लाइव टीवी

बिहार के बाद इस राज्य में भी BJP का वादा- मुफ्त होगा कोरोना का टीका, यहां भी हैं चुनाव

Updated Oct 22, 2020 | 20:41 IST

Corona Vaccine: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि जब भी कोविड 19 की वैक्सीन तैयार होगी, तो उसे राज्य के सभी लोगों के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

Loading ...
चुनावी हथियार बन रही है कोरोना वैक्सीन
मुख्य बातें
  • बिहार में बीजेपी ने निशुल्क कोरोना टीका उपलब्ध कराने का वादा किया है
  • बिहार के बाद मध्य प्रदेश में भी किया ऐलान
  • तमिलनाडु सरकार ने भी मुफ्त टीका लगाने की घोषणा की है

नई दिल्ली: बिहार के बाद मध्य प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने वादा किया है कि कोरोना की वैक्सीन आने पर राज्य के लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मेरे प्रदेशवासियों, कोविड 19 से जनता को बचाने के लिए हमने अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं। आज यह पूरी तरह से नियंत्रित है। भारत में कोरोना की वैक्सीन तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है, जैसे ही वैक्सीन तैयार होगी, मध्य प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को वह मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी।' मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव होना है। 

 

इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करते हुए बीजेपी ने कोरोना वायरस का नि:शुल्क टीका लगाने का वादा किया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जाएगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा। हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जायेगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका निः शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।'

राहुल का तंज

इस पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें।' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर दावा किया, 'मोदी सरकार ने तो कोरोना की वैक्सीन नहीं ढूंढी, पर बिहार की जनता ने बिहार बचाने की ‘वैक्सीन’ जरूर ढूंढ ली है। जद(यू)-भाजपा भगाओ, महागठबंधन सरकार लाओ।' 

इसके अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने भी आश्वासन दिया है कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने के बाद जल्द से जल्द राज्य के सभी वर्गों के लिए निशुल्क टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।