लाइव टीवी

नवजोत सिंह सिद्धू ने की भगवंत मान की तारीफ, कहा- उम्मीद है पुनरुद्धार पथ पर वापस आएगा पंजाब

Updated Mar 17, 2022 | 22:07 IST

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री की तारीफ की और कहा कि भगवंत मान की "माफिया विरोधी एक नए युग की शुरुआत" कर रहा है।

Loading ...
सिद्धू ने की भगवंत मान की तारीफ
मुख्य बातें
  • सिद्धू ने भगवंत मान की "माफिया विरोधी एक नए युग की शुरुआत" के लिए प्रशंसा की।
  • सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।
  • सिद्धू ने कांग्रेस की हार के बाद सत्ता में आने के लिए AAP की सराहना की थी।

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब नए मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान की "माफिया विरोधी एक नए युग की शुरुआत" के लिए प्रशंसा की। सिद्धू ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के एक दिन बाद  भगवंत मान को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और "जन-समर्थक नीतियों" के रास्ते पर पंजाब के पुनरुद्धार की उम्मीद जताई।

सिद्धू ने ट्वीट किया कि सबसे खुश आदमी वह है जिससे कोई उम्मीद नहीं करता है। भगवंत मान पंजाब में उम्मीदों के पहाड़ के साथ एक नए माफिया विरोधी युग की शुरुआत कर रहा है। उम्मीद है कि वह इस पर आगे बढेगा, पंजाब को जन-समर्थक नीतियों के साथ पुनरुद्धार पथ पर वापस लाएगा। शुभकामनाएं।

कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छानुसार इस्तीफा दिया- सिद्धू

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के पुनर्गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए पांच हारने वाले राज्यों के प्रमुखों के इस्तीफे की मांग के बाद सिद्धू ने बुधवार को पंजाब कांग्रेस के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया। एक लाइन का त्याग पत्र पोस्ट करते हुए सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है।

भगवंत मान का ऐलान- 23 मार्च को जारी करेंगे एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर, व्हाट्सएप पर लोग कर सकेंगे शिकायत

आप जो बोते हैं वही काटते हैं- सिद्धू

इससे पहले भी, सिद्धू ने राज्य चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद सत्ता में आने के लिए AAP की सराहना की थी। सिद्धू ने कहा था कि "आप जो बोते हैं वही काटते हैं" जबकि नए बीज बोने की जरुरत है और 'चिंता' नहीं बल्कि 'चिंतन' करना चाहिए। पंजाब में आप की प्रचंड जीत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है। मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षा रखने वाले सिद्धू अक्सर शासन के मुद्दों पर चन्नी की खिंचाई करते थे। उन्होंने कहा था कि वह "इस बारे में गहन विचार नहीं कर रहे हैं कि लोगों ने चन्नी के चेहरे को सीएम उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किया या नहीं"।

अमरिंदर सिंह की इच्छा के विरुद्ध सिद्धू बने थे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

सिद्धू को पिछले साल 23 जुलाई को पंजाब कांग्रेस इकाई में महीनों की उथल-पुथल के बाद पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। जाहिर तौर पर उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इच्छा के विरुद्ध नियुक्त किया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल सितंबर में सिद्धू के साथ कई महीनों की अनबन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' बनाई थी।

भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार किया ग्रहण, पहले गैर-कांग्रेस और गैर-अकाली सीएम बने

आप आदमी पार्टी को मिला प्रचंड बहुमत

पंजाब में कांग्रेस, आप, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के प्रमुख खिलाड़ियों के साथ बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिला। और भारतीय जनता पार्टी-अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और एसएस ढींढसा के नेतृत्व वाली शिअद (संयुक्त) का गठबंधन। आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया। कांग्रेस को 18, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो सीटें, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को तीन और बहुजन समाज पार्टी को एक सीट मिली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।