लाइव टीवी

क्‍या आपने नोटिस किया? अमिताभ बच्‍चन की आवाज नहीं, फोन पर अब सुनाई दे रही वैक्‍सीन आधारित नई कॉलर ट्यून

Updated Jan 16, 2021 | 19:23 IST | भाषा

कोविड-19 के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ ही कॉलर ट्यून भी बदल गई है। अब फोन करने पर अभिनेता अमिताभ बच्‍चन की नहीं, एक महिला की आवाज सुनी जा रही है।

Loading ...
क्‍या आपने नोटिस किया? अमिताभ बच्‍चन की आवाज नहीं, फोन पर अब सुनाई दे रही वैक्‍सीन आधारित नई कॉलर ट्यून

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में शुरू होने के साथ ही अधिकारियों ने टीका पर आधारित नयी कॉलर ट्यून जारी की है, जिसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन की जगह एक महिला की आवाज है। नयी कॉलर ट्यून में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता फैलाने और अफवाहों पर लगाम कसने का संदेश है।

कॉलर ट्यून की आवाज है, 'नया साल कोविड-19 की वैक्सीन के रूप में नई आशा की किरण लेकर आया है।' कॉलर ट्यून में कहा गया है कि भारत में विकसित टीका बीमारी के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी है। इसमें कहा गया है, 'भारत में बनी वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी है। कोविड के विरूद्ध हमें प्रतिरोधक क्षमता देती है।'

अफवाहों पर ध्‍यान न देने की अपील

कॉलर ट्यून में लोगों से टीका पर विश्वास करने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की गई है। नयी कॉलर ट्यून में कहा गया है, 'भारतीय वैक्सीन पर भरोसा करें। अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। अफवाहों पर भरोसा ना करें।'

पहले की कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की आवाज खांसी के साथ शुरू होती थी, जिसके बाद कोविड-19 के लिए सावधानियां बरतने की सलाह दी जाती थी। हाल में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर केंद्र से कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज हटाने का इस आधार पर निर्देश देने की मांग की गई थी कि वह खुद और उनके परिवार के कुछ सदस्य वायरस से संक्रमित हो गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।