लाइव टीवी

अमरिंदर सिंह का दावा, 'पंजाब में  BJP-PLC-SAD(S) गठबंधन की बनेगी सरकार'

Updated Dec 27, 2021 | 21:02 IST

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भरोसा है कि विधानसभा चुनाव में पंजाब लोक कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल-संयुक्त गठबंधन की सरकार बनेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अमरिंदर सिंह ने बीजेपी-शियद (एस) के साथ गठबंधन किया।
मुख्य बातें
  • पंजाब लोक कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल-संयुक्त में गठबंधन हुआ है।
  • जल्द ही तीनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का समझौता होगा।
  • उन्होंने कहा कि घोषणापत्र पर काम किया जा रहा है।

चंडीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज विश्वास व्यक्त किया कि पंजाब लोक कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल-संयुक्त समेत तीनों दल एक साथ आने के बाद आगामी विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत हासिल कर पंजाब में अगली सरकार बनाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत और शिअद-संयुक्त प्रमुख सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ आज नई दिल्ली में बैठक के बाद कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि मुझे खुशी है कि हम राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब के कल्याण और प्रगति के हित में एक साथ आए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि तीनों दल पंजाब का गौरव वापस लाने के मिशन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों में बीजेपी सरकारों के साथ, पंजाब डबल इंजन द्वारा संचालित विकास और विकास के अपरिवर्तनीय पथ पर होगा। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र पर काम किया जा रहा है जो कि राज्य के सभी वर्गों लोगों की चिंताओं को दूर करेगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जल्द ही तीनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का समझौता हो जाएगा। उन्होंने दोहराया कि उम्मीदवारों को चुनने का प्राथमिक मानदंड उनकी जीत होगी, चाहे वे किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि राज्य भर से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और पार्टी के नामांकन की भारी मांग हो रही है। उन्हें पंजाब की राजनीति में एक नई शुरुआत का भरोसा है। उन्होंने कहा कि हम अपने चुनावी प्रदर्शन से कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

उन्होंने पंजाब के युवाओं और किसानों समेत सभी वर्गों के लोगों के प्रति अपने आश्वासन और प्रतिबद्धता को दोहराया कि उनके हितों की हर कीमत पर निगरानी की जाएगी। उन्होंने कहा कि कृषि पंजाब के विकास और प्रगति का अभिन्न अंग है और इस क्षेत्र पर अतिरिक्त जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के भीतर रोजगार पैदा करने के तरीके और साधन तैयार किए जाएंगे, ताकि युवा देश के बाहर कहीं और हरियाली की तलाश न करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।