लाइव टीवी

अरब सागर में दुर्घनाग्रस्त हुए मिग-29K का कुछ मलबा मिला, पायलट की तलाश जारी

Updated Nov 29, 2020 | 23:06 IST

MiG-29K fighter aircraft : भारतीय नौसेना को तीन दिन पहले गोवा के तट से अरब सागर में लापता हो गए मिग-29 के विमान का कुछ मलबा मिल गया है।

Loading ...
मिग-29K

मुंबई/पणजी: भारतीय नौसेना को तीन दिन पहले गोवा के तट से अरब सागर में लापता हो गए मिग-29 के विमान का कुछ मलबा मिल गया है। एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए पोत और विमानों के जरिए खोज अभियान जारी रहेगा। एक रक्षा विज्ञप्ति में कहा गया है कि खोज अभियान में नौ युद्धपोतों के साथ ही 14 विमान लगे हुए हैं। भारतीय नौसेना के "फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट" को भी तट के किनारे पानी में खोज के लिए तैनात किया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया, 'मिग-29 के प्रशिक्षण विमान के दूसरे पायलट का पता लगाने के लिए भारतीय नौसेना का खोज एवं बचाव अभियान जारी रहेगा।' विज्ञप्ति में बताया गया है कि यह विमान 26 नवंबर को गोवा के तट के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गया था। उसमें बताया गया है कि विमान का टर्बो चार्जर, ईंधन टैंक इंजन विंग इंजन समेत कुछ मलबा मिला है।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि मरीन पुलिस और तटीय पुलिस भी तलाश कर रही है और पास के मछली पकड़ने वाले गांवों के लोगों को भी इस बाबत सूचित किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि रूस निर्मित विमान ने बृहस्पतिवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम में करीब पांच बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उन्होंने बताया था कि विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।