लाइव टीवी

Saravana Stores: चेन्नई में सरवाना स्टोर पर ED की कार्रवाई, 234 करोड़ की संपत्ति की अटैच

Updated Jul 03, 2022 | 11:50 IST

ED Action on Chennai Saravana Stores :प्रवर्तन निदेशालय ने चेन्नई के सरवाना स्टोर की 234 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति को आरंभिक तौर पर जब्त कर लिया है।

Loading ...
चेन्नई में सरवाना स्टोर पर  ED की कार्रवाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  सरवाना स्टोर (Saravana Stores) को इंडियन बैंक (Indian Bank) को धोखा देने के लिए दायर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 234 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की। ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और आर्थिक अपराध शाखा, चेन्नई द्वारा अप्रैल 2022 में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 (PMLA) के तहत जांच शुरू की। 

मीडिया रिपोर्टों के आधार पर बताया जा रहा है कि कुछ बैंक अधिकारियों की मदद से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर इस कंपनी ने इंडियन बैंक के साथ सैकड़ों करोड़ का फ्रॉड किया। ईडी ने इसे लेकर पीएमएलए के तहत मामला दर्ज कराया था।

आरोप है कि सरवाना स्टोर के निदेशकों और उनके सहयोगियों ने एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत इंडियन बैंक की चेन्नई स्थित ब्रांच को अज्ञात सरकारी अधिकारियों व कुछ और लोगों के साथ मिलकर करोड़ों का फ्रॉड किया, ईडी ने कहा कि दोनों मामलों में आगे की जांच जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।