लाइव टीवी

UP: जब रोते-रोते थाने पहुंची 9वीं की छात्रा, बोली- किताब में पढ़ा है, मुझे उपभोक्ता अधिकार दिलवाइए, फिर.....

Updated Jul 18, 2022 | 16:12 IST

Uttar Pradesh के Hardoi में 9वी कक्षा की छात्रा ने थाने में पहुंच कर दुकानदार पर ज्यादा पैसे लेने का आरोप लगाया है । जानकारी के अनुसार दुकानदार ने छात्रा से किताब के 85 रुपए ज्यादा मांगे जिसके कारण वो थाने पहुंच गई।

Loading ...
Uttar Pradesh: Hardoi में 9वीं की छात्रा पहुंची थाने, दुकानदार पर किताब के ज्यादा पैसे लेने का लगाया आरोप!
मुख्य बातें
  • यूपी के लखनऊ स्थित Hardoi में 9वीं की छात्रा पहुंची थाने
  • दुकानदार पर किताब के ज्यादा पैसे लेने का लगाया आरोप
  • वीडियो हो रहा है वायरल, थानेदार ने लिया एक्शन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक 9वीं की छात्रा किताब के मामले क लेकर सीधे थाने पहुंच गई है और थानेदार से बोलने लगी कि हम इंसाफ चाहिए। मामला किताब के ज्यादा पैसे लेने का था। इस छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।  वीडियो में बच्ची दुकानदार के द्वारा किताब के ज्यादा रुपए लिए जाने को लेकर परेशान और रोती हुई नजर आ रही है और थानेदार से कहती हैं कि उसने किताब में पढ़ा है कि उपभोक्ता के अधिकार होते हैं इसलिए उसको उसके अधिकार दिलाए जाएं।

रोने लगी छात्रा

इसके बाद थानेदार ने पूरे मामले को समझा और महिला कांस्टेबल को साथ बेचकर बच्ची के पैसे वापस दिलाए। गरीब परिवार से आने वाली संध्या नाम की छात्रा को थानेदार ने ना केवल किताब के पैसे वापस दिलवाए बल्कि नई चप्पल औऱ ड्रेस खरीदकर भी दी। दरअसल हरदोई के माधौगंज थाने में जनसुनवाई चल रही थी इसी दौरान एमएस पब्लिक स्कूल की 9वीं की छात्रा वहां पहुंची और थानेदार के सामने रोने लगी।

Lucknow News:शादी में झगड़ पड़े वर-वधु, ससुराल पहुंचते ही गुस्साए पति ने किया ऐसा काम, अस्पताल पहुंची विवाहिता

वापस करवाए पैसे

थानेदार ने कारण पूछा तो उसने बताया कि अंकुर बुक डिपो से उसने फिजिक्स की किताब खरीदी थी जिसके लिए दुकानदार ने 850 रुपये लिए बकि वो किताब अन्य दुकानों पर 765 रुपये की है। छात्रा का आरोप था कि जब उसन दुकानदार से कहा कि उसके रुपये लौटाए तो उसने ना पैसे दिए और ना ही किताब दी। इतना ही नहीं दुकानदार ने धमकी दी कि वो जो करना है कर सकती है। 

मजदूर की बेटी संध्या की शिकायत पर थानेदार ने महिला पुलिसकर्मी को दुकान पर भेज कर पैसे वापस करवाए और संध्या को टूटे चप्पल की जगह नए चप्पल दिलवाए। इतना ही नहीं थानाध्यक्ष ने एक हजार रुपये और किताबें भी दिलवाईं।

OMG: 4 हाथ और 4 पैर के साथ बच्चे ने लिया जन्म, मासूम को देखकर लोगों ने कही ये बात
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।