लाइव टीवी

IAS अफसर टीना डाबी को मिली अहम जिम्मेदारी, राजस्थान वित्त विभाग में बनीं ज्वाइंट सेक्रेट्री

Updated Nov 27, 2020 | 21:03 IST

आईएएस टीना डाबी इन दिनों खासी सुर्खियों में रही हैं, अब उन्हें राजस्थान शासन के वित्त विभाग में अहम जिम्मेदारी मिली है।

Loading ...
यूपीएससी टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरी रैंक हासिल करने वाले अतहर आमिर की अप्रैल 2018 में हुई शादी ने सुर्खियां बटोरीं थीं

राजस्थान सरकार ने कुछ आईएएस अधिकारियों के ट्रांस्फर किए हैं, इसमें टीना डाबी, सीईओ, जिला परिषद सह अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक, ईजीएस और मुख्य परियोजना अधिकारी, श्रीगंगानगर को संयुक्त सचिव, वित्त (कर) विभाग के रूप में नियुक्त किया गया है। टीना डाबी का तबादला 19 नवंबर को हुआ था लेकिन चुनाव आयोग की ओर से आचार संहिता और निर्वाचन प्रक्रिया के चलते स्थानांतरण पर रोक लगा दी थी।

गौरतलब है कि यूपीएससी टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरी रैंक हासिल करने वाले अतहर आमिर की अप्रैल 2018 में हुई शादी ने जितनी सुर्खियां बटोरी थी, उतनी ही चर्चा अब उनके तलाक की हो रही है। दोनों ने जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी रजामंदी से तलाक के लिए अर्जी दी थी और कहा कि अब वे आगे साथ नहीं रह सकते।

लोग गूगल सर्च कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि टीना और अतहर ने आखिर तलाक का फैसला क्‍यों लिया। इस बारे में सिर्फ देश में नहीं, विदेशों में भी खूब सर्च किया जा रहा था। खासतौर पर मुस्लिम देशों में इसे लेकर सबसे अधिक सर्च किया जा रहा था। देश में सबसे अधिक कश्‍मीर में इस बारे में सर्च किया गया था, जहां से अतहर ताल्‍लुक रखते हैं।

इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना वायरस संक्रमण के इतने मामले आ गए थे कि अंदाजा लगाया जाने लगा कि यहां हालात बेकाबू हो सकते हैं। हालांकि यहां इस तरह प्रभावी नीति अपनाई गई कि जल्द ही संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आने लगी और यह मॉडल देशभर की सुर्खियों में आ गया, जिसमें यहां के जिला प्रशासन की अहम भूमिका है।

कोरोना पर काबू पाने के लिए जिस मॉडल को जिला प्रशासन ने लागू किया, वह 'कंप्‍लीट लॉकडाउन' था और इसे क्रियान्‍वित करने वालों की टीम में भारतीय प्रशासनिक सेवा  की अधिकारी और सिविल सर्विसेज परीक्षा की टॉपर टीना डाबी भी शामिल रहीं थीं। उन्‍होंने बताया कि पूरी टीम ने किस तरह इस मॉडल को लागू किया और यह उनके लिए कितना मुश्किल रहा। उन्‍होंने बताया कि सबसे पहले पूरे जिले को आइसोलेट कर दिया गया और लोगों को भरोसे में लेने, उन्‍हें समझाने-बुझाने का काम भी किया गया। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।