लाइव टीवी

Jammu Kashmir में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, हथियारों के साथ पकड़ा गया जैश का आतंकी

Updated Oct 06, 2019 | 23:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले से जैश ए मोहम्मद के एक सक्रिय आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। बारामूला में वह एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जैश आतंकी
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश हुई नाकाम
  • जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के आतंकी को किया गिरफ्तार
  • आतंकी के पास से खतरनाक हथियार व गोला बारूद भी हुए बरामद
  • तीन लोगों के सदस्य वाले इस आतंकी ग्रुप को पुलिस ने पकड़ा

बारामूला : जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को घाटी में एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में खतरनाक हथियार व गोला बारूद भी बरामद किए हैं।

आतंकी की पहचान मोहसिन मंजूर सलहिया के तौर पर हुई है जो बारामूला ओल्ड टाउन का रहने वाला है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस नेमोहसिन मंजूर नाम के आतंकी को गिरफ्तार है जो जैश आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है।

पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूदभी बरामद किए हैं। वह बारामूला में आतंकी गतिविधियों के लिए सक्रिय था। पुलिस के मुताबिक सलहिया तीन आतंकियों के एक नए आतंकी संगठन का सदस्य था जो बारामूला जिले में एक बड़ी आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। 

इसके करीब एक महीना पहले इसी ग्रुप के एक आतंकी को एनकाउंटर में पुलिसकर्मियों ने मार गिराया था। उस एनकाउंटर में एसपीओ जवान बिलाल भट्ट भी शहीद हो गए थे जबकि पुलिस इंस्पेक्टर अमरदीप गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

दूसरे आतंकी को कुछ समय पहले ही एक ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था और अब तीसरे आतंकी को गिरफ्तार कर उनके खतरनाक मंसूबों को नाकाम कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि वे सभी पुलिस सुरक्षाकर्मियों को अपने आतंकी हमले का निशाना बनाना चाहते थे साथ ही सिविलियन को भी अपना टार्गेट बनाकर उनके बीच हिंसा, नफरत और अशांति फैलाना चाहते थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।