लाइव टीवी

मसूरी में बड़ा हादसा, BJP नेता राजीव प्रताप रूडी के समधी-समधन की मौत, 2 घायल

Updated Jul 05, 2020 | 23:25 IST

Mussoorie accident: उत्‍तराखंड के मसूरी में एक सड़क हादसे में बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी के समधी और समधन की मौत हो गई। वे जेडीयू नेता केसी त्‍यागी के बहन-बहनोई थे।

Loading ...
बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • उत्‍तराखंड के मसूरी में हुए हादसे में बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी के समधी-समधन की मौत हो गई
  • मृतक दंपति नोएडा के कारोबारी थे, जो जेडीयू नेता केसी त्‍यागी के बहन-बहनोई थे
  • इस हादसे में उनकी बेटी और कार चालक घायल हो गए

देहरादून : उत्तराखंड के मसूरी में शनिवार देर रात बड़ा हासदा हुआ, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के समधी-समधन की मौत हो गई। हादसा देहरादन-मसूरी रोड पर हुआ। मृतकों की पहचान नोएडा निवासी कारोबारी नीरज त्यागी (55) और उनकी पत्नी पत्नी शगुन (52) के रूप में की गई है, जो बीजेपी नेता के समधी-समधन और जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्‍ठ नेता केसी त्‍यागी के बहन-बहनोई थे। इस हादसे के बाद देहरादून से लेकर दिल्ली तक शोक की लहर दौड़ गई है।

सड़कों पर थी फिसलन

इस हादसे में दो लोग जख्‍मी भी हुए हैं, जिनमें से एक मृतक दंपति की 27 वर्षीय बेटी आरुषी त्‍यागी और कार चालक अशोक (35) है। हादसा मसूरी से करीब चार किलोमीटर दूर किमादी गांव के पास हुआ, जहां बारिश के कारण सड़क पर फिसलन थी और इसी वजह से कार फिसलकर गहरी खाई में जा गिरी। घटना शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे की बताई जा रही है, जब इनोवा अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।

बचाव कार्य में बाधा

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस, राज्‍य आपदा प्रबंधन विभाग और अग्निशमन सेवा की टीम मौके पर पहुंची, जिन्‍होंने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। हालांकि बारिश और घने कोहरे की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आई। सुबह फिर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया गया और लगभग पांच घंटे के ऑपरेशन के बाद मृतक दंपति के शव बाहर निकाले गए। 

बच्‍चों को छोड़ने गए थे दंपति

घटना की जानकारी मिलने पर राजीव प्रताप रूडी और केसी त्‍यागी भी देहरादून पहुंचे। बीजेपी नेता की बेटी की शादी अभी 29 जून को ही दिल्‍ली में शगुन व नीरज त्‍यागी के बेटे से हुई थी। बताया जा रहा है त्‍यागी दंपति अपने बच्‍चों को छोड़ने मसूरी गए थे। इसके पहले वे देहरादून के निकट अपने पैतृ‍क गांव में पारंपरिक पूजा के लिए गए थे। वे मसूरी से लौट रहे थे जब यह हादसा हुआ।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।