लाइव टीवी

Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पहुंचे 50 हजार के पार, चौबीस घंटे में तीन हजार से ज्याादा केस'

Updated May 24, 2020 | 19:42 IST

Coronavirus Cases in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संखंया 50 हजार को पार कर गई है। पिछले चौबीस घंटे में तीन हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

Loading ...
महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पहुंचे 50 हजार के पार
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या पहुंची 50 हजार के पार
  • पिछले चौबीस घंटे में मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 3 हजार से अधिक नए केस
  • उद्धव बोले- 14 दिनों की अवधि में दोगुने हो रहे हैं कोरोना के मामले

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 'आज 3041 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 58 मौतें दर्ज की गईं है। राज्य में कोरोना के कुल मामले 50231 हो गए हैं, जिनमें से 33988 सक्रिय मामले हैं। राज्य में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 1635 हो गया है। कुल 1196 लोग आज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं, 14600 मरीज आज तक डिस्चार्ज हो चुके हैं।'

14 दिन में दोगुने हो रहे हैं केस

 इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि मुंबई में कोविड -19 मरीजों की संख्या 14 दिनों की अवधि में दोगुनी हो रही है। डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान ठाकरे ने महामारी को रोकने के लिए पिछले दो महीनों से किए जा रहे प्रयासों के लिए डॉक्टरों की प्रशंसा करते हुए कहा,‘भले ही मुंबई में मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन मरीजों की संख्या अब 14 दिनों के भीतर दोगुनी हो रही है। मैं आपको देखकर बहुत उत्साहित हूं ... जब यह महामारी खत्म हो जाएगी तो आप उस जीत के असली वास्तुकार होंगे।’

पुलिकर्मी भी चपेट में

 आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोविड-19 से अब तक एक अधिकारी समेत कम से कम 18 पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी है। राज्य में लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी महाराष्ट्र पुलिस गंभीर रूप से इस महामारी की चपेट में है। अभी तक पुलिस विभाग के 174 अधिकारियों और 1,497 अन्य कर्मचारियों समेत 1,671 कर्मी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।