लाइव टीवी

Pragya Thakur को बीजेपी ने किया तलब, नाथूराम गोडसे पर बयान के बाद विवाद

Updated Nov 29, 2019 | 12:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नाथूराम गोडसे पर प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किल बढ़ गई है। रक्षा मामलों की समिति से हटाए जाने के बाद बीजेपी ने उन्हें अब तलब किया है।

Loading ...
बीजेपी सांसद हैं प्रज्ञा ठाकुर

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का गोडसे पर दिया बयान उनके लिए मुसीबत बन गई है। सरकार ने उन्हें रक्षा मामलों की समिति से हटा दिया है, इसके साथ ही बीजेपी ने संसद सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेने पर बैन कर दिया है। अब उन्हें बीजेपी ने सफाई के लिए तलब किया है। ये बात अलग है कि प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्होंने जो कुछ नहीं कहा था उस पर बवाल किया गया है। उन्होंने गुरुवार को बाकायदा ट्वीट कर शायराना अंदाज में अपनी सफाई दी। 

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त बताया यह लोकतंत्र के लिए दुखद दिन है। इसके साथ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ सिर्फ दिखाने वाली कार्रवाई की है। इस विषय पर आरजेडी की तरफ से लोकसभा में नोटिस दिया गया है ताकि महात्मा गांधी के आदर्शों से सांसदों को सीख दी जा सके। 

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं और उनके संबंध में किसी तरह की टिप्पणी निंदनीय है। पार्टी का स्पष्ट मत है कि गांधी जी की हत्या से जिस किसी शख्स का संबंध रहा हो उसे बीजेपी आदर्श नहीं मानती है। जहां तक प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई का सवाल है उसे लिया जा चुका है। उस संबंध में और आगे क्या किया जा सकता है विचार किया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।