लाइव टीवी

उत्तराखंड की मदद के लिए खट्टर सरकार ने बढ़ाया हाथ, दिया 11 करोड़ रु. का अनुदान 

Updated Feb 09, 2021 | 12:41 IST

गत रविवार को ग्लेशियर फटने से नदी में आई विनाशकारी बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है जबकि तपोवन टनल में फंसे 35 लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
उत्तराखंड की मदद के लिए खट्टर सरकार ने बढ़ाया हाथ।

नई दिल्ली : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर सरकार ने आपदा की घड़ी में उत्तराखंड के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को उत्तराखंड सरकार को 11 करोड़ रुपए का अनुदान देने की घोषणा की है। बता दें कि गत रविवार को ग्लेशियर फटने से नदी में आई विनाशकारी बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है जबकि तपोवन टनल में फंसे 35 लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य चलाया जा रहा है। त्रासदी के बाद 171 लोग अब भी लापता हैं। 

पीएमएनआरएफ से भी मिली मदद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रासदी में जान गंवाने लोगों को परिजनों को पीएम राष्ट्रीय आपदा कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री रावत ने मंगलवार को आपदा प्रभावित चमोली जिले का हेलिकॉप्टर से दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। 

सीएम रावत ने चमोली जिले का हेलिकॉप्टर से दौरा किया
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में रावत ने कहा, 'सुरंग में करीब 35 लोग फंसे हुए हैं। सुरक्षाकर्मी सुरंग में ड्रिल से रास्ता बना रहे हैं और रस्सी के जरिए उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। हमें दो और शव मिले हैं। अब इस त्रासदी में मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है।' बता दें कि इस आपदा के बाद पीएम मोदी मुख्यमंत्री रावत से लगातार संपर्क में हैं। आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की संयुक्त टीम सुरंग से फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए अभियान चला रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।