लाइव टीवी

COVID-19: बिहार सरकार का बड़ा कदम, तीन जिले पूरी तरह सील, कर्फ्यू जैसे हालात

Updated Apr 10, 2020 | 13:51 IST

Siwan, Begusarai & Nawada sealed : सीवान, बेगूसराय और नवादा में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए केस सामने आने के बाद इन तीनों जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बिहार के तीन जिले पूरी तरह सील। -फाइल पिक्चर

पटना : बिहार के कोविड-19 के बढ़ते को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार को बड़ा कदम उठाया। सीवान, बेगूसराय और नवादा में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए केस सामने आने के बाद इन तीनों जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इन जिलों में कर्फ्यू जैसी स्थिति बन गई है और लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई है।

राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 17 नए केस सामने आए हैं। नए केस सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 60 हो गए हैं। बिहार में सबसे ज्यादा संक्रमण के केस सिवान जिले से सामने आए हैं। इस जिले में कोविड-19 के 29 पॉजिटिव केस मिले हैं। कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाला सिवान राज्य का सबसे बड़ा जिला बन गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि सिवान जिले में दो और केस आने के बाद संक्रमण की संख्या 60 हो गई है। विभाग के मुताबिक एक परिवार दो व्यक्तियों में संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये लोग परिवार के ही एक सदस्य के संपर्क में आए थे। यह व्यक्ति 21 मार्च को ओमान से रघुनाथपुर लौटा था। 

सिवान के अलावा बिहार के अन्य जिलों मुंगेर में सात, पटना में पांच, गया में पांच, बेगूसराय में पांच, गोपालगंज में तीन, नालंदा में दो, सारण, लखीसराय, भागलपुर और नवादा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। राज्य में इस महामारी से एक व्यक्ति की मौत हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने पर जोर दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।