लाइव टीवी

Delhi violence: पीएम मोदी ने की शांति की अपील, बोले- हमारे संस्‍कारों के मूल में है सौहार्द

Updated Feb 26, 2020 | 15:36 IST

PM modi appeals for peace: दिल्‍ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दो समूहों में झड़प से भड़की हिंसा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाए रखने की अपील की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Delhi violence: पीएम मोदी ने की शांति की अपील, बोले- हमारे संस्‍कारों के मूल में है सौहार्द (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाये रखने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान स्थिति की गहन समीक्षा की है। दिल्ली हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी शांति एवं सामान्य स्थिति बहाल हो।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, 'दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में वर्तमान हालात की गहन समीक्षा की। पुलिस एवं अन्य एजेंसियां सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के लिये काम कर रही हैं।' उन्‍होंने कहा, 'हमारे संस्कार के मूल में शांति, सौहार्द है। मैं दिल्ली के बहनों, भाइयों से शांति और भाईचारा बनाये रखने की अपील करता हूं।'

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया था। उपद्रवियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया। इन घटनाओं में बुधवार तक कम से कम 20 लोगों की जान चली गई और करीब 200 लोग घायल हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।