लाइव टीवी

महाविकास अघाड़ी में दरार ! एनसीपी कोटे से मंत्री जीतेंद्र आह्ववाड़ बोले- इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र का गला घोंटा

Updated Jan 30, 2020 | 09:54 IST

एनसीपी कोटे से महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जीतेंद्र आह्वाड़ ने अपने सहयोगी कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र का गला घोंटा था।

Loading ...
एनसीपी कोटे से उद्धव सरकार में मंत्री हैं जीतेंद्र आह्वाड़

नई दिल्ली: मुंबई में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में महाविकास अघाड़ी की सरकार है। जिस समय इस सरकार ने महाराष्ट्र की कमान संभाली उस दिन से ही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। उदाहरण के तौर पर शिवसेना का कहना है कि वो अपनी हिंदुत्व के विचार से नहीं हटी है। शिवसेना के इस बयान पर एनसीपी और कांग्रेस ने निशाना साधा था। अब शिवसेना ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। 

शिवसेना विधायक जीतेंद्र आह्वाड़ ने कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार सीएए, एनपीआर और एनआरसी के पूरी तरह खिलाफ है। वो कहते हैं कि महाराष्ट्र इस संबंध में नजीर पेश करेगा। गांधी के सिद्धांतों को जिस तरह से बलि चढ़ाई जा रही है वैसी सूरत में हम सबको सतर्क रहना है।

आह्वाड़ ने कहा कि इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि उनके समय में भी बोलने की आजादी कहां थी। लोग उनके फैसलों पर सवाल नहीं उठा सकते थे।  अहमदाबाद और पटना के छात्रों ने उनके खिलाफ अभियान छेड़ा और नतीजा यह हुआ कि उन्हें हार का सामना करना पड़ा। एक बार फिर इतिहास खुद को दोहराने के लिए तैयार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।