लाइव टीवी

Violence in Bengaluru: मंत्री सीटी रवि को हिंसा में साजिश नजर आई, SDPI का नेता गिरफ्तार 

Updated Aug 12, 2020 | 13:02 IST

Bengaluru Vilonece update: कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि को मंगलवार को बेंगलुरु शहर में हुई हिंसा में साजिश नजर आई है। रवि ने कहा कि सोशल मीडिया पर पोस्ट आने के एक घंटे के भीतर हजारों की संख्या में लोग जुट गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि को बेंगलुरु हिंसा में दिखी साजिश।
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु शहर में एस फेसबुक पोस्ट के खिलाफ हुई जमकर हिंसा एवं आगजनी
  • इस हिंसा में तीन लोगों की जान गई है और करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं
  • पुलिस ने अब तक इस हिंसा मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया है

बेंगलुरु : बेंगलुरु शहर में मंगलवार रात बड़े पैमाने पर हुई हिंसा पर कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने बयान दिया है। रवि ने इस हिंसा मामले में साजिश की आशंका जताई है। मंत्री का कहना है कि सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट के एक घंटे के भीतर हिंसा के लिए हजारों की संख्या में भीड़ जमा हो गई और 200 से 300 वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। यह एक सुनियोजित हिंसा थी और हम इस मामले में कार्रवाई करेंगे। मंत्री ने कहा कि इसके पीछे एसडीपीआई है। एक सोशल मीडिया पोस्ट से उत्तेजित भीड़ ने मंगलवार रात कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के घर को घेर लिया। 

भीड़ के एक समूह ने पुलिस थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों पर पत्थरों से हमला किया। भीड़ के इस हमले में करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि 110 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को अपने बचाव में फायरिंग करनी पड़ी जिसमें दो लोगों की जान गई।

मंत्री रवि को साजिश नजर आई
मंत्री रवि ने कहा, 'मेरा मानना है कि यह सुनियोजित दंगा है। सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को डाले जाने के एक घंटे के भीतर हजारों लोग एकत्र हो गए और विधायक के आवास एवं 200 से 300 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हम इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे। यह एक सुनियोजित घटना है। इसके पीछे एसडीपीआई का हाथ है।'

एसडीपीआई का नेता गिरफ्तार
इस बीच, बेंगलुरु पुलिस ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन पर हुई हिंसा मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता मुजम्मिल पाशा को गिरफ्तार किया है। बेंगलुरु के डिप्टी कमिश्नर जीएन शिवमूर्ति ने कहा, 'कल रात जो घटना हुई वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। लोगों की संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचा है। मैं शहर के लोगों से अपील करता हूं कि वे किसी उकसावे में न आएं और इस घटना से परेशान न हों।' डिप्टी कमिश्नर ने हिंसा का शिकार हुए डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन का दौरा भी किया। 

कांग्रेस नेता शिवकुमार ने घटना की निंदा की
इस उपद्रव पर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, 'मैं मंगलवार की रात हुई घटना की निंदा करता हूं। कल रात जो कुछ भी हुआ उसकी निंदा पार्टी भी करती है। यह हिंसा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर हुई। अभी इस समय हमें शांति कायम करने की जरूरत है। मैंने आज अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इस घटना के बारे में मैंने विधायक दल के नेता सिद्धारमैया से भी बात की है। शहर में शांति एवं सद्भाव पैदा करने के लिए हम सरकार को पूरा सहयोग देंगे।'

बेंगलुरु शहर में धारा 144 लागू
बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा, 'अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। डीजे हल्ली एवं केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा है और शहर के अन्य हिस्सों में धारा 144 लगाई गई है। शहर में शांति बनाए रखने के लिए आरएएफ, सीआरपीएफ एवं सीआईएसएफ की टुकड़ियां भी पहुंच रही हैं।' कमिश्नर ने बताया कि इस हिंसा में पत्थरबाजी की वजह से करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस के वाहनों को आग के हवाले किया गया। हिंसा करने वाले लोगों का एक समूह एक बेसमेंट में दाखिल होकर वहां 200 से 250 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा मामले की जांच की जा रही है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।