लाइव टीवी

Jammu and Kashmir: टेटर फंडिंग केस में NIA का छापा, जमात-ए-इस्लामी के 40 ठिकानों पर पड़ी रेड

Updated Aug 08, 2021 | 11:10 IST

टेटर फंडिंग के केस में NIA ने जम्‍मू कश्‍मीर में कई स्‍थानों पर छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार, एनआईए ने जमात-ए-इस्‍लामी के सदस्‍यों और कार्यालायों को मिलाकर 40 स्‍थानों पर एक साथ छापा मारा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
J&K: टेटर फंडिंग केस में जमात के 40 ठिकानों पर NIA का छापा

श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद रविवार को केंद्रशासित प्रदेश में कई स्थानों पर छापे मारे। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के प्रमुख सदस्यों और संगठन के कार्यालयों के 40 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई।

सूत्रों ने कहा कि जेएम के खिलाफ एक नई प्राथमिकी दर्ज की गई है और आज की छापेमारी इस प्राथमिकी से संबंधित जांच का हिस्सा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि श्रीनगर के नौगाम बाहरी इलाके में स्थित जेएम के स्वामित्व वाले फलाह-ए-आम ट्रस्ट पर भी छापा मारा गया है। सूत्रों ने कहा कि इन छापों का फोकस प्रतिबंधित संगठन के फंडिंग स्रोतों की जांच करना है।

CRPF के साथ मिलकर कई जगह तलाशी 

जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी सीआरपीएफ के साथ मिलकर कई जिलों में कई जगहों पर तलाशी ले रही है। हालांकि, अधिकारी मामले की जानकारी साझा करने पर चुप्पी साधे है। एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है।

सूत्र ने कहा कि कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है। सूत्र ने बताया कि डोडा, बडगाम, किश्तवाड़, रामबन, अनंतनाग, गांदरबल, शोपियां, राजौरी और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। हाल के दिनों में एनआईए ने दो अलग-अलग मामलों में अलग-अलग जगहों पर तलाशी ली है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।