लाइव टीवी

दर्दनाक: पतंग पकड़ने के चक्कर में खत्म हुई जिंदगी की डोर, गोबर के ढेर में डूबने से हुई मासूम की मौत

Updated Jan 15, 2021 | 08:25 IST

मुंबई में मकर संक्रांति के दिन एक ऐसा दर्दनाक हादसा हुआ है जहां एक 10 साल के मासमू को पतंग पकड़ने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है।

Loading ...
Mumabi: पतंग पकड़ने के चक्कर में खत्म हुई जिंदगी की डोर
मुख्य बातें
  • मुंबई में मकर संक्रांति के दिन एक दर्दनाक हादसा, मासूम को गंवानी पड़ी अपनी जान
  • पतंग के चक्कर में तबेले के अंदर गया बच्चा, गोबर में धंसता गया और हुई मौत
  • अपने मां-बाप की इकलौती संतान था दुर्वेश जाधव

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मकर संक्रांति के दिन एक ऐसी ह्रदयविदारक घटना हुई जहां एक 10 साल के मासूम की गाय के गोबर के बड़े ढेर में धंसने से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एडीआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। मारे गए मासूम का नाम दुर्वेश था जो अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। दुर्वेश मकर संक्रांति के दिन पतंग पकड़ने के लिए दौड़ा था और इसी दौरान ऐसा हादसा हुआ कि उसकी जिंदगी की डोर ही कट गई।

पतंग के चक्कर में हुआ हादसा

 खबर के मुताबिक, कांदिवली इलाके में रहने वाला दुर्वेश जाधव गुरुवार को मकर संक्रांति के दिन हो रही पंतगबाजी को लेकर काफी उत्साहित थी और इस दौरान जब एक पतंग को पकड़ने की कोशिश कर रहा था तो वह दौड़ते हुए घर के पास मौजूद एक तबेले तक पहुंच गया जहां गोबर का ढेर लगा हुआ था। जाधव ने देखा कि गोबर के ढेर में एक पतंग पड़ी है और वह बिना किसी खतरे को भांपते हुए वहां कूद गया लेकिन जैसे ही कूदा तो गोबर में धंसता हुआ चला गया। इस दौरान दुर्वेश मदद के लिए भी चिल्लाया।

खतरनाक गोबर का ढेर 

तबेले के बगल में निर्माणाधीन इमारत में काम करने वाले कुछ लोगों ने दुर्वेश को देखा और दूसरों को सतर्क किया। स्थिति यह थी कि कोई भी उस इलाके में नहीं जा सकता था जहां गोबर रखा हुआ था क्योंकि यह घातक हो सकता था। यहां तक ​​कि मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड भी वहां नहीं घुस सकी। जब तक रेस्क्यू टीम वहां पहुंचती तब तक दुर्वेश जाधव पूरी तरह से गाय के गोबर के अंदर डूब चुका था।

पुलिस ने शुरू की जांच
निर्माणाधीन बिल्डिंग और क्रेन से मजदूरों की मदद से जाधव को बाहर निकाला गया। जाधव को अस्पताल ले जाया गया जहां जाने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। कांदिवली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिलहाल एडीआर दर्ज कर ली है और यदि आवश्यक हुआ तो पुलिस जांच के अनुसार वे लापरवाही का मामला भी दर्ज कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।