लाइव टीवी

Assam Eartquake : भूकंप के तेज झटकों से हिला असम, कई इमारतों में दरार पड़ी

Updated Apr 28, 2021 | 09:21 IST

असम में बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के तेज झटके सोनितपुर में महसूस किए गए।

Loading ...
Assam Eartquake : भूकंप के तेज झटकों से हिला असम।

गुवाहाटी : असम में बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर आफ सीस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके सोनितपुर में महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता के बारे में लोग सोशल मीडिया पर भी चर्चा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्होंने पहली बार इतनी तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए हैं। बताया जा रहा है कि ये झटके पूर्वोत्तर के कई राज्यों में महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके करीब एक मिनट तक आते रहे। राज्य में भूकंप के झटके सुबह 7.51 पर महसूस हुए।

तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में था भूकंप का केंद्र
नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र असम के तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में था। भूकंप का पहला बड़ा झटका 7.55 पर महसूस किया गया। इसके बाद दूसरा झटका भी तेज था। भूकंप के हल्के झटके भी आए जिनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 एवं 4.4 बताई गई है। तेज झटकों के चलते कई इमारतों में दरार पड़ने की भी खबरें हैं। असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने भूकंप का तेज झटका महसूस किया। 

झटकों से इमारतें हिलती रहीं
भूकंप के झटकों को महसूस करने वाले असम और उत्तर बंगाल के लोगों का कहना है कि ये झटके कम से कम 30 सेकेंड आते रहे और इस दौरान इमारतें हिलती रहीं। पुलिस अधिकारी मधुर वर्मा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के एटानगर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए। इमारत 30 सेकेंड से ज्यादा समय तक हिलती रही। वर्मा ने कहा कि इमारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वह सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 

.

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।