लाइव टीवी

ISIS आतंकी जफर अली गुजरात के वड़ोदरा से गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने राजधानी से 3 संदिग्धों को भी किया अरेस्ट

Updated Jan 10, 2020 | 00:17 IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के वजीराबाद से ISIS के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया इसके बाद गुजरात के वड़ोदरा से भी जफर नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आईएसआईएस आतंकी

नई दिल्ली : कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस अब भारत में धीरे-धीरे पैर पसारने लगा है। राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को तीन संदिग्धों को दबोचा। अब ताजा खबर आ रही है कि गुजरात में भी एक आतंकी पकड़ा गया है जिसका नाम जफर अली बताया जा रहा है। 

ये पिछले 10 से 12 दिनों के लिए आईएसआईएस मॉड्यूल का प्रचार प्रसार कर रहा था और लोगों की भर्तियां करने की कोशिश कर रहा था। जफर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उसे ट्रांजिट रिमांड के बाद लाएगी। वह दिल्ली में गिरफ्तार किए गए आतंकियों के संपर्क में था।

उसने गुजरात में 3-4 लोगों को मौत के घाट उतारा था, वह मुख्य रुप से तमिलनाडु का रहने वाला है। उसे वड़ोदरा से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली स्पेशल सेल ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया था उनमें से एक का नाम समद है जो पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) का सदस्य है। 

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार सुबह मुठभेड़ के बाद जिन तीन आईएसआईएस प्रभावित आतकवादियों को दबोचा, वे कई साल से एक हिंदूवादी नेता ही हत्या के बाद से फरार थे। हत्या की उस वारदात को इन आतंकवादियों ने सन् 2014 में अंजाम दिया था। पुलिस विदेश में बैठे इनके हैंडलर की तलाश कर रही है।

गुरुवार को यह जानकारी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने आईएएनएस को दी। अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकवादियों के नाम अब्दुल नवाज, मुइनुद्दीन उर्फ मोइद्दीन व एक अन्य है। सन् 2014 में इन आतंकवादियों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर एक हिंदूवादी नेता की हत्या कर दी थी, तभी से ये सब फरार थे। इनकी तलाश तमिलनाडु पुलिस को भी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।