लाइव टीवी

कोरोना काल में भी पाक नहीं आ रहा बाज, LoC पर आतंकी ठिकाने तबाह, देखें [VIDEO]

Updated Apr 10, 2020 | 22:36 IST

एलओसी पर स्थित आतंकियों के लांच पैड को सेना ने तबाह कर दिया। इस कार्रवाई की खास बात थी कि भारतीय सीमा से उन टारगेट का चयन किया गया था।

Loading ...
आतंकी ठिकाने तबाह
मुख्य बातें
  • उड़ी और केरन सेक्टर में एलओसी पर की गई कार्रवाई
  • आतंकियों के कई ठिकाने तबाह, हाल ही में कई दफा घुसपैठ की हुई थी कोशिश
  • गर्मियों के समय पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के मामलों में होती है बढ़ोतरी

नई दिल्ली। कोरोना काल में भी पाकिस्तान नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। हाल के दिनों में सीजफायर उल्लंघन के मामलों में इजाफा हुआ है। यह बात अलग है कि भारतीय सेना की चुस्त कार्रवाई में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी। इस तरह की जानकारी सामने आ रही थी कि सीमापार आतंकी लांच पैड्स पर जमावड़ा कर रहे हैं और वो भारतीय सीमा में दाखिल हो सकते हैं। लेकिन उनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए भारतीय फौज ने प्रो ऐक्टिव कदम उठाते हुए उन ठिकानों को तबाह कर दिया। 


इस तरह टेरर लांच पैड हुए तबाह

उड़ी और केरन सेक्टर में हुई कार्रवाई
उड़ी और केरन सेक्टर से लगी एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से शुक्रवार करीब 11 बजे फायरिंग शुरू की। पाकिस्तानी सुरक्षा बल बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर फायरिंग करने लगे। फौज के अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराना चाहता था। लेकिन भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। खासतौर से उन लांच पैड्स को निशाना बनाया गया जिनके जरिए आतंकी भारत में दाखिल होने की फिराक में थे।  

सीमापार से सीजफायर के मामले बढ़े
बता दें कि कुछ दिनों से पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमापार से उकसावे वाली कार्रवाई हो रही थी। इसके साथ ही हाल के दिनों में आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश भी तेज की थी। एक अप्रैल को आतंकियों ने केरन सेक्टर से घुसपैठ करने की कोशिश की।लेकिन उनकी कोशिश नाकाम कर दी गई थी। इस अभियान में पांचों आतंकियों को मार गिराया गया। लेकिन सेना के पांड जवान भी शहीद हो गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।