश राज्य मंत्री मिनाक्षी लेखी ने निशाना साधा। 

एक सीमा से भी नीचे गिर गए टीएमसी सांसद
विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि पक्ष विशेष रूप से टीएमसी और कांग्रेस के सदस्य इतने नीचे गिर जाएंगे कि वे राजनीतिक विरोधी होते हुए भी देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाले काम करेंगे। आज सदन में एक सदस्य ने बयान देने वाले मंत्री से कागजात छीन लिए। इस तरह का व्यवहार कुछ ऐसा है जिसे लोकतंत्र ने कभी नहीं देखा है और हमने पहले देखा है कि जब पीएम संसद में नए मंत्रियों को संबोधित कर रहे थे और उनका परिचय दे रहे थे तो उन्होंने खुद को कैसे संचालित किया। 


मंत्री के हाथ से टीएमसी सांसद ने पेपर छीना

सदन के स्थगन के बाद, सांसद शांतनु सेन द्वारा मंत्री से कागजात छीनने और उसे फाड़ने के बाद, भाजपा सांसदों और टीएमसी सांसदों के बीच एक मौखिक झगड़ा शुरू हो गया और हालात को  नियंत्रण में करने के लिए मार्शलों ने हस्तक्षेप किया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और टीएमसी सांसद शांतनु सेन के बीच गर्म शब्दों का आदान-प्रदान हुआ, जब बाद में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से एक पेपर छीन लिया गया, जब वह राज्यसभा में 'पेगासस प्रोजेक्ट' रिपोर्ट पर बोल रहे थे।


पेगासस मुद्दा पूरी तरह सियासी

राज्यसभा में 'पेगासस प्रोजेक्ट' रिपोर्ट पर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव पहले भी WhatsApp पर Pegasus के इस्तेमाल को लेकर इसी तरह के दावे किए गए थे। 18 जुलाई की प्रेस रिपोर्ट भी भारतीय लोकतंत्र और इसकी अच्छी तरह से स्थापित संस्थानों को बदनाम करने का प्रयास प्रतीत होती है: उन रिपोर्टों का कोई तथ्यात्मक आधार नहीं था और सर्वोच्च न्यायालय सहित सभी पक्षों द्वारा स्पष्ट रूप से इनकार किया गया था:

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।