लाइव टीवी

हनुमान चालीसा का पाठ करना हैं तो घर आएं, दादागिरी तोड़नी हमें आती है: उद्धव ठाकरे

Updated Apr 25, 2022 | 21:05 IST

Maharashtra: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर घमासान मचा हुआ है। अब इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि दादागिरी को कैसे तोड़ना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर मचे बवाल पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कहा जा रहा है कि हमने हिंदुत्व की अनदेखी की है। हिंदुत्व धोती है या क्या? हमारा हिंदुत्व भगवान हनुमान की गदा की तरह 'गदा धारी' है। यदि आप हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते हैं, तो घर आएं। लेकिन अगर आप 'दादागिरी' का सहारा लेते हैं तो हम जानते हैं कि इसे कैसे तोड़ना है। मुंबई में हो रहे घटनाक्रम से कई लोगों के पेट में एसिडिटी हो गई है। वे केवल लाउडस्पीकर पर बोलना चाहते हैं...मुझे उनकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है।

सीएम ने ऐलान किया कि वह जल्द ही एक रैली करेंगे और इस विवाद को खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही एक रैली करूंगा और इस मुद्दे को खत्म कर दूंगा। वे कमजोर हिंदुत्ववादी हैं। यह एक नकली नव-हिंदू धर्म है। इनके बीच यह देखने की होड़ होती है कि किसकी शर्ट ज्यादा भगवा है। उन्होंने बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया और कहा कि राम मंदिर बनाने का अदालत का फैसला था। ठाकरे ने कहा कि आप किस तरह के हिंदुत्ववादी हैं? आप बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान छिप गए थे। अदालत ने राम मंदिर बनाने का फैसला लिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फड़णवीस ने पढ़ा हनुमान चालीसा, पूछा-पाठ यहां नहीं होगा तो क्या पाक में होगा

इससे पहले सांसद नवनीत राणा उनके पति रवि राणा ने घोषणा की थी कि उन्होंने उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की योजना बनाई है। वे शुक्रवार सुबह मुंबई पहुंचे। तब से शिवसेना कार्यकर्ता मातोश्री सहित मुंबई में विभिन्न स्थानों पर एकत्र हुए। शनिवार शाम रवि राणा और नवनीत राणा को खार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

हनुमान चालीसा विवाद: जेल भेजे गए नवनीत राणा और रवि राणा, दोनों पर राजद्रोह का केस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।