लाइव टीवी

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी, किसान आंदोलन का समाधान होने पर BJP से होगा गठबंधन

Updated Oct 19, 2021 | 22:31 IST

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने की घोषणा की है। उन्होंने किसान आंदोलन का समाधान करने पर बीजेपी के साथ गठबंधन करने का भी ऐलान किया है।

Loading ...
कैप्टन अमरिंदर सिंह
मुख्य बातें
  • जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी के गठन की घोषणा करेंगे अमरिंदर सिंह
  • अगर किसान आंदोलन का समाधान उनके हित में हो जाता है तो पंजाब में भाजपा के साथ समझौते को लेकर आशान्वित: कैप्टन
  • अकाली समूहों से अलग हुए दलों सहित समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन करने का भी विचार: अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि वो जल्द ही अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे। उनके मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कहा कि अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है। एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हमारे किसानों सहित पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे।

वो आगे कहते हैं कि अगर किसानों के आंदोलन को किसानों के हित में सुलझाया जाता है तो 2022 के पंजाब चुनाव में बीजेपी के साथ सीट समझौते की उम्मीद है। समान विचारधारा वाले दलों- अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा के साथ गठबंधन किया जा सकता है। साथ ही समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन किया जा सकता है, जैसे अलग हुए अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ। 

कैप्टन आगे कहते हैं कि जब तक मैं अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि मैं इसकी शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो भी करना होगा वह करूंगा, जो आज दांव पर है। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।