लाइव टीवी

गांधी परिवार के खास सतीश शर्मा का निधन, प्रियंका बोलीं- बहुत याद आएंगे

Updated Feb 18, 2021 | 07:39 IST

Captain Satish Sharma passed away:पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कैप्‍टन सतीश शर्मा का बुधवार शाम निधन हो गया वो कैंसर से पीड़ित थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वो राजीव गांधी की मृत्यु के बाद 1991 में अमेठी से लोकसभा के लिए चुने गए थे

नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को एक संक्षिप्त बीमारी के बाद गोवा में निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे।शर्मा कैंसर से पीड़ित थे और कुछ समय से बीमार थे, उनके बेटे समीर ने कहा, "गोवा में रात 8.16 बजे उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली में किया जाएगा। सतीश शर्मा के निधन पर प्रियंका गांधी ने कहा कि आप बहुत याद आएंगे।

राजीव गांधी के सहयोगी रहे सतीश शर्मा
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी सहयोगी, शर्मा 1993 से 1996 तक नरसिंह राव सरकार में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री थे।11 अक्टूबर, 1947 को आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में जन्मे शर्मा एक पेशेवर कॉमर्शियल पायलट थे।तीन बार के लोकसभा सांसद, जो रायबरेली और अमेठी निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते थे, शर्मा तीन बार मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा सदस्य थे। जितिन प्रसाद और अलका लांबा समेत अनेक कांग्रेसी नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है।

1986 में बने राज्यसभा सांसद
वे पहली बार जून 1986 में राज्यसभा के सदस्य बने और बाद में राजीव गांधी की मृत्यु के बाद 1991 में अमेठी से लोकसभा के लिए चुने गए।बाद में वह जुलाई 2004 से 2016 तक राज्य सभा के सदस्य रहे।कैप्टन शर्मा अपने पीछे पत्नी, एक बेटे और एक बेटी को छोड़ गए हैं।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने शर्मा के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।उन्होंने ट्वीट किया, "पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा के निधन पर गहरा दुख हुआ। शर्मा ने समर्पण और निष्ठा का परिचय दिया। परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना।"
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।