लाइव टीवी

केरल:  मरादू में अवैध फ्लैटों को ढहाने की कार्रवाई हुई पलभर में जमींदोज़ हो गई इमारत [VIDEO]

Updated Jan 11, 2020 | 11:29 IST

Illegal flats demolished in Maradu Kerala: केरल के मरादू में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बहुमंजिला अवैध इमारतों को शनिवार को गिराने की कार्रवाई की गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान प्रमुख सड़कों पर सभी ट्रैफिक मूवमेंट को को रोक दिया गया है

नई दिल्ली: केरल में अवैध निर्माण पर बहुत बड़ी कार्रवाई हो रही है राज्य के मरादू में बहुमंजिला अवैध इमारतों को गिराने की कार्रवाई की गई है, बताया जा रहा है कि ये काफी बड़ा काम है इसलिए यह काम दो दिन तक चलेगा। कोच्चि में समुद्र किनारे बने दो अवैध अपार्टमेंट परिसरों को गिराए जाने से पहले शनिवार को सुबह खाली करा लिया गया था।

जिला प्रशासन ने मरादू में ध्वस्त किए जाने वाले अपार्टमेंट परिसरों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 सीआरपीसी के तहत निषेधाज्ञा लागू की है।

 सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के इलाकों को खाली करवा लिया गया था ताकि किसी को हानि ना पहुंचे।

निरोधात्मक आदेश सुबह 9 बजे से लागू हो गए और यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि अधिकारियों ने यह घोषित नहीं कर दिया कि जगह लोगों के लौटने के लिए सुरक्षित है वहीं प्रशासन की ओर से राहत केंद्र भी बनाए गए हैं।

कुल 343 फ्लैटों वाले परिसरों को विस्फोट कर गिराया जाएगा और इसके लिए बुधवार को ही अपार्टमेंटों में विस्फोटक ले जाने का काम पूरा कर लिया गया था।

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान प्रमुख सड़कों पर सभी ट्रैफिक मूवमेंट को को रोक दिया गया है।बिल्डिंग्स को गिराने के लिए करीब 800 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इन अपार्टमेंट्स के आसपास रहने वालों को कार्यवाही के दौरान अपने घरों की बिजली बंद करने और उन्हें खिड़की व दरवाजे बंद करने के लिए भी कहा गया है ताकि लोग धूल से बच सकें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।