लाइव टीवी

Coronavirus: क्या दम तोड़ रहा है कोरोना? साढ़े चार महीने बाद सबसे कम एक्टिव केस

Updated Dec 06, 2020 | 10:51 IST

Covid cases in India: देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना के  36,652 नए मामले दर्ज किए किए हैं।

Loading ...
Good News: साढ़े चार महीने बाद कोरोना के सबसे कम एक्टिव केस
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या में लगातार हो रही कमी
  • बीते 24 घंटों में 36,011 नए केस सामने आए हैं
  • रिकवरी की दर में हो रहा है सुधार, 95 प्रतिशत के करीब पहुंची रिकवरी दर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के नए मामलों और एक्टिव मामलों के बीच की खाई लगातार कम हो रही है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान देश में कुल  36,011 नए मामले आने के बाद कुल मामलों की संख्या 96,44,222 हो गई है।  इसके साथ ही रिकवरी दर में भी सुधार हो रहा है।  गौर करने वाली बात ये है कि देश के कुल कोरोना संक्रमण के मामलों में से 78.06 प्रतिशत केवल 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से सामने आए हैं। भारत के कुल सक्रिय कोविड मामलों का आंकड़ा 4,03,248 है। यह बीते चार साढ़े चार माह के दौरान सबसे कम दर्ज किया गया है।

रिकवरी दर में लगातार सुधार

देश में पिछले नौ दिनों से ठीक हुए मरीज़ों की संख्या दैनिक मामलों से अधिक रही है। पिछले 24 घंटों में 36,011 नये रोगियों की पुष्टि हुई है। जबकि पिछले 24 घंटों में  41,970 मरीज़ उपचार के बाद ठीक हुए और उन्हें छुट्टी दे दी गई। देश में कोरोना से उबरने वालों की दर में भी वृद्धि लगातार जारी है। आज यह 95 प्रतिशत के करीब पहुंच चुकी है। कुल ठीक हुए मरीज़ों की संख्या  91,00,792 है। स्वस्थ हुए लोगों और कोविड के सक्रिय मामलों के बीच का अंतर घट गया।

बीते चौबीस घंटे में 482 मौतें
बीते चौबीस घंटे के दौरान कुल 482 लोगों की मौत हुई जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,40,182 हो गया है। जिनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, केरल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब और हिमाचल प्रदेश शामिल है। जानकारों का कहना है कि कोविड-19 वैक्सीन कुछ ही हफ्तों में तैयार हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में इसका जिक्र किया था। वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञों की सहमति के बाद शुरू हो जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।