लाइव टीवी

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया आइसोलेट, एक मंत्री को हुआ कोरोना

Updated Jul 08, 2020 | 16:38 IST

Jharkhand CM Hemant Soren in self isolation: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने आवास पर ही सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं। उनके एक मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्य बातें
  • झारखंड के मुख्यमंत्री स्व पृथक-वास में गए, संपर्क में आए मंत्री कोरोना संक्रमित
  • मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं
  • सीएम सोरेन से उनकी पार्टी के विधायक मथुरा महतो ने दो दिनों पहले मुलाकात की थी

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची स्थित अपने आवास पर खुद को आइसोलेट कर लिया है, क्योंकि उनकी कैबिनेट के एक मंत्री कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को जारी एक बयान में राज्य सरकार ने कहा, 'झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। CM निवास में प्रवेश वर्जित है। सीएम राज्य मंत्री मिथलेश ठाकुर के संपर्क में आए थे, जो कि कल यानी मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए है।'

मुख्यमंत्री की अपील

इस संबंध में हेमंत सोरेन ने खुद जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'साथियों, कैबिनेट के मेरे साथी मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर जी एवं हमारे दल के विधायक आदरणीय श्री मथुरा महतो जी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। दोनो साथी अभी सरकारी अस्पताल में इलाजरत हैं। एहतियात के तौर पर आज से अगले कुछ दिनो के लिए मैं भी self- isolation में रहूँगा, पर हर ज़रूरी कार्यों का निष्पादन करता रहूँगा। आप सबसे पुनः आग्रह है की जितना हो सके भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। मास्क का प्रयोग अवश्य करें, अगर मास्क ना हो तो कोई कपड़े से अपने चेहरे को अच्छे से ढँके।  हर बार की तरह आपको याद दिलाना चाहूँगा की आपस में दूरी रखें। पर दिलों को ज़रूर जोड़े रखें।' 

मंत्री ने हाल में अपने सरकारी आवास पर गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखा था जिसमें मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के अनेक अधिकारी तथा कर्मचारी भी शामिल हुए थे। इसके अलावा सोरेन से विधायक मथुरा महतो ने भी दो दिनों पहले मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के लोगों की कोरोना जांच के बाद आवश्यक होने पर उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों, सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। 

राज्य में 3000 से ज्यादा मामले

झारखंड में कोरोना से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,018 हो गई है। राज्य में संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 22 हो गयी है। 3,018 संक्रमितों में से 2,142 प्रवासी मजदूर हैं, जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में अपने घरों को लौटे हैं। 2,104 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 892 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।