लाइव टीवी

कोरोना के मामले बढ़ने से बढ़ी बैचेनी, फरीदाबाद में पहचाने गए 13 कंटेनमेंट जोन, होगी डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग

Updated Apr 08, 2020 | 01:18 IST

Faridabad: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फरीदाबाद में 13 कंटेनमेंट जोन की पहचान की गई है। यहां डोर टू डोर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजिंग की प्रक्रिया होगी। इन क्षेत्रों में लोगों की आवाजही पर पूर्ण रोक लगेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
हरियाणा में कोरोना के 129 मामले

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में अधिकारियों ने घोषणा की है कि शहर में लोगों की डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। कोरोना वायरस रोगियों की पहचान करने और वायरस के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है। अधिकारियों ने 13 कंटेनमेंट जोन की भी पहचान की है और इन क्षेत्रों में लोगों की मूवमेंट को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। ये कंटेनमेंट जोन हैं- सेक्टर 11, सेक्टर 37, सेक्टर 28, गांव बडखल, ग्रीन फील्ड कॉलोनी, ए.सी. नगर, फतेहपुर तगा, खोरी, सेक्टर 16, सेक्टर 3, चांदपुर अरुआ, मोहना और रणहेरा।

इन सभी क्षेत्रों को फरीदाबाद नगर निगम द्वारा पूरी तरह से साफ किया जाएगा। स्वच्छता के लिए कर्मचारियों को मास्क, दस्ताने, टोपी और जूते प्रदान किए जाएंगे। स्वास्थ्य टीमों के परिवहन के लिए दो बसों की तैनाती की जाएगी। ये टीम डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग का संचालन करेगी। लोगों को जरूरी सामान की होम डिलीवरी की जाएगी। डिलीवरी करने वाला शख्स प्रोटेक्टिव किट में होगा। 

फरीदावाद से हाल ही में कुछ कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद ये कदम उठाए गए हैं। हरियाणा में कोरोना के 33 और मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर 129 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इन मामलों में 17 लोग ऐसे भी शामिल हैं जो उपचार के बाद ठीक हो गए हैं। इनके अलावा दो लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी 110 लोगों का इलाज चल रहा है। 33 नए मामलों में 23 नूह जिले से, सात फरीदाबाद से, दो गुरुग्राम से और एक जींद से है। 

हरियाणा में नूह, पलवल और फरीदाबाद नए कोविड-19 हॉट स्पॉट बनकर उभर रहे हैं, क्योंकि इन जिलों में मामलों की संख्या मंगलवार को गुरुग्राम से आगे निकल गई। नूह में 30, पलवल में 26 और फरीदाबाद में 21 मामले हैं। गुरुग्राम में 18 मामले दर्ज किए गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।