लाइव टीवी

कोरोना वायरस का खतरा, दिल्ली में 31 मार्च तक बंद रहेंगे प्राइमरी स्कूल

Updated Mar 05, 2020 | 17:31 IST

Delhi Primary Schools Holiday: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस फैल गया है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक प्राइमरी स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Delhi Schools Holiday: कोरोना वायरस के चलते 31 मार्च तक स्कूल बंद करने का आदेश

Delhi Primary Schools Closed : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली में पांचवीं क्लास तक के स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। दिल्ली सरकार ने एडवाइजरी जारी की है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'एहतियाती उपाय के तौर पर हमारे बच्चों के बीच कोरोना वायरस ( COVID-19) के प्रसार की संभावना को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने 31/3/20 तक सभी प्राइमरी स्कूलों (सरकारी/ सहायता प्राप्त/ प्राइवेट/ MCD/ NDMC)को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है।'

सभी स्कूलों को जारी किया गया था परामर्श 
इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को सभी स्कूलों को परामर्श जारी किया था कि वे परिसरों में बड़ी संख्या में छात्रों को जमा न होने दें। मंत्रालय ने कहा था कि यदि कोई भी छात्र या स्कूल का कर्मचारी बीते 28 दिन में कोरोना वायरस (कोविड-19) से प्रभावित देश से आया है या ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में आया है तो उस पर निगरानी रखी जाए और उसे 14 दिन के लिए अलग किया जाए।

एहतियात के तौर पर ये आदेश किए गए जारी
शिक्षकों से बच्चों में खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी जैसे लक्षणों पर नजर रखने और अभिभावकों को तुरंत सूचित करने तथा जांच कराने के लिए कहने का निर्देश दिया गया है। स्कूलों से विभिन्न स्थानों पर अल्कोहल आधारित हैंड सेनेटाइजर रखने को कहा गया है।

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 29 केस
देश में अब तक कोरोना वायरस के 29 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, इनमें 16 इटली के पर्यटक भी शामिल हैं। इन 29 मामलों में केरल के वे तीन लोग भी शामिल हैं जिनमें पिछले महीने इसके संक्रमण की पुष्टि हुई थी और स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। कुल 3,542 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 29 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 92 नमूनों की जांच प्रक्रिया में है और 23 नमूनों की फिर से जांच की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।