लाइव टीवी

कश्मीर: जैश का आतंकी गिरफ्तार, सेना के ऑपरेशन से हथियार छोड़ भागे आतंकवादी

Updated Apr 11, 2020 | 11:22 IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई जारी है। शनिवार को सेना ने जैश के आतंकी को गिरफ्तार भी किया है।

Loading ...
कश्मीर: जैश का आतंकी गिरफ्तार, सेना के ऑपरेशन से हथियार छोड़ भागे आतंकवादी
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हो रही है मुठभेड़
  • कुछ आतंकी हथियार छोड़ हुए फरार, जारी है सेना का ऑपरेशन
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश के एक अंडरग्राउंड वर्कर को किया गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई जारी है। शनिवार सुबह कुलगाम के डीएच पुरा इलाके में पुलिस, सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की जबरदस्त मुठभेड़ हुई जो खबर लिखे जाने तक जारी थी। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद रात को दक्षिण कश्मीर के दम्हाल हांजीपुरा इलाके की घेराबंदी कर दी और वहां तलाश अभियान चलाया।

सटीक जानकारी के बाद शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, 'विश्वनीय जानकारी हासिल करने के बाद सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों ने कल रात नंदीमर्ग, कुलगाम में एक ऑपरेशन शुरू किया था। सेना ने जैसे ही इलाके को सील किया तो दूसरी तरफ से आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। तभी सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। इसी दौरान मौके का फायदा उठाते हुए शायद आतंकी भाग निकले।'

ट्रैकर कुत्तों की ली जा रही है मदद

पुलिस के अनुसार, 'इस दौरान असलम नाम के एक शख्स के घर से एक पीआआकेए एलएमजी और विस्फोटक उपकरण (IED) बनाने की सामग्री मिली है। अब बचे हुए आतंकवादियों को ट्रैक करने के लिए ट्रैकर कुत्ते की मदद ली जा रही है।' इन सबके बीच जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के एक कार्यकार्यता को आरएस पुरा इलाके से गिरफ्तार किया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और जांच जारी है।

जंगल में पहले हुआ था विस्फोट

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में शुक्रवार को एक जंगल में हुए धमाके में दो लोग घायल हो गए।  यह रहस्यमय धमाका बांदीपुरा जिले के पन्नेर इलाके में जंगल में हुआ। एक घायल का इलाज बांदीपुरा जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं दूसरे घायल शख्स का का इलाज एसकेआईएमएस अस्पताल में चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।