लाइव टीवी

अधीर ने चीन को घेरा, सेना की प्रशंसा की तो खफा हो गई कांग्रेस, डिलीट करना पड़ा ट्वीट   

Updated May 15, 2020 | 16:08 IST

Adhir Ranjan Chowdhury tweet on China: चौधरी कई बार विवादित बयान दिए हैं लेकिन चीन पर उनके बयान से खुद उनकी पार्टी ने दूरी बना ली। चौधरी ने इस बार गलत बयान नहीं दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
अधीर रंजन चौधरी ने अपने ट्वीट में चीन पर साधा था निशाना।

नई दिल्ली : लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को उत्तरी सीमा पर अतिक्रमण के लिए चीन पर तीखा हमला किया। चौधरी ने सेना की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय फौज को पता है कि जहरीले सांप का दांत कैसे तोड़ा जाता है। यही नहीं कांग्रेस नेता ने भारत सरकार से ताइवान को औपचारिक राजनयिक दर्जा देने की भी बात कही। भारतीय सेना के समर्थन में चौधरी का यह बयान कांग्रेस को पंसद नहीं आया और चौधरी को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने चौधरी के बयान से दूरी बनाते हुए कहा कि यह पार्टी का आधिकारिक बयान नहीं है। यह चौधरी का अपना निजी बयान हो सकता है। 

चौधरी कई बार विवादित बयान दिए हैं लेकिन चीन पर उनके बयान से खुद उनकी पार्टी ने दूरी बना ली। चौधरी ने अपने बयान में कुछ गलत नहीं कहा है बल्कि उन्होंने चीन की कुटिल चाल पर उस पर हमला बोला है लेकिन कांग्रेस भारतीय सेना के समर्थन में आने के बजाय वह चीन के साथ खड़ा होते दिखाई दी। 

चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा, 'चीन को सावधान रहना चाहिए। भारतीय सेना अच्छी तरह जानती है कि आप जैसे जहरीले सांप का दांत कैसे तोड़ा जाता है। पूरी दुनिया आपके कुटिल विस्तारवादी मंशा के बारे में जानती है। मैं भारत सरकार को सुझाव दूंगा कि वह ताइवान को औपचारिक रूप से राजनयिक दर्जा प्रदान करे।'

हाल के दिनों में उत्तरी सीमा पर लद्दाख के समीप चीन के सैनिकों के साथ भारतीय जवानों का आमना-सामना हुआ है। एक जगह पत्थरबाजी की घटना में दोनों तरफ के जवान घायल भी हुए हैं। चीन समय-समय पर भारतीय क्षेत्र में जानबूझकर दाखिल होकर पर दबाव बनाने की कोशिश करता है। उसकी इस तरह की चालों से भारतीय सेना और सरकार दोनों अच्छी तरफ वाकिफ हैं। सीमा पर तनाव बनने की सूरत में उसे उच्च स्तर एवं कूटनीतिक बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।