लाइव टीवी

अहमदाबाद में काफी बढ़ गया कोरोना का कहर, सीनियर कांग्रेस नेता भी हार गया कोविड 19 से जंग

Updated Apr 27, 2020 | 08:33 IST

Badruddin Sheikh died: गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस का कहर बहुत ज्यादा है। यहां कुल मामले 2000 से ऊपर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बदरुद्दीन शेख का कोरोना वायरस से निधन हो गया है।

Loading ...
वेंटिलेटर पर थे 67 वर्षीय बदरुद्दीन शेख

अहमदाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पार्षद और अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के पूर्व नेता विपक्ष 67 वर्षीय बदरुद्दीन शेख का कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया है। वो एक सप्ताह से अधिक समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद रविवार देर रात कोविड-19 से जंग हार गए। शेख 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें एएमसी-संचालित एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से पीड़ित थे और हाल ही में उनकी दिल की सर्जरी हुई थी।

एएमसी नेता प्रतिपक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि उन्होंने शेख का इलाज कर रहे डॉक्टर से बात की, जिन्होंने कहा कि दो दिन पहले उन्हें निमोनिया के लक्षण थे और तीन बार डायलिसिस भी हुआ था। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया और कहा, 'हमारे कांग्रेस गुजरात परिवार के एक वरिष्ठ नेता, मैं उन्हें 40 साल से जानता था जब वह यूथ कांग्रेस में थे। वह लगातार गरीब लोगों के लिए काम कर रहे थे और कोविड 19 से संक्रमित थे।' 

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, 'रमजान महीने के दौरान एएमसी में विपक्ष के पूर्व नेता और बेहरमपुरा वार्ड के पार्षद बदरुद्दीन शेख के निधन की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। वह हमेशा जन कल्याण में सक्रिय थे और लोग उनके कार्यों को हमेशा याद रखेंगे।'

गुजरात में अहमदाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित
देश में महाराष्ट्र के बाद गुजरात से सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। गुजरात में रविवार को कोविड-19 के 230 नए मामले आने के बाद राज्य में अभी तक 3,301 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं राज्य में आज संक्रमण से 18 और लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। इन 230 नए मामलों में से 178 अकेले अहमदाबाद के हैं। शहर में अभी तक 2,181 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां अभी तक 104 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।