लाइव टीवी

Mumbai Airport: स्पाइसजेट की सीढ़ी के टकरा गया इंडिगो विमान, तेज हवा थी कारण

Updated Jun 06, 2020 | 15:40 IST

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर चल रही तेज हवाओं के कारण इंडिया का एक विमान स्पाइसजेट की सीढ़ी से टकरा गया। इससे विमान के पंखों और इंजन को नुकसान पहुंचा है।

Loading ...
मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ हादसा
मुख्य बातें
  • मुंबई एयरपोर्ट पर तेज हवाओं की वजह से कोई बड़ा हादसा होने से टल गया
  • पार्किंग में इंडिगों का विमान और स्पाइसजेट की सीढ़ी खड़ी हुई थी
  • तेज हवा के कारण सीढ़ी विमान से टकरा गई, जिससे ये हादसा हुआ

मुंबई: तेज हवाओं के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो का एक विमान स्पाइसजेट की सीढ़ी से टकरा गया, जिससे विमान के पंखों और इंजन को नुकसान पहुंचा है। शनिवार सुबह तेज हवाओं के कारण टक्कर हुई क्योंकि शहर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार रात से भारी बारिश हुई। फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि इस टक्कर से स्पाइसजेट की सीढ़ी को भी नुकसान हुआ है।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, हादसे में इंडिगो विमान के पंखों और इंजन काऊलिंग को नुकसान हुआ है। बयान में कहा गया, 'अप्रत्याशित चक्रवाती तूफान ने हवाईअड्डों पर पार्क किए गए विमानों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश की। तेज हवाओं के कारण, इंडिगो का VT-IHN मुंबई में स्पाइसजेट की एक सीढ़ी से टकरा गया, जिससे पंखों और इंजन काउलिंग को कुछ नुकसान पहुंचा।'

स्पाइसजेट ने जारी किया बयान

घटना पर स्पाइसजेट ने बयान जारी कर कहा, '6 जून को मुंबई एयरपोर्ट पर स्टैंड C87 (जहां हमारे एक विमान VT-SLA को पार्क किया गया था) पर एक स्पाइसजेट स्टेप सीढ़ी खड़ी की गई थी। स्टैंड C86 पर इंडिगो का एक विमान खड़ा था। दोनों विमान उस समय सेवा में नहीं था। सुबह लगभग 7.30 बजे, अचानक तेज हवाएं चलीं। मौसम की पूर्व चेतावनी या सलाह नहीं थी। स्पाइसजेट की सीढ़ी, जो अच्छी तरह से सुरक्षित थी और अपनी जगह पर चोक थी। वो पीछे की ओर जाती है और इंडिगो विमान से टकरा जाती है। 

इंडियो ने जारी किया बयान

इंडिगो ने भी एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि स्पाइसजेट की सीढ़ी अपनी स्थिति से अलग हो गई और पार्क किए गए विमान को टक्कर मार दी। इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, 'यह हादसा आज सुबह मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ। स्पाइसजेट से संबंधित एक सीढ़ी अपनी खड़ी हुई स्थिति से अलग हो गई और इंडिगो से संबंधित एक स्थिर विमान को क्षतिग्रस्त कर दिया। संबंधित अधिकारियों द्वारा घटना की जांच की जा रही है।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।