लाइव टीवी

बांदीपोरा में आतंकियों की कायराना हरकत, बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम बारी समेत परिवार के तीन लोगों की हत्या

Updated Jul 08, 2020 | 23:32 IST

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता शेख वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

Loading ...
बीजेपी नेता शेख वसीम बारी की हत्या
मुख्य बातें
  • बांदीपोरा में आतंकियों की कायरान हरकत
  • बांदीपोरा बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या
  • दुकान नें आतंकियों ने चलाई अंधाधुंध गोलियां

श्रीनगर। बांदीपोरा में आतंकियों ने कायराना हमले में बीजेपी नेता शेख वसीम वारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हमले में उनके भाई और पिता के भी  खबर है। बताया जा रहा है कि जिस समय हमला हुआ उस समय उनके साथ सुरक्षाकर्मी नहीं थे। वसीम बारी की मौत अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में हो गई। पीएमओ में राज्य मंत्री डॉ जीतेंद्र सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में जानकारी ली है। उन्होंने वसीम बारी के परिवार से संवेदना जताई है।  

पार्टी के लिए बड़ा नुकसान
वसीम बारी के मारे जाने को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यह पार्टी के लिये बड़ा नुकसान है। दुख की घड़ी में वो पूरे परिवार के साथ हैं। वो भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने दी जानकारी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि बांदीपोरा के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई, तीनों ने दम तोड़ दिया। परिवार की सुरक्षा में  8 सुरक्षाकर्मी नियुक्त थे। लेकिन जिस समय यह वारदात हुई उस वक्त सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे।  उन्होंने कहा कि हमलावरों की तलाश जारी है। 

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख
आज शाम को बांदीपोर में भाजपा के पदाधिकारियों और उनके पिता पर जानलेवा आतंकी हमले के बारे में सुनने के लिए क्षमा करें। मैं हमले की निंदा करता हूं। इस दुख की घड़ी में उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। दुख की बात है कि मुख्यधारा के राजनीतिक कार्यकर्ताओं का हिंसक लक्ष्य बेरोकटोक जारी है।

हिरासत में आठ पीएसओ
वसीम बारी की सुरक्षा में 8 पीएएसओ तैनात थे। आईजी कश्मीर का कहना है कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में सभी को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।  5 मई 2019 को भाजपा कार्यकर्ता गुल मोहम्मद मीर को दक्षिण कश्मीर के नौगाम में आतंकियों ने गोली मार दी थी। 20 नवंबर 2018 को अनंतनाग में अज्ञात हमलावरों ने अलगाववादी नेता हफिजुल्ला मीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 1 नवंबर 2018 को किश्तवाड़ जिले में आतंकियों ने भाजपा के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई को गोली मार दी थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।